विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 17, 2023

भूपेश बघेल सरकार से बीजेपी ने की मांग, मंडी शुल्क में की गई बढ़ोतरी वापस ली जाए

बीजेपी का कहना है कि मंडी शुल्क को खत्म करने की बात भूपेश बघेल की पार्टी के ओर से चुनाव में कही गई थी, लेकिन अब यहां पर इसके विपरीत कदम उठाया गया है.

Read Time: 2 min
भूपेश बघेल सरकार से बीजेपी ने की मांग, मंडी शुल्क में की गई बढ़ोतरी वापस ली जाए
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल.
रायपुर:

छत्तीसगढ़ द्वारा मंडी शुल्क में की बढ़ोतरी पर अब राजनीति हो रही है. बीजेपी ने इस शुल्क में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की है. बीजेपी का कहना है कि मंडी शुल्क को खत्म करने की बात भूपेश बघेल की पार्टी के ओर से चुनाव में कही गई थी, लेकिन अब यहां पर इसके विपरीत कदम उठाया गया है.

राज्य के वरिष्ठ बीजेपी नेता एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने मंडी शुल्क में तीन दिन पूर्व की गई बढ़ोतरी की निन्दा करते हुए भूपेश सरकार से इसे तुरंत वापस लेने की मांग की है. अग्रवाल का आरोप है कि राज्य में गत 13 जुलाई से धान पर लगने वाले मंडी शुल्क को बढ़ाकर 5.2 प्रतिशत कर दिया गया है.

बृजमोहन अग्रवाल ने इसे किसान विरोधी बताते हुए कहा कि सरकार के ज्यादा मंडी शुल्क वसूलने के चलते मंडी में धान की कीमतों में भारी कमी हुई है. अग्रवाल ने कहा कि 13 जुलाई से पूर्व 2150 रुपए में बिकने वाला धान अब 2000 क्विंटल में बिक रहा है. धान की कीमत में प्रति क्विंटल 150 रूपए की गिरावट के लिए सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है.

अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस ने एक तरफ घोषणा पत्र में मंडी शुल्क समाप्त करने का वादा किया था और आज लगातार मंडी शुल्क बढ़ाकर ले रही हैं. अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में हमेशा अंतर रहा है. कांग्रेस ने जो कहा वह कभी पूरा नहीं किया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close