विज्ञापन

Adani Group ने हिंडनबर्ग के नए आरोपों को किया खारिज, कहा- हमारी मार्केट वैल्यू गिराने का है प्रयास

Adani-Hindenburg row: प्रवक्ता ने कहा, "आरोपों में जिस आदेश की बात की जा रही है. उसमें कही भी अदाणी ग्रुप की कंपनियों का नाम नहीं है और किसी भी एजेंसी से हमें स्पष्टीकरण देने के लिए कोई पत्र नहीं प्राप्त हुआ है."

Adani Group ने हिंडनबर्ग के नए आरोपों को किया खारिज, कहा- हमारी मार्केट वैल्यू गिराने का है प्रयास

Adani Group Rejects Hindenburg Claims: अदाणी ग्रुप (Adani Group) ने शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग (US Short Seller Firm Hindenburg) के नए आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा गया कि ये तर्कहीन, बेतुके और आधारहीन हैं. अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म द्वारा कहा गया था कि स्विट्जरलैंड प्रशासन द्वारा (Switzerland Administration) अदाणी ग्रुप के फंड्स (Adani Group Funds Freeze) को फ्रीज कर दिया गया है. इन आरोपों को खारिज करते हुए अदाणी ग्रुप के प्रवक्ता ने कहा, "ये बिल्कुल बेतुके और आधारहीन हैं. अदाणी ग्रुप की स्विट्जरलैंड की किसी कोर्ट कार्यवाही में भाग नहीं लिया है और हमारा कोई भी खाता किसी भी प्रशासनिक संस्था द्वारा जब्त नहीं किया गया है."

हमें कोई पत्र नहीं मिला : अदाणी ग्रुप

प्रवक्ता ने आगे कहा, "आरोपों में जिस आदेश की बात की जा रही है. उसमें कही भी अदाणी ग्रुप की कंपनियों का नाम नहीं है और किसी भी एजेंसी से हमें स्पष्टीकरण देने के लिए कोई पत्र नहीं प्राप्त हुआ है." उन्होंने आगे कहा कि हमारी ओवरसीज होल्डिंग पूरी पारदर्शी है और कंपनी सभी जरूरी कानूनों का पालन करती है. शॉर्ट सेलर फर्म द्वारा लगाए गए सभी आरोप आधारहीन, बेतुके और तर्कहीन हैं.

प्रवक्ता ने कहा, "हमें यह कहने में कोई झिझक नहीं है कि यह हमारे ग्रुप की प्रतिष्ठा और बाजार मूल्य को अपरिवर्तनीय क्षति पहुंचाने के लिए एक ही समूह द्वारा एकजुट होकर किया गया एक और सुनियोजित और घृणित प्रयास है." अदाणी ग्रुप की ओर से कहा गया कि समूह हमेशा से ही सभी कानूनों और रेगुलेटरी नियमों का पालन के लिए प्रतिबद्ध है.

बीते महीने शॉर्ट सेलर फर्म द्वारा लगाए गए आरोपों की इंडस्ट्री एक्सपर्ट निंदा करते हुए कहा कि हिंडनबर्ग के पास 18 महीने बाद बोलने के लिए कुछ नहीं है वह बाजार में उथल-पुथल पैदा करके केवल पैसा कमाना चाहता है.

यह भी पढ़ें : शेयर बाजार पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट का असर नहीं, सोशल मीडिया पर यूजर्स ऐसे ले रहे राहुल गांधी के मजे

यह भी पढ़ें : Adani Group के मुंद्रा पोर्ट और दुनिया की सबसे बड़ी नवीकरणीय ऊर्जा प्रोजेक्ट साइट पर पहुंचे भूटान के राजा व PM

यह भी पढ़ें : आजीविका मिशन: इस समूह से जुड़कर House Wife बनी लखपति Business Women, इन योजनाओं का मिला लाभ

यह भी पढ़ें : Good News: बिजनेस रिफॉर्म्स एक्शन प्लान-2022 के लिए MP को टॉप अचीवर अवॉर्ड, CM मोहन यादव ने दी बधाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सही स्टार्टअप आइडिया कैसे खोजें?
Adani Group ने हिंडनबर्ग के नए आरोपों को किया खारिज, कहा- हमारी मार्केट वैल्यू गिराने का है प्रयास
8th Pay Commission It will be better than 6th and 7th pay commissions know how much the salary hike can be
Next Article
8th Pay Commission: 6वें और 7वें वेतन आयोगों से होगा बेहतर, जाने कितनी हो सकती है वेतन वृद्धि ?
Close