विज्ञापन
Story ProgressBack
5 months ago

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Updates :  मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉक्टर माेहन यादव (Dr Mohan Yadav Chief Minister Madhya Pradesh) समेत डिप्टी सीएम ( Deputy Chief Minister of Madhya Pradesh) जगदीश देवड़ा (Jagdish Devda) और राजेंद्र शुक्ला (Rajendra Shukla) ने भोपाल के मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शपथ ले ली है. वहीं छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण समारोह से पहले, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, "मैं छत्तीसगढ़ के सभी नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं. बीजेपी का निर्णय पीएम मोदी की गारंटी के अनुरूप है." छत्तीसगढ़ के लोग और आज शपथ लेने वाली नई टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करेगी..." वहीं अमित शाह पर राहुल गांधी के 'इतिहास' वाले तंज के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "यह पहली बार है कि अनफ़िल्टर्ड और सच्चे ऐतिहासिक तथ्य सार्वजनिक चर्चा में आ रहे हैं, हर किसी को इतिहास के बारे में अच्छी तरह से पता होना चाहिए." 

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, "...हमने जो घोषणा पत्र जारी किया, उसमें मोदी की गारंटी जुड़ जाने से जनता ने शत-प्रतिशत मतदान में हिस्सा लिया और एक अच्छा परिणाम आया. मैं मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को बधाई देता हूं..."

भोपाल में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने कहा, "आज हमारे लिए बहुत हर्ष का दिवस है...मैं नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री मोहन यादव को शुभकामनाएं देता हूं..."

यह भी पढ़ें : MP-CG Top-10 Event : 'विष्णु-मोहन' की ताजपोशी, राज्याभिषेक में शामिल होंगे मोदी-शाह-नड्‌डा

MP-CG News : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ ही अरुण साव और विजय शर्मा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा समेत बीजेपी के तमाम दिग्गज मौजूद रहे. शपथ ग्रहण के बाद विष्णुदेव साय ने पीएम मोदी से मुलाकाल की. इस दौरान मोदी-मोदी के नारे लगे.

