विज्ञापन

Good News: बिजनेस रिफॉर्म्स एक्शन प्लान-2022 के लिए MP को टॉप अचीवर अवॉर्ड, CM मोहन यादव ने दी बधाई

Business Reforms Action Plan 2022 Rankings: इस कार्यक्रम के दौरान पीयूष गोयल ने कहा कि राज्यों में उद्योगों को स्वीकृति समयबद्ध होनी चाहिए और आसान होनी चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम एक ऐसी प्रणाली का प्रयोग कर रहे हैं जिससे लोगों को स्वीकृति और अनुपालन के लिए सरकारी कार्यालयों में आने की आवश्यकता नहीं होगी. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सभी क्षेत्रों में मिलकर काम कर सकते हैं और रोजगार के अधिक अवसरों की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं.

Good News: बिजनेस रिफॉर्म्स एक्शन प्लान-2022 के लिए MP को टॉप अचीवर अवॉर्ड, CM मोहन यादव ने दी बधाई

BRAP 2022 Rankings: बिजनेस रिफॉर्म्स एक्शन प्लान-2022 (Business Reforms Action Plan 2022) के सफल क्रियान्वयन के लिये मध्यप्रदेश को "टॉप अचीवर कैटेगरी इन सिटीजन सर्विसेज" (Top Achievers) में केन्द्र सरकार द्वारा सम्मानित किया गया है. केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने नई दिल्ली में आयोजित समारोह में मध्य प्रदेश औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग (Industrial Policy and Investment Promotion Department, Govt. of Madhya Pradesh) के प्रमुख सचिव राघवेन्द्र सिंह को यह सम्मान प्रदान किया है. केन्द्र सरकार के उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग द्वारा मध्यप्रदेश द्वारा उद्योगों एवं नागरिक सुविधाओं के लिये किए गए नवाचारों एवं प्रोसेस सिंपलीफिकेशन को सराहा गया है. वहीं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग की इस उपलब्धि पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

इस कार्यक्रम के दौरान पीयूष गोयल ने कहा कि राज्यों में उद्योगों को स्वीकृति समयबद्ध होनी चाहिए और आसान होनी चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम एक ऐसी प्रणाली का प्रयोग कर रहे हैं जिससे लोगों को स्वीकृति और अनुपालन के लिए सरकारी कार्यालयों में आने की आवश्यकता नहीं होगी. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सभी क्षेत्रों में मिलकर काम कर सकते हैं और रोजगार के अधिक अवसरों की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं.

पीयूष गोयल द्वारा नियामक अनुपालन बोझ (RCB) पुस्तिका का विमोचन किया गया. यह पुस्तिका व्यवसाय संचालन में बाधा डालने वाले पुराने नियमों को सरल बनाने, डिजिटल बनाने और बाधाओं को समाप्त करने के लिए सरकार के चल रहे प्रयासों को प्रदर्शित करती है. व्यवसायों और नागरिकों से संबंधित 42,000 से अधिक अनुपालन कम कर दिए गए हैं, जिसमें 3,800 से अधिक प्रावधानों को अपराधमुक्त करना और अनावश्यक कानूनों को हटाना शामिल है। नियामक अनुपालन बोझ (आरसीबी) पुस्तिका व्यवसाय करने में सुगमता में सुधार लाने और व्यवसाय-अनुकूल वातावरण को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है.

यह भी पढ़ें : MP Police: गर्व की बात, पुलिस ट्रेनिंग में साइन लैंग्वेज शामिल करने वाला देश का पहला राज्य बना मध्य प्रदेश

यह भी पढ़ें : 39वां चक्रधर समारोह: CM आज होंगे मौजूद, 10 दिनों में हेमा मालिनी समेत देश के बड़े कलाकारों की प्रस्तुति

यह भी पढ़ें : Regional Industry Conclave: ग्वालियर-चंबल में निवेश की असीम संभावनाएं, CM ने कहा अदाणी समूह ने रुचि दिखाई

यह भी पढ़ें : PMAYG: छत्तीसगढ़ को मिली 8,46,931 घरों की सौगात, CM विष्णु देव ने कहा- थैंक यू मोदी जी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़ा आरोप! BJP सदस्य न बनने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने टोल प्लाजा पर की मारपीट, पीड़ित युवा दहशत में
Good News: बिजनेस रिफॉर्म्स एक्शन प्लान-2022 के लिए MP को टॉप अचीवर अवॉर्ड, CM मोहन यादव ने दी बधाई
Hit and Run Speeding bike hits innocent girl in Shivpuri video goes viral
Next Article
चमत्कार: बाइक से टक्कर के बाद रोड के दूसरे तरफ उछलकर गिरी मासूम,फिर भी बच गई जान...
Close