विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

MP Assembly Election 2023: 'फर्स्ट वोट फॉर कांग्रेस' कैंपेन की शुरुआत, नए मतदाताओं को साधने में जुटी पार्टी

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में कांग्रेस (Congress) ने नव मतदाताओं को साधने के लिए "फर्स्ट वोट फॉर कांग्रेस भविष्य की बात कमलनाथ के साथ" (First Vote For Congress) कैंपेन की शुरुआत की है.

Read Time: 5 mins
MP Assembly Election 2023: 'फर्स्ट वोट फॉर कांग्रेस' कैंपेन की शुरुआत, नए मतदाताओं को साधने में जुटी पार्टी
कांग्रेस ने "फर्स्ट वोट फॉर कांग्रेस भविष्य की बात कमलनाथ के साथ" कैंपेन की शुरुआत की है.
भोपाल:

MP Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) से पहले युवा मतदाताओं को साधने के लिए राजनीतिक दलों ने ताकत झोंक दी है. कांग्रेस (Congress) की छात्र इकाई एनएसयूआई (NSUI) ने विधानसभा चुनाव 2023 (MP Assembly Election 2023) में नव मतदाता यानी पहली बार वोट डालने वाले युवाओं को साधने की दिशा में "फर्स्ट वोट फॉर कांग्रेस भविष्य की बात कमलनाथ के साथ" (First Vote For Congress) कैंपेन की शुरुआत की है.

पीसीसी में हुई कैंपेन की लॉन्चिंग

मंगलवार, 26 सितंबर को पीसीसी (PCC) के राजीव गांधी सभागार (Rajiv Gandhi Auditorium) में कांग्रेस (Congress) के प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Surjewala) और एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे (Ashutosh Chouksey), एमपीसीसी महामंत्री राजीव सिंह, स्टेट मीडिया को आर्डीनेटर अभय दुबे, मोर्चो की प्रभारी शोभा ओझा सहित कई कांग्रेस नेताओं ने "फर्स्ट वोट फॉर कांग्रेस भविष्य की बात कमलनाथ के साथ" कैंपेन की लॉन्चिंग की.

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष (Ashutosh Chouksey) चौकसे ने कहा कि हम 'फर्स्ट वोट फॉर कांग्रेस भविष्य की बात कमलनाथ के साथ कैंपेन' को अभियान बना कर विभिन्न कॉलेजों के गेट पर जाकर छात्र संवाद करेंगे और नव मतदाताओं से आग्रह करेंगे कि वो अपना पहला वोट मध्य प्रदेश का भविष्य संवारने के लिए कांग्रेस को देकर कमलनाथ सरकार बनाने में सहयोग करें.

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि छात्रों व युवाओं की भविष्य की बात सिर्फ कांग्रेस ही करती है. प्रदेश के कांग्रेस की सरकार बनने के बाद युवाओं को रोजगार के अवसर तलाशने विदेश या दूसरे प्रदेश में नहीं जाना पड़ेगा. हम भोपाल, नीमच आदि शहरों को ही बैंगलोर, पुणे की तरह रोजगार का हब बना देंगे.

ये भी पढ़े: MP Elections: पता था हमें टिकट मिलेगा... उम्मीदवार बनने के बाद पहली बार ग्वालियर पहुंचे नरेंद्र तोमर

निर्वाचन आयोग (Election Commission) की ओर से जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश में 5 करोड़ 40 लाख मतदाता (voter) हैं. जिसमें से नव मतदाता भी निर्णायक भूमिका में हैं. यहीं वजह है कि कांग्रेस (Congress) नव मतदाताओं को साधने की दिशा में काम कर रही है और इसकी जिम्मेदारी छात्र इकाई एनएसयूआई (NSUI) को सौंपी गई है. 

BJP की सरकार पर आरोपों की झड़ी लगा रही है कांग्रेस

विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) की तैयारियों में जुटी कांग्रेस (Congress) हर वर्ग को साधने की दिशा में लगातार प्रयास कर रही है. प्रदेश के सात अलग-अलग इलाकों से सात जन आक्रोश यात्राएं (Jan Akrosh Yatra) निकाली जा रही हैं. इस यात्रा को कांग्रेस के सात दिग्गज नेता लीड कर रहे हैं. इस यात्राओं के दौरान कांग्रेस जहां एक तरफ बीजेपी (BJP) की 18 साल की सरकार पर जमकर आरोपों की झड़ी लगा रही है, वहीं दूसरी तरफ हर विधानसभा में सरकार के खिलाफ 50-50 हजार आरोप पत्र बांटे जा रहे हैं.

ये भी पढ़े: पर्यटन दिवस : प्रकृति की गोद में बसे कोरिया-सरगुजा अंचल में हैं पर्यटकों के लिए कई आकर्षण

30 सितंबर को राहुल गांधी का शाजापुर दौरा

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ (Kamal Nath) के 11 वचनों के जरिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की जनता से आशीर्वाद भी मांगा जा रहा है. इसके अलावा कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं के दौरे होने भी शुरू हो गए हैं और इसी के तहत 30 सितंबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शाजापुर (Shajapur) जिले के कालापीपल में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं 5 अक्टूबर को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) प्रदेश के धार (Dhar) जिले के मोहनखेड़ा में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी.

राहुल और प्रियंका का MP दौरा बेहद खास

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान युवाओं को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से काफी प्रभावित होते हुए देखा गया था. साथ ही कर्नाटक चुनाव (Karnataka Assembly Election 2023) में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का भी यूथ से काफी इंटरेक्शन हुआ था. यही वजह है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का मध्य प्रदेश दौरा युवाओं के लिहाज से अहम और खास माना जा रहा है.

ये भी पढ़े: Petrol Diesel Price Today: MP-Chhattisgarh में पेट्रोल-डीजल की नए रेट जारी, जानिए अपने शहर में क्या हैं दाम?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News : चोर से चार कदम आगे निकली इंदौर पुलिस ! ग्राहक बनकर ऐसे दिया झटका
MP Assembly Election 2023: 'फर्स्ट वोट फॉर कांग्रेस' कैंपेन की शुरुआत, नए मतदाताओं को साधने में जुटी पार्टी
when-is-world-blood-donor-day-2024-know-date-theme-history-significance-history-significance-types of-blood-group-and-more-
Next Article
World Blood Donor Day 2024: पहली बार डॉग को चढ़ाया गया था ब्लड, जानिए कौन किसे दे सकता है रक्त
Close
;