विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 28, 2023

कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस : नागपुर में 'हैं तैयार हम' महारैली, भूपेश बघेल समेत किस नेता ने क्या कहा?

Congress Foundation Day : कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने 'हैं तैयार हम' रैली पर कहा, "नागपुर एक ऐतिहासिक जगह है कांग्रेस की जड़े यही से मजबूत हुई, यही से उत्पन्न हुई और यही से आगे बढ़ी. कांग्रेस के संगठन में महाराष्ट्र और नागपुर का बहुत बड़ा योगदान है."

Read Time: 6 mins
कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस : नागपुर में 'हैं तैयार हम' महारैली, भूपेश बघेल समेत किस नेता ने क्या कहा?

Congress Foundation Day : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस आज महाराष्ट्र के नागपुर में मनाया जाएगा. वहीं कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस समारोह में AICC मुख्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge), सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi), पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra), सांसद राजीव शुक्ला, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और अन्य पार्टी नेता मौजूद रहे. खरगे ने इस अवसर पर AICC मुख्यालय पर कांग्रेस का ध्वज फहराया. मल्लिकार्जुन खरगे ने इस मौके पर कहा, "स्थापना दिवस पर हम सब मिलकर देश को एक संदेश देना चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी अपने विचारधारा से कभी भी नहीं झुकने वाली है और अपने विचारधारा से आगे बढ़ेगी और यही संदेश हम नागपुर से देना चाहते हैं."

राहुल गांधी : मेरे प्यारे बब्बर शेर और शेरनी कार्यकर्ताओं को हार्दिक शुभकामनाएं

राहुल गांधी ने इस मौके पर अपने सोशल मीडिया में लिखा है कि "सत्य और अहिंसा जिसकी बुनियाद है, मोहब्बत, भाईचारा, सम्मान और समानता जिसके स्तंभ हैं और देशप्रेम जिसकी छत है मुझे फक्र है कि मैं ऐसे संगठन का हिस्सा हूं, गर्व है कि मैं कांग्रेस का एक भाग हूं. कांग्रेस स्थापना दिवस की सभी नेता गणों, पदाधिकारियों, समर्थकों और मेरे प्यारे बब्बर शेर और शेरनी कार्यकर्ताओं को हार्दिक शुभकामनाएं."

प्रियंका गांधी ने अपने अकाउंट पर लिखा है कि "सत्य, अहिंसा, प्रेम और सौहार्द जिसकी बुनियाद है. लोकतंत्र, बराबरी, न्याय और एकजुटता जिसका लक्ष्य है. महात्मा गांधी, पंडित नेहरू, सुभाषचंद्र बोस, सरदार पटेल, मौलाना आज़ाद और लालबहादुर शास्त्री जिसके पथ-प्रदर्शक हैं. मुझे गर्व है कि मैं उस भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का हिस्सा हूं. सभी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और करोड़ों समर्थकों को कांग्रेस स्थापना दिवस की शुभकामनाएं."

सुखविंदर सिंह सुक्खू :  कश्मीर से कन्याकुमारी तक फैली हुई है हमारी विचारधारा

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 'हैं तैयार हम' रैली को लेकर कहा, "आज कांग्रेस की स्थापना दिवस है, इस संदर्भ में कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता आज यहां पर आए हुए हैं. कांग्रेस की विचारधारा ऐसी है कि यह  कश्मीर से कन्याकुमारी तक फैली हुई है." 

कांग्रेस की जड़े यही से मजबूत हुईं : पवन खेड़ा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने 'हैं तैयार हम' रैली पर कहा, "नागपुर एक ऐतिहासिक जगह है कांग्रेस की जड़े यही से मजबूत हुई, यही से उत्पन्न हुई और यही से आगे बढ़ी. कांग्रेस के संगठन में महाराष्ट्र और नागपुर का बहुत बड़ा योगदान है."

भूपेश बघेल ने कहा नागपुर में मौजूद रहूंगा

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा "आज कांग्रेस स्थापना दिवस पर नागपुर, महाराष्ट्र में आयोजित महारैली 'हैं तैयार हम' में उपस्थित रहूंगा." बधेल ने अपने ट्वीट में बधाई देते हुए लिखा कि "गौरवशाली क्षण! भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस पर सभी कांग्रेसजनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. 138 वर्षों पूर्व आज ही के दिन भारतीयों के साथ किए जाने वाले अमानवीय व्यवहारों के विरुद्ध आवाज उठाने, भारतीय जनमानस की राजनीतिक चेतना जगाने के लिए "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस" की स्थापना हुई थी. भारत की एकता, अखंडता, संप्रभुता और सामाजिक सद्भाव के लिए, हर भारतीय के लिए "न्याय" सुनिश्चित करने के लिए हम आगे भी संघर्ष करते रहेंगे."

देश के लिए गौरव का दिन : कन्हैया कुमार

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा, "ये देश के लिए गौरव का दिन है. कांग्रेस का ये 139वां स्थापना दिवस है. ये हम सब भारतीयों का इतिहास है. हमारा चाहे राजनीतिक पृष्ठभूमि हो या ना हो लेकिन अगर हम भारत देश में पैदा हुए हैं तो इस बात को हम गर्व से स्वीकार करते हैं कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने देश को आजादी दिलाई और उसके बाद देश के निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है."

यह भी पढ़ें : Year Ender 2023: वर्ल्ड रिकॉर्ड, लाडली बहना योजना व चीतों से लेकर शिवराज की विदाई तक ये खबरें रहीं न्यूजमेकर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए बड़ी खबर...   इस तारीख तक करा सकते हैं फसलों का बीमा 
कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस : नागपुर में 'हैं तैयार हम' महारैली, भूपेश बघेल समेत किस नेता ने क्या कहा?
First FIR: Under the new law, the country's first FIR was registered in Kabirdham, Chhattisgarh, the new criminal law came into force from today
Next Article
First FIR: नए कानून के तहत छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में दर्ज हुई देश की पहली FIR, आज से लागू हुआ नया क्रिमिनल कानून
Close
;