Dec 13, 2023 23:35 (IST)
कटनी: बाघ के हमले में बुरी तरह घायल हुआ चरवाहा, अस्पताल में भर्ती
मध्य प्रदेश के कटनी (Katni) जिले के बरही वन परिक्षेत्र में मवेशी चराने गए चरवाहे पर बाघ (Tiger) ने हमला कर दिया. बाघ के हमले में युवक बुरी तरह घायल हो गया. वन विभाग (MP Forest Department) ने उसे बरही अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज जारी है. बरही वन परिक्षेत्र से अक्सर बाघ के हमलों और ग्रामीणों के घायल होने की खबरें आती रहती हैं क्योंकि यह इलाका बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से लगा हुआ है.
Dec 13, 2023 22:14 (IST)
कमलनाथ और नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा को दिया धन्यवाद
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) ने बुधवार को पांढुर्ना (Pandhurna) में एक धन्यवाद रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जीत का यह इतिहास बरसों-बरस तक याद रखा जाएगा लेकिन अब आने वाले समय में हमारी असली अग्निपरीक्षा है. हमें इसके लिए अभी से तैयार रहना होगा. कमलनाथ ने इस अवसर पर पुराने दिनों और पुराने चेहरों को याद करते हुए कहा कि हमने पांढुर्ना की कच्ची गलियां देखी हैं. ना सड़कें थीं, ना ही ग्रामीण सड़क. छिंदवाड़ा (Chhindwara) की पहचान ही नहीं थी लेकिन हमने मिलकर धीरे-धीरे यह कठिन रास्ता पार किया. 
Advertisement
Dec 13, 2023 21:15 (IST)
MP में लाउडस्पीकर पर बैन, खुले में मांस बेचने पर सख्ती... एक्शन में आए नए CM मोहन यादव
मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव (MP CM Mohan Yadav) ने बुधवार को शपथ ग्रहण के बाद कई बड़े ऐलान किए हैं. सबसे बड़ी घोषणा लाउडस्पीकर को लेकर की गई है. मध्य प्रदेश में लाउडस्पीकर पर बैन (Loud Speaker Ban in MP) लगा दिया गया है. इसके अलावा बिना लाइसेंस के खुले में मांस या अंडे की दुकान चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाने के भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. मोहन यादव ने बुधवार को पीएम मोदी (PM Modi), गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वीवीआईपी मेहमानों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. पढ़ें पूरी खबर
Dec 13, 2023 20:09 (IST)
घोटालों की चपेट में MP के नर्सिंग कॉलेज
मध्य प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों के घोटालों की हाई कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई के 12 सदस्यीय दल द्वारा जांच जारी है. प्रदेश के 375 नर्सिंग कॉलेजों की शुरू हुई जांच को लेकर सीबीआई सूत्रों के हवाले से पता चला कि ये घोटाले इतने बड़े हैं कि इनकी जांच में काफी वक्त लग सकता है. शनिवार तक सीबीआई की टीम छतरपुर के चार नर्सिंग कॉलेजों के दस्तावेज खंगालने में जुटी हुई थी. जांच की खबर ने पूरे बुंदेलखंड में सनसनी फैला दी है. हालांकि सीबीआई की यह टीम अपनी कार्रवाई को लेकर बेहद गोपनीयता बनाए हुए है और मीडिया से भी दूरी बनाए हुए है. पढ़ें पूरी खबर
Advertisement
Dec 13, 2023 18:57 (IST)
आदिवासी छात्राओं से स्कूल का टॉयलेट कराया गया साफ, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
मध्य प्रदेश के बैतूल (Betul) में आदिवासी विकास विभाग के एक स्कूल में छात्राओं (Tribal Students) से टॉयलेट साफ कराने का मामला सामने आया है. यह मामला जिले के घोड़ाडोंगरी ब्लॉक के छतरपुर गांव का है, जहां आदिवासी विकास विभाग के हाई स्कूल में छात्राओं से टॉयलेट साफ (students got the school toilet cleaned) कराया जा रहा है. वहीं टॉयलेट साफ करवाने का आरोप स्कूल की प्राचार्य पर लगाया जा रहा है. इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल (Video viral on Social Media) हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि इंटीग्रेटेड हाई स्कूल छतरपुर में बने टॉयलेट में स्कूली छात्राएं झाड़ू लगाकर गंदगी साफ करती दिखाई दे रही हैं. विस्तार से खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
Dec 13, 2023 18:28 (IST)
वाहन मालिक हो जाएं सावधान! हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं होने पर 15 दिसंबर से लगेगा जुर्माना
मध्यप्रदेश परिवहन विभाग (Transport Department of Madhya Pradesh) 15 दिसंबर से पूरे प्रदेश में बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है. जिन वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (High Security Number Plate) नहीं लगी होगी ऐसे वाहनों को पकड़कर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि 1 अप्रैल 2019 के पहले रजिस्टर्ड वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाना अनिवार्य किया गया है. पढ़ें पूरी खबर
Advertisement
Dec 13, 2023 17:53 (IST)
नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने विधिवत पूजा-अर्चना कर मंत्रालय में काम-काज संभाला
छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बुधवार को रायपुर में महानदी भवन में विधिवत पूजा अर्चना कर कार्यभार संभाला. यह पहली बार हो रहा है जब मुख्यमंत्री ने कार्यभार ग्रहण करने के पहले विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री साय की धर्म में गहरी आस्था है. उन्होंने शपथ ग्रहण से पहले सुबह रायपुर स्थित अपने घर में पूजा-अर्चना की और रायपुर के भगवान जगन्नाथ मंदिर में भी पूजा अर्चना की थी.
Dec 13, 2023 17:51 (IST)
धमतरी जिले में एलईडी स्क्रीन पर दिखाया गया शपथ ग्रहण का लाइव प्रसारण
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में आज चार जगहों धमतरी के घड़ी चौक, सिहावा चौक, बस स्टैंड और नगर निगम सभा कक्ष में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह को एलईडी स्क्रीन के माध्यम से लाइव दिखाया गया. जिले में मौजूद लोगों ने रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह को बड़ी स्क्रीन पर देख कर काफी आनंद उठाया और मीडिया के माध्यम से अपनी बातों को सरकार तक पहुंचाने का प्रयास किया.
Dec 13, 2023 17:42 (IST)
MP: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने महाकाल मंदिर के गर्भ ग्रह में किया पंचामृत पूजन
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शपथ ग्रहण के बाद महाकाल मंदिर के गर्भ ग्रह में पंचामृत पूजन किया. विधायक अनिल कालूहेडा सहित सैकड़ों कार्यकता मंदिर में उनके साथ पहुंचे. डॉ मोहन यादव शपथ ग्रहण के बाद पहली बार भगवान महाकाल की पूजा के लिए करीब 3:.45 बजे पहुंचे. पुजारी आकाश शर्मा, राजेश गुरू अर्पित, राघव ने पंचामृत अभिषेक में दूध, दही, शहद, शकर, घी से महाकाल का अभिषेक कराया. इस दौरान पुजारियों ने सोडस पूजा 16 मंत्रों से विशेष पूजा करवाई.
Dec 13, 2023 17:31 (IST)
मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने की खुशी में एक दिन के लिए मुफ्त चाय पिलाएगे Ujjain के आशीष
मध्य प्रदेश में मोहन यादव के मुख्यमंत्री (Chief Minister Mohan Yadav) बनने का सबसे अधिक उत्साह उनके गृह नगर उज्जैन (Ujjain) में देखा जा रहा है. यहां उनके समर्थकों ने पूरे शहर को पोस्टरों से पाट दिया है. वहीं बुधवार तड़के बड़ी संख्या में उनके समर्थक शपथ ग्रहण समारोह (Oath Ceremony) देखने के लिए भोपाल रवाना हुए. मोहन यादव के एक समर्थक ने यादव के मुख्यमंत्री बनने की खुशी में अपने रेस्टोरेंट में दिन भर के लिए चाय निशुल्क (Free Tea) कर दी है.
Dec 13, 2023 17:31 (IST)
पंच से लेकर छत्तीसगढ़ के 'मुखिया' तक का सफर
विष्णु देव साय (Vishnu Dev Sai) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (CM) बन गए हैं. वह छत्तीसगढ़ के चौथे मुख्यमंत्री बने साथ ही इस बार छ्त्तीसगढ़ को दो डिप्टी सीएम भी मिले हैं. छ्त्तीसगढ़ के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव (Arun Sav) और प्रदेश संगठन में मंत्री विजय शर्मा (Vijay Sharma) ने डिप्टी सीएम (Deputy CM) के पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण सामारोह में पीएम नरेंद्र मोदी (Narednra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे. आदिवासी किसान परिवार में जन्मे विष्णु देव साय का राजनीतिक सफर आसान नहीं रहा है. उन्होंने एक छोटे से पद से लेकर सूबे के मुखिया के पद का सफर अपनी मेहनत और काबिलियत के दम तय किया. पढ़ें पूरी खबर
Dec 13, 2023 16:43 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: सागर में 2500 रुपये की रिश्वत लेते कोटवार गिरफ्तार
मध्य प्रदेश के सागर में लोकायुक्त पुलिस ने 2500 रुपये की रिश्वत लेते हुए कोटवार को रंगे हाथों पकड़ा है. कोटवार जमीन नामांतरण के मामले में कागज देने के एवज में चार हजार रुपये की मांग कर रहा था. जिसके बाद शिकायत मिलने पर सागर लोकायुक्त की टीम ने कोटवार झल्ली चादर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. आरोपी कोटवार के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.
Dec 13, 2023 16:08 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: विष्णुदेव साय ने CM और विजय शर्मा-अरुण साव ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ ही अरुण साव और विजय शर्मा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा समेत बीजेपी के तमाम दिग्गज मौजूद रहे. शपथ ग्रहण के बाद विष्णुदेव साय ने पीएम मोदी से मुलाकाल की. इस दौरान मोदी-मोदी के नारे लगे.
Dec 13, 2023 16:04 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: विष्णुदेव साय ने ली CM पद की शपथ, मोदी-मोदी के लगे नारे
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा समेत बीजेपी के तमाम दिग्गज मौजूद रहे. 

