विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather News : नवंबर के पहले हफ्ते में भी नहीं दिखी ठंड की लहर, गर्मी ने दिखाया अपना असर

MP News : मौसम विभाग (Weather Department) ने अनुमान जताया है कि प्रदेश में दीपावली यानी 12 नवंबर तक ठंड दस्तक दे सकती है. 15 नवंबर के बाद से अधिकतम तापमान के साथ ही न्यूनतम पारा में भी गिरावट आने का अनुमान है.

Read Time: 3 min
Weather News : नवंबर के पहले हफ्ते में भी नहीं दिखी ठंड की लहर, गर्मी ने दिखाया अपना असर

MP Weather Update : मध्यप्रदेश में इस समय फिलहाल कोई भी मौसम प्रणाली सक्रिय नहीं है. जिस वजह से हवा का रुख बार-बार बदल रहा है. इस वजह से तापमान असामान्य बना हुआ है. दिन में तो लोगों को गर्मी की चुभन सी महसूस हो रही है, लेकिन रात में ठंड हो रही है. सोमवार को राजधानी में लोगों को बदलते मौसम ने काफी परेशान किया है. मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तराखंड के आसपास बना हुआ है. उत्तरी राज्यों में भी बर्फबारी अभी शुरू नहीं हुई है. इस वजह से अभी तक प्रदेश में ठंड का उतना असर दिखाई नहीं दिया है, जितना नवंबर माह के पहले सप्ताह पर होता है.

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान

बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 34 डिग्री सेल्सियस दमोह और रतलाम में दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 11.2 डिग्री सेल्सियस पचमढ़ी में दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि प्रदेश में दीपावली यानी 12 नवंबर तक ठंड दस्तक दे सकती है. 15 नवंबर के बाद से अधिकतम तापमान के साथ ही न्यूनतम पारा में भी गिरावट आने का अनुमान है.

सोमवार को ऐसा रहा मौसम

भोपाल (Bhopal Weather)- अधिकतम तापमान 31.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री. इंदौर (Indore Weather)- अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री. जबलपुर (Jabalpur Weather)- अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री. ग्वालियर (Gwalior Weather)- अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री. उज्जैन (Ujjain Weather)- अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16.5 डिग्री. गुना (Guna Weather) - अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री. नर्मदापुरम (Narmadapuram Weather)-  अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16.5 डिग्री. खरगोन (Khargon Weather)- अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री. दमोह (Damoh Weather)- अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री. रीवा (Reva Weather)- अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.2. 

यह भी पढ़ें : Mungaoli Assembly: बदहाल सड़क देखकर लोग रिश्ता करने से कर देते हैं मना, हम नहीं देंगे वोट!
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close