विज्ञापन
Story ProgressBack

Petrol Diesel Price: MP में छत्तीसगढ़ से 6 रुपए महंगा है पेट्रोल, जानें अपने राज्य का भाव

Petrol Price: मध्य प्रदेश में पेट्रोल का कारोबार औसतन 109.66 रुपये पर हो रहा है, जो एक दिन पहले की कीमत के बराबर ही है. मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 31 अक्टूबर, 2023 को औसतन -0.04 प्रतिशत की गिरावट के साथ 109.70 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं.

Read Time: 4 min
Petrol Diesel Price: MP में छत्तीसगढ़ से 6 रुपए महंगा है पेट्रोल, जानें अपने राज्य का भाव

Petrol Diesel Price in MP-CG: चुनावी मौसम में तेल की कीमत में एक तरह लगाम लगी हुई है. मध्य प्रदेश में पेट्रोल  औसतन 109.66 रुपये प्रति लीटर और डीजल  औसतन 94.84 रुपए प्रति लीटर कारोबार कर रहा है. वहीं, छत्तीसगढ़ में पेट्रोल की कीमत मध्य प्रदेश से काफी कम है. यहां पेट्रोल औसतन 103.73 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. हालांकि, यहां डीजल मध्य प्रदेश के मुकाबले महंगा है. यहां डीजल औसतन 96.70 रुपए प्रति लीटर है.

Add image caption here

Add image caption here

चुनाव की वजह से नहीं बदल रहे हैं दाम

महंगाई के इस दौर में तेल की कीमतों में वृद्धि का खामियाजा सत्ताधारी दल को चुकाना पड़ सकता है. लिहाजा, इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध के बीच कच्चे तेल की कीमत में इजाफे के बावजूद तेल की कीमतों में कोई खास इजाफा देखने के नहीं मिल रहा है.

आपको बता दें कि युद्ध के बादल गहराने से शनिवार को एक दिन में ही कच्चे तेल की कीमत में 4 प्रतिशत से ज्यादा का उछाल दर्ज हुआ है. ऐसे में तेल की कीमतों में इजाफा देखने को मिल सकता था, लेकिन राजनीतिक रूप से संवेदनशील और महंगाई पर इसका सीधा असर पड़ने की वजह से चुनाव के मद्देनजर इस वक्त तेल की कीमतों में इजाफा देखने को नहीं मिल रहा है.

नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

इस पूरे मध्य प्रदेश में पेट्रोल का कारोबार औसतन 109.66 रुपये पर हो रहा है, जो एक दिन पहले की कीमत के बराबर ही है. मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 31 अक्टूबर, 2023 को औसतन -0.04 प्रतिशत की गिरावट के साथ 109.70 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं. वहीं, मध्य प्रदेश में डीजल का कारोबार औसतन 94.84 रुपये पर हो रहा है.  एक दिन पहले के मुकाबले डीजल की कीमत में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है. मध्य प्रदेश में डीजल की कीमतें पिछले महीने 31 अक्टूबर को औसतन 0.04 प्रतिशत की गिरावट के साथ 94.88 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुई थी.

ये भी पढ़ें- CG News : छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM टीएस सिंह देव का ऐलान, राजनीति में रहेंगे सक्रिय लेकिन अब नहीं लड़ेंगे चुनाव
 

छत्तीसगढ़ में भी नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

पूरे छत्तीसगढ़ में डीजल का कारोबार औसतन 96.70 रुपये पर हो रहा है, एक पहले की कीमत के बराबर ही है. छत्तीसगढ़ में डीजल की कीमतें पिछले महीने 31 अक्टूबर को औसतन 96.67 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, जो महीनेभर में 0.03 प्रतिशत बढ़ी थी. वहीं, छत्तीसगढ़ में पेट्रोल का कारोबार औसतन 103.73 रुपये पर हो रहा है. यानी पेट्रोल की कीमत में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है. छत्तीसगढ़ में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 31 अक्टूबर को औसतन 103.70 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, जो महीने में 0.03 प्रतिशत बढ़ीं.

ये भी पढ़ेंः MP Weather News: बदलने लगा हवाओं का रुख, बढ़ने लगी ठंड, एमपी के तापमान में गिरावट
 

पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ख़बरें अब हिन्दी में (MPCG News)| मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ चुनाव 2023 रिज़ल्ट्स (Madhya Pradesh Election and Chhattisgarh Elections Results) के लाइव अपडेट के लिए हमें फॉलो करें और जानें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ इलेक्शन 2023 (Election 2023) की ख़बरें NDTV MPCG पर.

लाइव खबर देखें:
फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close