शपथ ग्रहण के बाद विष्णुदेव साय ने पीएम मोदी से मुलाकाल की. इस दौरान मोदी-मोदी के नारे लगे.
Dec 13, 2023 15:58 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: पीएम मोदी, शाह समेत तमाम दिग्गज शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंच गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा मंच में पहुंच चुके हैं.
Dec 13, 2023 15:23 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : जशपुर में सीएम के पुश्तैनी घर में लगी शपथ देखने की भीड़
छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेते हुए देखने उनके पुश्तैनी घर में ग्रामवासियों की भीड़ उमड़ी है. जशपुर जिले के अंतर्गत कुनकुरी विधानसभा अंतर्गत ग्राम बगिया के लोगों को शपथ ग्रहण समारोह को लाइव दिखाने की व्यवस्था उनके पुश्तैनी घर के बाहर ही की गई है. बड़ा सा एलईडी स्क्रीन लगाकर रखा गया है। जहाँ बड़ी संख्या में गाँव के बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग सहित अन्य लोग पहुँचे हुए हैं। आसपास के लोगों के आने का सिलसिला भी यहाँ जारी है. 
मुख्यमंत्री के रूप में विष्णु देव साय को शपथ लेते हुए देखने आए ग्रामीणों का कहना है कि आज का यह दिन उनके लिए ऐतिहासिक है. उनके गाँव का लाल पहले पंच फिर सरपंच बना. विधायक बनने के साथ ही सांसद बना और अब प्रदेश का मुख्यमंत्री बनकर गाँव के नाम को रौशन करने जा रहा है.

