विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Naxal News: बीजापुर में नक्सलियों के ठिकाने तक पहुंची फोर्स, सामान छोड़कर भागे नक्सली

CG Naxal Camp Attack : छत्तीसगढ़ के बीजापुर के जंगल में बड़े नक्सलियों की मौजूदगी थी. सूचना पर पुलिस ने धावा बोलकर नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया है.

Read Time: 2 min
CG Naxal News: बीजापुर में नक्सलियों के ठिकाने तक पहुंची फोर्स, सामान छोड़कर भागे नक्सली

CG Naxal Camp: छत्तीसगढ़ के बीजापुर (Bijapur) में जवानों ने नक्सलियों के कैंप पर धावा बोल दिया. इसके पहले पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली सामान छोड़कर भाग गए. घटना बीजापुर के पेददा कोरमा के जंगल की है. अभी भी इलाके में फ़ोर्स मौजूद है. 

बड़े नक्सली लीडर्स की थी मौजूदगी 

दरअसल बीजापुर पुलिस (Bijapur Police) को सूचना मिली थी कि पेददा कोरमा के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी है. यहां नक्सली कमांडर, गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोड़ियम, गंगालूर एलओएस कमाण्डर दुला कारम जैसे बड़े खूंखार नक्सली लीडर्स की मौजूदगी है. इस सूचना के बाद बीजापुर से डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ और कोबरा 202, 210 के जवानों को भेजा गया. जवानों के जंगल में घुसने की खबर नक्सलियों को मिल गई और नक्सलियों ने गोलियां बरसानी शुरु कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. दोनों ओर से काफी देर तक मुठभेड़ चली. 

ये भी पढ़ें रायगढ़ में ट्रांसपोर्टर्स और त्रिपुरा राइफल्स के बीच मारपीट, 6 जवान घायल, जानिए क्या है मामला?

कैम्प से ये हुआ बरामद 

पुलिस को भारी पड़ते देख नक्सली कैंप छोड़कर भाग गए. यहां से भारी मात्रा में विस्फोटक, दवाईयां, नक्सलियों की वर्दी, प्रतिबंधित माओवादी संगठन के प्रचार-प्रसार की सामग्री, नक्सली साहित्य और दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए हैं. फिलहाल इलाके की सर्चिंग चल रही है. दरअसल बस्तर में इन दिनों नक्सली सक्रिय होकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. नक्सलियों से निपटने पुलिस भी अभियान चला रही है.  

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ विधानसभा में राम विचार नेताम होंगे प्रोटेम स्पीकर, विधायकों को दिलाएंगे शपथ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close