विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election : काउंटिंग के दौरान ग्वालियर में हो सकता है बड़ा बदलाव, चुनाव आयोग को भेजा गया प्रस्ताव

अधिकारियों ने इसके पीछे का तर्क देते हुए आयोग को बताया है कि ग्रामीण में 269, भितरवार में 266 है जबकि ग्वालियर पूर्व और ग्वालियर में मतदान केंद्रों की संख्या तीन-तीन सौ से अधिक है. यहां मतगणना में काफी बिलंब होता है. अगर यहां 14-14 की जगह 21-21 मतगणना टेबल लगाने की अनुमति मिलती है तो इस बार ग्वालियर जिले के चुनाव परिणाम काफी जल्द आ सकते हैं.

Read Time: 2 min
MP Election : काउंटिंग के दौरान ग्वालियर में हो सकता है बड़ा बदलाव, चुनाव आयोग को भेजा गया प्रस्ताव
ग्वालियर:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 :  विधानसभा चुनाव को लेकर पूरे मध्य प्रदेश में मतदान (Voting MP Election) हो चुका है अब प्रशासन तीन दिसंबर को होने वाली मतगणना (Counting Date Madhya Pradesh Election) की तैयारियों में पूरी तरह से जुटा हुआ है, लेकिन ग्वालियर में मतगणना की व्यवस्थाओं में बदलाव की बड़ी कवायद चल रही है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने केंद्रीय निर्वाचन आयोग (Election Commission) को जो प्रस्ताव भेजा है, उसकी स्वीकृति मिलते ही मतगणना की व्यवस्था में जबरदस्त बदलाव करना पड़ेगा. 

कौन सा प्रस्ताव भेजा गया है?

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना की तैयारियों में जुटे अफसरों की सलाह पर एक प्रस्ताव निर्वाचन आयोग को भेजा है. आयोग की गाइडलाइन के अनुसार अभी सभी क्षेत्रों की गिनती के लिए 24 से 14 टेबल लगाई जा रही हैं, लेकिन अफसरों ने आयोग को प्रस्ताव भेजा है कि ग्वालियर ग्रामीण और भितरवार विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना टेबल बढ़ाकर 21- 21 करने की अनुमति दी जाए. इससे पहले ग्वालियर पूर्व (Gwalior East Assembly Seat) और ग्वालियर विधानसभा (Gwalior Assembly Seat) क्षेत्रों के लिए भी ऐसे प्रस्ताव भेजे जा चुके हैं. 

क्या है वजह?

अधिकारियों ने इसके पीछे का तर्क देते हुए आयोग को बताया है कि ग्रामीण में 269, भितरवार में 266 है जबकि ग्वालियर पूर्व और ग्वालियर में मतदान केंद्रों की संख्या तीन-तीन सौ से अधिक है. यहां मतगणना में काफी बिलंब होता है. अगर यहां 14-14 की जगह 21-21 मतगणना टेबल लगाने की अनुमति मिलती है तो इस बार ग्वालियर जिले के चुनाव परिणाम काफी जल्द आ सकते हैं. हालांकि निर्वाचन आयोग ने अभी तक इसका जवाब नहीं दिया है, इसलिए जिला प्रशासन दोनों ही तरह की व्यवस्था कर रहा है.

यह भी पढ़ें : MP News : वन विहार में दहाड़ेंगे बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के 'वनराज', दो बाघों को किया गया रवाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close