Dec 13, 2023 15:13 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : विष्णु देव साय साइंस कॉलेज मैदान पहुंचे
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान पहुंचे. सीएम विष्णु देव मंत्रालय में शाम 5 बजे PC लेंगे.


Dec 13, 2023 15:06 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मंच पर पहुंचे प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी
छत्तीसगढ़ सीएम विष्ण देव साय के शपथ ग्रहण समारोह के मंच पर प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नवीन, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल पहुंच गए हैं.

Dec 13, 2023 14:58 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : शपथ से पहले मां ने तिलक लगाकर विदा किया
शपथ ग्रहण के पूर्व मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का तिलक करतीं माता श्रीमती जसमनी देवी.
Dec 13, 2023 14:57 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : शपथ से पहले कुछ मीठा हो जाए...
शपथ ग्रहण के पूर्व मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का मुंह मीठा करातीं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या देवी साय.
Dec 13, 2023 14:54 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : विष्णु की शपथ में पहुंचे हनुमान
छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जन मानस में खासा उत्साह है. कुछ लोग समारोह में हनुमान जी की वेशभूषा में भी आए हैं ,जो आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं.

Dec 13, 2023 14:49 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : रायपुर में महिलाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुखौटा पहन कर आई
रायपुर में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण समारोह में महतारी वंदन योजना के लिए आभार व्यक्त करने के लिए महिलाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुखौटा पहन कर आई हैं. 
शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुखौटा लगाकर पहुंचे हैं.उत्साह और उमंग के साथ फोटो और सेल्फी लेते हुए "मोदी-मोदी" के नारे लगा रहे हैं.
Dec 13, 2023 14:39 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : CM मोहन यादव ने PM मोदी का जताया आभार
मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने पीएम मोदी के बधाई संदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा "आपकी शुभकामनाओं के लिए हृदय से आभार आदरणीय प्रधानमंत्री जी. मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि आपके कुशल मार्गदर्शन एवं आशीर्वाद से मध्यप्रदेश को प्रगति एवं विकास की नई ऊँचाइयों पर ले जाने की पूरी कोशिश करूँगा. इस नई जिम्मेदारी के लिए बहुत-बहुत आभार..." 
Dec 13, 2023 14:35 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : रायपुर बीजेपी ऑफिस में शाह का स्वागत
रायपुर में गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में वरिष्ठ भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा आत्मीय स्वागत किया गया.
Dec 13, 2023 14:32 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : दंतेवाड़ा ने शपथ का लाइव प्रसारण
सीएम का शपथ ग्रहण समारोह आज, सार्वजनिक स्थलों पर होगा सीधा प्रसारण, बस स्टैंड में ग़दर फ़िल्म के गाने बजा रहे अफ़सर, सीएमओ नगर पालिका भी हैं मौजूद.

