विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ विधानसभा में राम विचार नेताम होंगे प्रोटेम स्पीकर, विधायकों को दिलाएंगे शपथ

Chhattisgarh Assembly : रामविचार नेताम (Ramvichar Netam) छत्तीसगढ़ कैबिनेट में मंत्री रह चुके हैं. वे रामानुजगंज से छठवीं बार विधायक चुने गए हैं. वे राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं. राम विचार नेताम प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा (BJP) नेताओं में से एक हैं. ये सीएम पद की दौड़ में भी शामिल थे.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ विधानसभा में राम विचार नेताम होंगे प्रोटेम स्पीकर, विधायकों को दिलाएंगे शपथ
फ़ाइल फोटो - रामविचार नेताम

Protem Speaker in Chhattisgarh Assembly : छत्तीसगढ़ में 19 दिसंबर से शीतकालीन सत्र शुरू होगा. इसके पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता रामविचार नेताम (Ramvichar Netam) को विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर (Protem Speaker) बनाया गया है. वे प्रदेश के 90 नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे. इस बीच जल्द ही मंत्रिमंडल का भी विस्तार हो सकता है. छतीसगढ़ में शीतकालीन सत्र के लिए अफसर तैयारियों में जुट गए हैं.

नेताम के बारे जानिए 

रामविचार नेताम (Ramvichar Netam) छत्तीसगढ़ कैबिनेट में मंत्री रह चुके हैं. वे रामानुजगंज से छठवीं बार विधायक चुने गए हैं. वे राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं. राम विचार नेताम प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा (BJP) नेताओं में से एक हैं. ये सीएम पद की दौड़ में भी शामिल थे. रामविचार नेताम राष्ट्रीय स्तर पर भी भाजपा के बड़े चेहरों में से एक हैं. सरकारी नौकरी छोड़कर उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया था. साल 1990 को पहली बार विधायक चुने गए थे. 

ये भी पढ़ें एक्शन में CM साय! एम्बुलेंस को आधे घंटे में पहुंचने के दिए निर्देश, 'कुष्ठ के विरुद्ध युद्ध' अभियान होगा शुरू

मंत्रिमंडल का विस्तार बाकी 

छत्तीसगढ़ में सीएम, डिप्टी सीएम, विधानसभा अध्यक्ष के बाद अब मंत्री मंडल का विस्तार होना भी बाकी है. बताया जा रहा है इसके लिए नाम तय हो चुके हैं. इसकी अंतिम मुहर लगाकर घोषणा होना ही बाकी है. मंत्रिमंडल में सीएम, डिप्टी सीएम समेत कुल 13 मंत्री हो सकते हैं. मंत्री पद की दौड़ में बृजमोहन अग्रवाल, केदार कश्यप, लता उसेंडी, अजय चंद्राकर, ओपी चौधरी, विक्रम उसेंडी, राम विचार नेताम, अमर अग्रवाल, रेणुका सिंह, गोमती साय सहित कई लोग शामिल हैं. इनमें से अधिकांश पहले भी भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें रायगढ़ में ट्रांसपोर्टर्स और त्रिपुरा राइफल्स के बीच मारपीट, 6 जवान घायल, जानिए क्या है मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close