विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 07, 2023

बड़वानी : बच्चों ने की हॉस्टल अधीक्षिका की शिकायत, लगाए कई गंभीर आरोप

बच्चों ने हॉस्टल अधीक्षिका के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की, एसडीएम ने मामले की जांच के लिए टीम गठित की

Read Time: 2 min
बड़वानी : बच्चों ने की हॉस्टल अधीक्षिका की शिकायत, लगाए कई गंभीर आरोप
सेंधवा (बड़वानी):

बड़वानी जिले के तहसील सेंधवा के एक हॉस्टल के बच्चे, अपने हॉस्टल अधीक्षिका के खिलाफ शिकायत लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंच गए. एसडीएम कार्यालय में सेंधवा के वनवासी हॉस्टल के बच्चों ने अपनी हॉस्टल वार्डन के खिलाफ कई आरोप लगा दिए. इन बच्चों ने शिकायत करते हुए एसडीएम कार्यालय में उपस्थित अधिकारियों से हॉस्टल वार्डन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. इन बच्चों ने बताया कि उन्हें अच्छा खाना नहीं दिया जाता है, खाने में अक्सर कीड़े भी निकलते रहते है. साथ ही हॉस्टल वार्डन बच्चों से घास फूस निकलवाती है. बच्चों की शिकायत ये भी थी कि हॉस्टल अधीक्षिका बच्चों से अपने घर से गेहूं लाने के लिए भी कहती है. बच्चों को इन सब चीजों से पढ़ने के लिए समय नहीं मिल पाता है.

अवैध फीस मांगे जाने की बात भी सामने आ रही है
शिकायत करने आए बच्चों का कहना है कि पुराने बच्चों से 2400 रूपए और नए बच्चों से 12000 रूपए की फीस भी अवैध रूप से मांगी जाती है. एक छात्र ने ये भी बताया कि हॉस्टल अधीक्षिका बच्चों को सुबह का नाश्ता भी नहीं देती है और छोटी सी गलती होने पर भी बच्चों को यहां से निकल जाने के लिए बोलती है.

अधिकारियों ने छात्रों की शिकायत को गंभीरता से लिया 

छात्रों की शिकायत की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम ने तीन अधिकारियों की टीम गठित कर, टीम को मौके पर भेज दिया है. वहीं नायब तहसीलदार राहुल सोलंकी सेंधवा ने बताया कि हमारे द्वारा जांच की जा रही है, बच्चों के बयान लिए जा रहे है साथ ही हॉस्टल अधीक्षिका के भी बयान लिए जायेंगे. इसके बाद पंचनामा बनाकर बड़वानी कलेक्टर के सामने रखा जायेगा और फिर जांच के अनुसार उचित कार्रवाई  की जायेगी.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close