Dec 13, 2023 14:31 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : विष्णु देव साय ने अटल बिहारी की प्रतिमा में माल्यार्पण किया
छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने शपथ के पहले छत्तीसगढ़ राज्य निर्माता, हम सबके प्रेरणास्रोत श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की प्रतिमा में माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया. उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने जिस ध्येय के साथ छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण किया, उस ध्येय को निरंतर आगे बढ़ाने के लिए सदैव संकल्पित रहूंगा.
Dec 13, 2023 14:02 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : एमपी में शपथ ग्रहण के बाद पीएम ने क्या कहा?
शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा "देश के हृदयस्थल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर डॉ. मोहन यादव जी और उप मुख्‍यमंत्री जगदीश देवड़ा जी एवं राजेंद्र शुक्‍ला जी को हार्दिक बधाई! मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में राज्य में डबल इंजन सरकार दोगुने जोश के साथ काम करेगी और विकास के नए प्रतिमान गढ़ेगी. इस अवसर पर यहां के अपने सभी परिवारजनों को भी मैं ये भरोसा देता हूं कि भाजपा सरकार आपके जीवन को आसान बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी."
Dec 13, 2023 14:00 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : एमपी के सीएम मोहन यादव ने दिया वचन
शपथ ग्रहण के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को उनके निवास विंध्य कोठी में कार्यकर्ताओं व नागरिकों ने पहुंचकर बधाई और शुभकामनाएं दीं. मुख्यमंत्री ने इस स्नेह के लिए सभी का अभिनंदन किया. इसके पहले उन्होंने एक वचन भी दिया.

मैं डॉ. मोहन यादव वचन देता हूं कि... आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन में निरंतर जारी हमारी मध्यप्रदेश की विकासयात्रा में अपने आप को प्रतिपल समर्पित करते हुए सभी प्रदेशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा. 
Dec 13, 2023 13:49 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : असम के सीएम रायपुर पहुंचे कहा-बीजेपी राज्य में अपने सभी वादे पूरे करेगी
असम के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साई के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए रायपुर पहुंचे. "मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि बीजेपी राज्य में अपने सभी वादे पूरे करेगी." 
Dec 13, 2023 13:41 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : शपथ ग्रहण समारोह के लिए रायपुर पहुंचे शाह-नड्‌डा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए रायपुर पहुंचे.
Dec 13, 2023 13:05 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : पूर्व CM रमन सिंह ने कहा मोदी की गारंटी से अच्छा परिणाम आया
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, "...हमने जो घोषणा पत्र जारी किया, उसमें मोदी की गारंटी जुड़ जाने से जनता ने शत-प्रतिशत मतदान में हिस्सा लिया और एक अच्छा परिणाम आया. मैं मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को बधाई देता हूं..." 
Dec 13, 2023 12:56 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : रायपुर में शपथ ग्रहण से पहले गोवा के CM ने क्या कहा?
छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साई के शपथ ग्रहण समारोह से पहले, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, "मैं छत्तीसगढ़ के सभी नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं। बीजेपी का निर्णय पीएम मोदी की गारंटी के अनुरूप है." छत्तीसगढ़ के लोग और आज शपथ लेने वाली नई टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करेगी..."
वहीं अमित शाह पर राहुल गांधी के 'इतिहास' वाले तंज के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "यह पहली बार है कि अनफ़िल्टर्ड और सच्चे ऐतिहासिक तथ्य सार्वजनिक चर्चा में आ रहे हैं, हर किसी को इतिहास के बारे में अच्छी तरह से पता होना चाहिए."
Dec 13, 2023 12:44 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रथम बैठक आज शाम 5 बजे मंत्रालय में
मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव आज शाम 5 बजे मंत्रालय परिसर में पहली बैठक लेंगे.
Dec 13, 2023 12:31 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : रायपुर रवाना हुए योगी, गडकरी, धामी और भूपेंद्र पटेल
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साई के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए रायपुर के लिए रवाना हुए.
Dec 13, 2023 12:28 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : देवेन्द्र फडनवीस ने मोहन यादव को दी बधाई
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने कहा, "आज हमारे लिए बहुत हर्ष का दिवस है...मैं नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री मोहन यादव को शुभकामनाएं देता हूं..."
Dec 13, 2023 12:26 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : उज्जैन पहुंचकर महाकाल के दर्शन करेंगे मोहन यादव
मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव 4 बजे तक पहुंचेंगे उज्जैन. बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने आ रहे उज्जैन.
Dec 13, 2023 12:14 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : पीएम मोदी के पहुंचने से पहले सीएम विष्णु कहा स्वागत.. वंदन..
पीएम मोदी के रायपुर पहुंचने से पहले छत्तीसगढ़ के नव नियुक्त मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने लिखा "समूचे विश्व में माँ भारती का यश बढ़ाने वाले प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी का छत्तीसगढ़ की पावन धरा में हार्दिक स्वागत... वंदन... अभिनदंन...आपके कुशल नेतृत्व में हमारी सरकार छत्तीसगढ़ के विकास को नई गति प्रदान करेगी."
Dec 13, 2023 12:11 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : भोपाल में शपथ ग्रहण स्थल के बाहर मामा...मामा के लगे नारे
भोपाल में शपथ ग्रहण स्थल के बाहर भाजपा समर्थकों ने शिवराज सिंह चौहान का काफिला रुकवाया. बड़ी संख्या में समर्थक शिवराज सिंह चौहान से मिल रहे हैं. मामा... मामा... के नारे लगाकर महिलाएं और युवा शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंचे.


