विज्ञापन
Story ProgressBack

अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस ने एज ग्रुप के साथ मिलाया हाथ, मिसाइल से लेकर इन टेक्नोलॉजी में साथ करेंगे काम

Adani Defence and Aerospace: एज ग्रुप (EDGE Group) के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) और सीईओ (CEO), हमाद अल मरार ने कहा कि अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस के साथ हुआ हमारा करार भारतीय डिफेंस इंडस्ट्री के साथ मजबूत होते हमारे संबंधों को दर्शाता है. साथ ही दिखाता है कि यूएई और भारत के बीच सैन्य संबंध बढ़ रहे हैं.

Read Time: 3 mins
अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस ने एज ग्रुप के साथ मिलाया हाथ, मिसाइल से लेकर इन टेक्नोलॉजी में साथ करेंगे काम

Adani Defense and Aerospace: अदाणी डिफेंस और एयरोस्पेस (Adani Defense and Aerospace) की ओर से मंगलवार 11 जून को कहा गया कि उसने एज ग्रुप (EDGE Group) के साथ एग्रीमेंट किया है. इसके तहत दोनों कंपनियां मिसाइल (Missiles), हथियार (Weapons), मानवरहित प्लेटफॉर्म (Unmanned Platforms) और साइबर सिस्टम (Cyber Systems) में रणनीतिक क्षमता साझा करेंगी. एज ग्रुप यूएई (UAE) की कंपनी है, जो कि एडवांस टेक्नोलॉजी और डिफेंस (Defense Sector) में कारोबार करती है. इस एग्रीमेंट के तहत दोनों कंपनी साथ मिलकर भारत (INDIA-UAE) और यूएई में आरएंडडी और डिफेंस एवं एयरोस्पेस की प्रोडक्शन और रखरखाव की सुविधाएं लगाएंगी. ये सुविधाएं इन दोनों बाजारों के अलावा दक्षिण पूर्व एशिया और अन्य वैश्विक बाजारों को टारगेट करेगी.

करार को लेकर क्या कहा गया?

दोनों कंपनी की ओर से कहा गया कि इस साझेदारी का उद्देश्य एक ऐसा वैश्विक प्लेटफॉर्म स्थापित करना है, जिसके जरिए दोनों कंपनियों की क्षमताओं को एक साथ लाया जा सके और वैश्विक एवं स्थानीय ग्राहकों की जरूरतों को पूरा किया जा सके.

अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस के सीईओ, आशीष राजवंशी ने कहा कि हमारी साझेदारी डिफेंस सुविधाओं को बढ़ाने, टेक्नोलॉजिकल एडवांस को लेकर हमारी प्रतिबद्धता और भारत एवं यूएई के बीच डिफेंस साझेदारी के एक नए दौर की शुरुआत है.

क्या होगा करार के बाद?

एज और अदाणी ग्रुप के बीच समझौते में कंपनियों के प्रोडक्ट डोमेन में साझेदारी को बढ़ाया जाएगा. इसमें हवाई, सतह, पैदल सेना, गोला-बारूद और एयर डिफेंस प्रोडक्ट्स प्लेटफार्मों और प्रणालियों को कवर करने वाली मिसाइलें और हथियार, मानव रहित हवाई प्रणाली (यूएएस), युद्ध सामग्री, काउंटर ड्रोन सिस्टम, मानव रहित जमीनी वाहन (यूजीवी), साथ ही इलेक्ट्रॉनिक युद्ध (ईडब्ल्यू) और साइबर टेक्नोलॉजी शामिल है.

एज ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ, हमाद अल मरार ने कहा कि अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस के साथ हुआ हमारा करार भारतीय डिफेंस इंडस्ट्री के साथ मजबूत होते हमारे संबंधों को दर्शाता है. साथ ही दिखाता है कि यूएई और भारत के बीच सैन्य संबंध बढ़ रहे हैं.

अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस, अदाणी ग्रुप का हिस्सा है. ये कंपनी डिफेंस उत्पादों को डिजाइन, विकास और विनिर्माण करने का काम करती है.

यह भी पढ़ें : अदाणी स्पोर्ट्सलाइन: उभरते प्लेयर्स को गढ़ रही है अकादमी, बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में यहां के एथलीटों का जलवा

यह भी पढ़ें : एक बेटी का बचपन यूं छिन जाना दुखद है... लवली के इलाज के लिए गौतम अदाणी ने बढ़ाए हाथ

यह भी पढ़ें : विश्वनाथ की नगरी काशी में महिलाओं को सक्षम और स्वावलंबी बना रहा है अदाणी फाउंडेशन, इतने हैं लाभार्थी

यह भी पढ़ें : Adani News: अदाणी समूह के खिलाफ टूलकिट का खुलासा, ये लोग हैं इसमें शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Nvidia का उलटफेर, Apple को पछाड़ बनी दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी, मार्केट कैप इतने ट्रिलियन के पार
अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस ने एज ग्रुप के साथ मिलाया हाथ, मिसाइल से लेकर इन टेक्नोलॉजी में साथ करेंगे काम
irctc ticket booking Be careful if you travel in train without ticket, challan of 7 crore 57 lakh people was issued in the month of May
Next Article
Indian Railway: बिना टिकट ट्रेन में करते हैं सफर तो हो जाएं सावधान, मई महीने में 7 करोड़ 57 लाख रुपये का कटा है चालान
Close
;