विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election : I.N.D.I.A. ने किया बायकॉट, साथ दिखे कमलनाथ, सपा ने उठाए सवाल, जमकर मचा बवाल

MP Election : सोशल मीडिया में एक यूजर ने लिखा "बताया गया था कि एंकर्स के बॉयकॉट वाला कांग्रेस का ही आइडिया था, INDIA गठबंधन के कुछ नेताओं को तो इसकी जानकारी भी नहीं थी इस सबके बाबजूद आज ये तस्वीर सामने आई है. बॉयकॉट हुए 14 एंकर्स में नविका कुमार का भी नाम था मगर आज ये कमलनाथ जी के साथ हेलीकॉप्टर में दिखाई दे रहीं हैं. कांग्रेस ख़ुद ही नियम बनाती है और ख़ुद ही तोड़ लेती है."

Read Time: 5 min
MP Election : I.N.D.I.A. ने किया बायकॉट, साथ दिखे कमलनाथ, सपा ने उठाए सवाल, जमकर मचा बवाल

Assemblyelection2023 : पांच राज्यों के चुनावों को (Five State Election) 2024 के लोकसभा चुनावों (2024 General Election) का सेमीफाइनल कहा जा रहा है. 2024 को ध्यान में रखते हुए विपक्षी पार्टियां एक जुट हुई और एक नए गठबंधन I.N.D.I.A. ( Indian National Developmental Inclusive Alliance) का सूत्रपात हुआ. लेकिन फाइनल मैच से पहले ही इस गठबंधन में दरार दिखाई देने लगी है. मध्य प्रदेश विधान सभा (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) के दौरान पहले तो टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस (Congress), सपा (Samajwadi Party) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) अपने अपने प्रत्याशियाें को लेकर आमने-सामने दिखी वहीं अब एक मुद्दा सामने आया है जिसमें इंडी गठबंधन के ही सहयोगी दल ने कांग्रेस को आएना दिखाया है. मामला पत्रकारों और न्यूज एंकरों के बायकॉट (Boycott 14 Journalists and News Anchors) से जुड़ा है. I.N.D.I.A. ने कुछ महीने पहले एक मीटिंग की थी जिसमें सर्वसम्मति से तय हुआ था कि कुछ पत्रकार जो बीजेपी (BJP) के एजेंडे पर डिबेट्स करते हैं, उनके किसी कार्यक्रम में अलायन्स (Alliance) दलों के प्रतिनिधि नहीं जायेंगे और ना ही उन्हें बुलाएंगे. लेकिन मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) इस लिस्ट में शामिल एक पत्रकार को इंटरव्यू देते हुए दिख रहे हैं. जिसको लेकर समाजवादी पार्टी ने जहां सवाल किए हैं, वहीं सोशल मीडिया पर भी बवाल मचा हुआ है. बीजेपी भी इसको लेकर तंज कस रही है. 

पहले जानिए सपा ने क्या कुछ कहा?

समाजवादी पार्टी ने मध्यप्रदेश के सोशल मीडिया हैंडल से एक पोस्ट करते हुए लिखा है "इंडिया अलायन्स की मीटिंग में सर्वसम्मति से तय हुआ था कि कुछ पत्रकार जो भाजपा के एजेंडे पर डिबेट्स करते हैं उनके किसी कार्यक्रम में अलायन्स में शामिल दलों के प्रतिनिधि नहीं जायेंगे और ना ही उन्हें बुलाएंगे. अब कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व मुख्यमंत्री तथा मध्य प्रदेश कांग्रेस के सर्वेसर्वा कमलनाथ जी इंडिया अलायन्स द्वारा बहिष्कृत पत्रकार को लेकर अपने साथ चुनाव प्रचार में घूम रहे. कांग्रेस पार्टी खुद इंडिया अलायन्स के साथी दलों के साथ ईमानदार नहीं है और कांग्रेस खुद भाजपा के एजेंडे पर काम कर रही."

कौन हैं ये पत्रकार?

ये नविका कुमार (Navika Kumar) हैं. खुद नविका कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कमलनाथ के साथ वाली तस्वीरें शेयर की हैं.  उन्होंने लिखा है "कैंपेनिंग पर जाते हुए कमलनाथ के साथ. मध्यप्रदेश की चुनावी लड़ाई में कमलनाथ ब्राइट और फ्रेश दिख रहे हैं. आप भरोसा नहीं कर सकते हैं कि 44 साल राजनीति में बिताने के बाद भी उनमें इतनी एनर्जी  और उत्साह बरकार है..." 

BJP के अमित मालवीय से लेकर आम यूजर्स भी सोशल मीडिया पर काट रहे हैं इस पर बवाल

इन फोटों के वायरल (Viral Picture) होने के बाद सोशल मीडिया पर जमकर कांग्रेस को ट्रोल किया जा रहा है. बीजेपी नेता अमित मालवीय (Amit Malviya) ने लिखा है कि "राहुल गांधी की टीम द्वारा तैयार की गई बायकॉट लिस्ट में नविका कुमार शामिल थीं. लेकिन कमलनाथ उनके साथ उड़ान भर रहे हैं." 

वहीं एक यूजर ने लिखा है कि मध्यप्रदेश का चुनाव INDIA अलायन्स का चुनाव है या नहीं.? अगर है, तो फिर बॉयकॉट गैंग वाली एंकर नविका कुमार कमलनाथ जी के हेलीकॉप्टर में क्या कर रही है?

'कांग्रेस ख़ुद ही नियम बनाती है और ख़ुद ही तोड़ लेती है'

दूसरे यूजर ने लिखा "बताया गया था कि एंकर्स के बॉयकॉट वाला कांग्रेस का ही आइडिया था, INDIA गठबंधन के कुछ नेताओं को तो इसकी जानकारी भी नहीं थी इस सबके बाबजूद आज ये तस्वीर सामने आई है. बॉयकॉट हुए 14 एंकर्स में नविका कुमार का भी नाम था मगर आज ये कमलनाथ जी के साथ हेलीकॉप्टर में दिखाई दे रहीं हैं. कांग्रेस ख़ुद ही नियम बनाती है और ख़ुद ही तोड़ लेती है."

यह भी पढ़ें : Election 2023 : एमपी के 19 सीएम फेस, कब किसके सिर सजा ताज? आज टॉप 6 की चर्चा...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close