Dec 13, 2023 12:09 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : विष्णुदेव साय को मिला मां का दुलार
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने से पूर्व अपनी माता श्रीमती जसमनी देवी से आशीर्वाद लिया. उन्होंने बेटे को गले लगाकर आशीर्वाद दिया.

Dec 13, 2023 12:02 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : त्रिपुरा के मुख्यमंत्री रायपुर पहुंचे
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉक्टर माणिक साहा का भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री सरोज पांडेय, राजनांदगांव सांसद व बस्तर संभाग प्रभारी संतोष पांडेय एवं भाजपा स्वागत समिति के सदस्यों द्वारा स्वामी विवेकानंद विमानतल में आत्मीय स्वागत किया गया.
Dec 13, 2023 12:00 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : एयरपोर्ट पर गोवा के सीएम का स्वागत
गोवा के माननीय मुख्यमंत्री डॉक्टर प्रमोद सावंत का भाजपा स्वागत समिति के सदस्यों द्वारा स्वामी विवेकानंद विमानतल में आत्मीय स्वागत किया गया.
Dec 13, 2023 11:54 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : पीएम मोदी, अमित शाह, नड्‌डा समारोह स्थल से रवाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और अन्य नेता भोपाल में शपथ ग्रहण समारोह स्थल से रवाना हुए.
Dec 13, 2023 11:43 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने घर पर पूजा की
छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले रायपुर स्थित अपने आवास पर पूजा की.

Dec 13, 2023 11:42 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : राजेंद्र शुक्ला ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली
भाजपा नेता राजेंद्र शुक्ला ने मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

Dec 13, 2023 11:40 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : जगदीश देवड़ा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली
भाजपा नेता जगदीश देवड़ा ने मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

Dec 13, 2023 11:37 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मोहन यादव ने सीएम पद की शपथ
भाजपा नेता मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.
Dec 13, 2023 11:33 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : राष्ट्रगान के साथ शपथ समारोह शुरु
मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत राष्ट्रगान से हुई.
Dec 13, 2023 11:31 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मोहन यादव के बेटे अभिषेक यादव ने कहा-गर्व महसूस हो रहा है
शपथ ग्रहण समारोह से पहले मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव के बेटे अभिषेक यादव ने कहा, "बहुत अच्छा लग रहा है. गर्व महसूस हो रहा है..."
Dec 13, 2023 11:25 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मंच पर पहुंचे शाह, नड्‌डा, गडकरी और BJP के सीएम
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर पहुंचे.
Dec 13, 2023 11:23 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : पूर्व सीएम ने कहा-"MP के मन में मोदी, मोदी के मन में MP"
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी का मध्यप्रदेश की पावन धरा पर हार्दिक स्वागत है. प्रधानमंत्री जी की गरिमामयी उपस्थिति में प्रदेश की नवनिर्वाचित सरकार का शपथ ग्रहण समारोह दर्शाता है "MP के मन में मोदी, मोदी के मन में MP"
Dec 13, 2023 11:09 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भोपाल पहुंचे
शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उनका स्वागत किया.
Dec 13, 2023 11:01 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भोपाल पहुंचे
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे. उन्होंने कहा, "बहुत खुशी की बात है. नए मुख्यमंत्री को अभिनंनदन..."
Dec 13, 2023 10:59 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भोपाल पहुंचे
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे.

