विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

Assembly Elections: कांग्रेस की पहली लिस्ट 5 अक्टूबर को संभव, 100 उम्मीदवारों का ऐलान हो सकता है

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. बीजेपी अपने उम्मीदवारों की अपनी तीन सूची जारी कर फ्रंटफुट पर खेल रही है वहीं कांग्रेस की अभी पहली सूची भी नहीं आई है. अब खबर है कि कांग्रेस मध्यप्रदेश के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची 5 अक्टूबर को जारी कर सकती है.

Read Time: 3 mins
Assembly Elections: कांग्रेस की पहली लिस्ट 5 अक्टूबर को संभव, 100 उम्मीदवारों का ऐलान हो सकता है

Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. बीजेपी अपने उम्मीदवारों की अपनी तीन सूची जारी कर फ्रंटफुट पर खेल रही है वहीं कांग्रेस की अभी पहली सूची (first list of congress) भी नहीं आई है. अब खबर है कि कांग्रेस मध्यप्रदेश के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची 5 अक्टूबर को जारी कर सकती है. इसमें 100 उम्मीदवारों के नाम शामिल होंगे. इस सूची में 70 से ज्यादा मौजूदा विधायकों के नाम शामिल होने की संभावना है. जाहिर है यदि सबकुछ ऐसा ही रहा तो उम्मीदवारों की संख्या के मामले में कांग्रेस बीजेपी से बाजी मार लेगी. BJP ने अब तक 79 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

कांग्रेस के अंदरुनी सूत्रों के मुताबिक प्रदेश भर में चल रही जन आक्रोश (Jan Aakrosh Rally ) यात्राओं के समापन के बाद ही कांग्रेस अपनी सूची जारी करेगी.

ये यात्राएं खत्म होने के बाद पार्टी के स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. इसी बैठक में नामों पर अंतिम फैसला लिया जाएगा. पहली सूची में सिंगल पैनल वाली सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा.

इसके अलावा जिन सीटों पर पार्टी लगातार हार रही है वहां के लिए भी उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा सकते हैं. 

 पोस्टर में फोटो न होने पर ये बोले दिग्विजय 

दूसरी तरफ प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का एक बयान चर्चा में है. वे जन आक्रोश रैली के मद्देनजर छतरपुर के नौगांव में पहुंचे थे. यहां पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि रैली में दूसरे नेताओं के साथ उनकी तस्वीर क्यों नहीं है? इसके जवाब में दिग्विजय सिंह ने तल्खी भरे अंदाज में कहा कि मैंने खुद अपनी फोटो लगाने से मना कर रखा है. मैं जब सीएम था तब भी मैंने स्वंय सरकारी विज्ञापनों मे फोटो लगाने से मना कर रखा था.उन्होंने कहा- मैं अपना चेहरा रोजाना शीशे में देख लेता हूं इसलिए पोस्टर में मेरी फोटो लगाने की जरूरत नहीं है. मै नहीं चाहता कि मेरी फोटो लगे पोस्टर मे मूंगफली बिके. 

ये भी पढ़ें: MP Assembly Election 2023: 'फर्स्ट वोट फॉर कांग्रेस' कैंपेन की शुरुआत, नए मतदाताओं को साधने में जुटी पार्टी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Bypoll: भाजपा ने अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में इस नेता को दिया टिकट, 10 जुलाई को होगा मतदान
Assembly Elections: कांग्रेस की पहली लिस्ट 5 अक्टूबर को संभव, 100 उम्मीदवारों का ऐलान हो सकता है
Chhattisgarh News Elections former CM Raman Singh warns officials to signing files from old dates
Next Article
'पुरानी तारीखों से फाइलों पर साइन करना बंद करें', पूर्व CM रमन सिंह ने अधिकारियों को दी चेतावनी
Close
;