विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 14, 2023

CM शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान, राज्य कर्मचारियों को अब 42% महंगाई भत्ता

राज्य के कर्मचारियों को अब केंद्र के समान 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा. जनवरी से जून तक महंगाई भत्ते का एरियर 3 समान किस्तों में दिया जाएगा.

Read Time: 2 mins
CM शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान, राज्य कर्मचारियों को अब 42% महंगाई भत्ता

भोपाल: राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशी की खबर है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ाने का ऐलान किया है. राज्य के कर्मचारियों को अब केंद्र के समान 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा. जनवरी से जून तक महंगाई भत्ते का एरियर 3 समान किस्तों में दिया जाएगा.

42% महंगाई भत्ता जुलाई माह के वेतन में जुड़कर मिलेगा, जो कि अगस्त माह से दिया जाएगा. वहीं, छठवां वेतनमान प्राप्त कर रहे कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भी समानुपातिक वृद्धि होगी. 1 जुलाई 2023 तक सेवा के 35 वर्ष पूर्ण करने वाले कर्मचारियों को चतुर्थ समयमान वेतनमान मिलेगा.

बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की थी, जिसके बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को तोहफा देते हुए महंगाई भत्ता में इजाफा किया है.

भगवान शिव का जलाभिषेक करने पैदल ही 80 किलोमीटर के सफर पर निकले अम्बिकापुर के पुलिस कप्तान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bhopal: 18 जुलाई से शुरू होगा राजस्व महा-अभियान 2.0, सीएम डॉ. यादव ने अधिकारियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लिया जायजा
CM शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान, राज्य कर्मचारियों को अब 42% महंगाई भत्ता
Shivraj Singh Chauhan's first visit to Bhopal after becoming a minister at the center today, enthusiasm among workers and supporters, welcome stages built at 65 places
Next Article
Welcome To Shivraj Singh Chauhan: केंद्र में मंत्री बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान का आज पहला भोपाल दौरा, 65 जगहों पर बनाए गए स्वागत मंच
Close
;