Dec 13, 2023 10:56 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : रीवा में बड़ी एलईडी पर शपथ ग्रहण समारोह देखेंगे समर्थक
प्रदेश के नए मुखिया डॉक्टर मोहन यादव शपथ ग्रहण समारोह के लाइव प्रसारण के लिए रीवा के व्यस्ततम घंटाघर साई मंदिर के पास समर्थक ने एक बड़ी एलईडी लगाई है. रीवा के लिए दोहरी खुशी का वक्त. रीवा के दामाद मोहन यादव मुख्यमंत्री बने तो वहीं रीवा के लाडले विधायक और पांचवीं बार विधानसभा में जाने वाले राजेंद्र शुक्ला उपमुख्यमंत्री बने हैं, उनके समर्थकों में भारी हर्ष है.

Dec 13, 2023 10:51 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : बीजेपी प्रदेश कार्यालय में माल्यार्पण
भाजपा की नवनिर्वाचित सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व प्रदेश कार्यालय में भाजपा विधायक दल के नेता डॉ मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने पितृपुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया.

Dec 13, 2023 10:47 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल पहुंचे
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे.
Dec 13, 2023 10:45 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भोपाल पहुंचे
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल आज मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे.

Dec 13, 2023 10:44 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : विष्णुदेव साय ने रायपुर के जगन्नाथ मंदिर में पूजा की
छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर के जगन्नाथ मंदिर में पूजा की. विष्णुदेव साय आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Dec 13, 2023 10:42 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : हमारा लक्ष्य मध्य प्रदेश को देश का सबसे बेहतर राज्य बनाना : राजेंद्र शुक्ला
मध्य प्रदेश के मनोनीत उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा जो काम चल रहे हैं उन्हें दोगुनी गति से कैसे आगे बढ़ाया जा सकता है इसकी समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री के साथ बैठकर लक्ष्य तय करेंगे. हमारा लक्ष्य मध्य प्रदेश को देश का सबसे बेहतर राज्य बनाना है. हमारे लिए गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री मोदी आज शपथ ग्रहण समारोह में आ रहे हैं.

Dec 13, 2023 10:38 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : पूर्व सीएम ने दी शुभकामनाएं
मध्य प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "आज 11:30 बजे मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री शपथ लेंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि वे प्रदेश की समृद्धि और विकास को और जनता के कल्याण को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. मैं उनको शुभकामनाएं देता हूं..."


Dec 13, 2023 10:31 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा-मित्रो अब विदा...
पौधारोपण पर अपनी बात रखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा नए मुख्यमंत्री जी को बधाई, प्रधानमंत्री जी, गृह मंत्री जी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का स्वागत. आज प्रदेश के विकास, समृद्धि और कल्याण का पौधा लगाया है. मित्रो अब विदा... जस की तस धर दीनी चदरिया.
Dec 13, 2023 10:19 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भोपाल पहुंचे
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे.


Dec 13, 2023 10:11 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : धमतरी में 4 स्थानों पर होगा शपथ समारोह का सीधा प्रसारण
धमतरी जिलेवासी मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण देख सकेंगे. नगरीय निकायों व ग्राम पंचायतों में प्रसारण की व्यवस्था होगी. धमतरी शहर के 4 स्थानों पर होगा समारोह का सीधा प्रसारण. धमतरी के घड़ी चौक, सिहावा चौक, बस स्टैंड और नगर निगम सभाकक्ष में शपथ ग्रहण समारोह के एलईडी स्क्रीन के माध्यम से लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है. यहां से आम जन रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित नवनियुक्त मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय व मंत्री मंडल के शपथ ग्रहण समारोह को देख सकेंगे.
Dec 13, 2023 10:10 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : सीएम विष्णु साय अटल बिहारी और शहीद वीर नारायण प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सुबह 11 बजे अवंती विहार एटीएम चौक स्थित अटल बिहारी वाजपेयी जी की प्रतिमा और सुबह 11.30 बजे  जय स्तंभ चौक स्थित शहीद वीर नारायण सिंह जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.

