विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

Crime : फेसबुक पर युवती से दोस्ती कर किया ब्लैकमेल, पैसे मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार 

युवती ने फेसबुक पर एक अनजान शख्स से बात करनी शुरु की बाद में चैट करते-करते दोनों में दोस्ती हो गई. आगे चलकर दोनों व्हाट्सएप और फोन कॉल के जरिए बात करने लगे.  फिर एक दिन उस अनजान शख्स ने युवती को मिलने बुलाया और धमकी देते हुए कहा कि अगर तुम मिलने नहीं आई तो तुम्हें बदनाम कर दूंगा.

Read Time: 3 min
Crime : फेसबुक पर युवती से दोस्ती कर किया ब्लैकमेल, पैसे मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार 
बिलासपुर:

ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर किसी अनजान शख्स से दोस्ती करना भारी पड़ सकता है. कुछ ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में देखने को मिला. यहां की एक युवती ने फेसबुक पर एक अनजान शख्स से बात करनी शुरु की बाद में चैट करते-करते दोनों में दोस्ती हो गई. आगे चलकर दोनों व्हाट्सएप और फोन कॉल के जरिए बात करने लगे.  फिर एक दिन उस अनजान शख्स ने युवती को मिलने बुलाया और धमकी देते हुए कहा कि अगर तुम मिलने नहीं आई तो तुम्हें बदनाम कर दूंगा, इसके साथ ही युवती से 60 हजार रुपए की मांग भी की गई.


शादी का प्रलोभन दिया, फिर बदनाम करने के नाम पर मांगे पैसे

इस मामले को लेकर पीड़ित युवती ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि फेसबुक के माध्यम से धरमदास चन्द्रा नामक युवक से उसकी दोस्ती हुई थी. फिर मोबाइल और व्हाट्सएप कॉल के जरिए दोनों की बातचीत चलने लगी थी. इसी बीच आरोपी ने शादी का प्रलोभन देते हुए युवती को मिलने के लिए बुलाया. लेकिन जब युवती ने मिलने के लिए आने से मना कर दिया तो आरोपी द्वारा उस युवती को बदनाम करने की धमकी देते हुए 60 हजार रुपये की मांग की गई. बदनामी के डर से युवती ने आरोपी के बैंक अकाउंट में 3000 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए थे. लेकिन आरोपी द्वारा लगातार 57 हजार रुपये की और मांग की जा रही थी, जिससे परेशान होकर पीड़िता ने मामले की शिकायत सिटी कोतवाली पुलिस में दर्ज कराई थी. उसके बाद से पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई. अंतत: कोतवाली पुलिस ने फेसबुक में दोस्ती फिर बदनाम करने की धमकी देने वाले और पैसे की मांग करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया है.

यह भी पढ़ें : बिलासपुर : Youtube से कमाई का झांसा, इंजीनियरिंग छात्र से हुई 15 लाख की ठगी


महंगे गिफ्ट के झांसे में फंसी युवती

वहीं एक अन्य मामला बिलासपुर जिले के सीपत थाना क्षेत्र का है. यहां भी फेसबुक में दोस्ती करना युवती को महंगा पड़ा था. दरअसल एक अनजान शख्स ने युवती को फेसबुक फ्रेंड बनाकर यूके से मंहगी गिफ्ट भेजने का झांसा दिया और ठगी का शिकार बना लिया. उस शख्स ने युवती से 2 लाख रुपए ठग लिए और बाद में सम्पर्क तोड़ दिया. इस घटना की शिकायत युवती ने 7 सितम्बर को सीपत थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है.

यह भी पढ़ें : अकाउंट है खाली फिर भी हो सकता है लाखों का फ्रॉड... ऑनलाइन ठगी का नया तरीका
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close