विज्ञापन
Story ProgressBack

'इंडिया' गठबंधन में दरार और बढ़ी ! छतरपुर में अखिलेश यादव बोले- भाजपा झूठी, कांग्रेस गद्दार

विपक्ष के 'इंडिया गठबंधन' में दरार अब खुल कर सामने आने लगी है. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव मध्यप्रदेश में खूंटा गाड़कर प्रचार में जुटे हुए हैं. आलम ये है कि बीते तीन दिनों से वे बुंदेलखंड क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं और अपनी हर सभा में कह रहे हैं- भाजपा पूरी तरह से झूठी और कांग्रेस नेता गद्दार है.

Read Time: 3 min
'इंडिया' गठबंधन में दरार और बढ़ी ! छतरपुर में अखिलेश यादव बोले- भाजपा झूठी, कांग्रेस गद्दार

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023: विपक्ष के 'इंडिया गठबंधन' में दरार अब खुल कर सामने आने लगी है. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मध्यप्रदेश में खूंटा गाड़कर प्रचार में जुटे हुए हैं. आलम ये है कि बीते तीन दिनों से वे बुंदेलखंड क्षेत्र (Bundelkhand region) में डेरा डाले हुए हैं और अपनी हर सभा में कह रहे हैं- भाजपा पूरी तरह से झूठी और कांग्रेस नेता गद्दार है. बता दें कि मध्यप्रदेश में बुंदेलखंड की सभी विधानसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी लड़ रही है. सिर्फ एक सीट बिजावर पर सपा प्रत्याशी ने अपना नाम वापस लिया है. अहम ये भी है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व सांसद सत्यव्रत चतुर्वेदी (Satyavrat Chaturvedi)की बेटी निधि चतुर्वेदी (Nidhi Chaturvedi) ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अजय दौलत तिवारी के प्रचार की कमान संभाल ली है. जिससे महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र में अब मुख्य मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी नीरज दीक्षित और सपा प्रत्याशी अजय दौलत तिवारी के बीच माना जा रहा है. बीजेपी ने यहां से पूर्व मंत्री मानवेंद्र सिंह के बेटे कामाख्या प्रताप सिंह (Kamakhya Pratap Singh) को प्रत्याशी बनाया है. 

छतरपुर की महाराजपुर विधानसभा (Maharajpur Assembly) के नौगांव में गर्ल्स स्कूल चौराहे पर आमसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि  

कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के ताज होटल में बैठकर बयान दिया था कि हमने देश में गरीबी दूर की है.13 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा के ऊपर किया है. इसी के कुछ दिनों बाद खंडवा की एक सभा के दौरान मोदी ने कहा था कि हम 5 साल तक गरीबों को राशन देंगें. अब मोदी बताएं कि जब लोग गरीबी रेखा में ही नहीं है तो राशन किसे देंगे? अखिलेश ने कहा कि असलियत ये है कि भाजपा पूरी तरह से झूठ बोल रही है और कांग्रेस गद्दारी करती है. 


वैसे छतरपुर की महाराजपुर विधानसभा की बात करें तो चुनाव की तारीख नजदीक आते-आते यहां माहौल बदलने लगा है.  पूर्व सांसद सत्यव्रत चतुर्वेदी की बेटी निधि चतुर्वेदी द्वारा समर्थन करने की वजह से सपा प्रत्याशी अजय दौलत तिवारी भी मुकाबले में आ गए हैं. इसके मद्देनजर भाजपा उम्मीदवार कामाख्या प्रताप सिंह के लिए चैंलेंज बढ़ता जा रहा है. यहां मुख्य मुकाबला कांग्रेस-सपा के बीच होता जा रहा है. हालांकि ये तो 3 दिसंबर को ही पता चलेगा कि किसका समीकरण सटीक बैठा?

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Election: सुकमा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़, तीन जवान घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close