Dec 13, 2023 10:07 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : सीएम मोहन यादव ने मंदिर में लिया आर्शीवाद
नवयुक्त मुख्यमंत्री मोहन यादव हनुमान मंदिर पहुंचे. खटलापुरा स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे थे मोहन यादव. हनुमान जी की पूजा कर संतों का लिया आशीर्वाद.
सीएम मोहन यादव ने कहा "थोड़ी देर बाद हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री यहां मध्य प्रदेश में आने वाले हैं. मैं मध्य प्रदेश की धरती पर उनका मध्य प्रदेश की जनता की ओर से स्वागत करता हूं. हमारी भारतीय जनता पार्टी के यशस्वी अध्यक्ष जेपी नडडा जी, यशस्वी गृहमंत्री अमित शाह जी अन्य प्रदेशों के भी गणमान्य व्यक्ति आ रहे हैं और यह जो भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत कजनादेश मिला है आज का दिन बहुत खास है. ऐतिहासिक दिन है मध्य प्रदेश की धरती पर  सबका स्वागत है."

Dec 13, 2023 09:59 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : उज्जैन से मोहन यादव के हजारों समर्थक रवाना
नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उज्जैन से हजारों लोग सुबह रवाना हुए हैं. डॉ मोहन यादव के परिजन रात को ही भोपाल के लिए रवाना हो गए थे. शपथ ग्रहण समारोह में जाने वाले सभी लोगों के लिए भाजपा ने वाहनों की विशेष व्यवस्था की है. साथ में भोजन के पैकेट भी दिए गए है.

Dec 13, 2023 09:54 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates :

मुख्यमंत्री मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह के चलते शहर में ट्रैफिक डायवर्सन रहेगा. सुबह 8 बजे से कई रास्तों का रुट डाइवर्ट रहेगा.

लाल परेड मैदान की ओर जाने वाले यह रास्ते रहेंगे पूरी तरह से बन्द

  • लिली टाकीज चौराहा से ,रोशनपुरा चौराहा से, पाॅलिटेक्निक चौराहा से, बाणगंगा चौराहा से, कोर्ट चौराहा से लाल परेड मैदान की ओर के रास्ते रहेंगे बन्द
  • मछली घर से खटलापुरा, पीएचक्यू व सब्बन चौराहा की तरफ भी रहेगा बन्द

ऐसा रहेगा डाइवर्ट रुट

  • रोशनपुरा चौराहा से भारत टाॅकीज की ओर: टी.टी.नगर से रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड की ओर जाने वाले सभी  वाहन(दो-पहिया, चार पहिया, लोक परिवाहन) अपैक्स बैंक, लिंक रोड नंबर-1 से होते हुये बोर्ड आफिस चौराहा, डीबी माॅल, प्रेस काॅम्प्लेक्स, बीएसएनएल तिराहा, मैंदा मिल तिराहा, सुभाष नगर आरओबी ब्रिज, प्रभात चौराहा, बोगदापुल से होकर भारत टाॅकीज होते हुये प्रभात चौराहे से रेल्वे स्टेशन हमीदिया रोड होते हुये जा सकेंगे
  • भारत टाॅकीज से रोशनपुरा की ओर, बस स्टेण्ड, रेलवे स्टेशन से टी.टी.नगर, न्यू मार्केट की ओर जाने वाले वाहन(दो-पहिया, चार पहिया,लोक परिवाहन) भारत टाॅकीज से पुल बोगदा, प्रभात चैराहा,सुभाष नगर आरओबी ब्रिज, मैदा मिल,बोर्ड आफिस  से होते हुये जा सकेंगे
  • संगम तिराहा, भारत टाॅकीज रेल्वे ओव्हर ब्रिज, 80 फिट रोड, अशोका गार्डन, प्रभात पेट्रोल पम्प चौराहा होकर एमपी नगर की ओर आ सकेंगे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close