विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्वालियर में मतदान के पहले भारी बवाल, झंडा-बैनर लगाने को लेकर दो पक्षों में फायरिंग और मारपीट

मध्यप्रदेश में मतदान से ठीक पहले ग्वालियर में दो पक्षों में झंडा-बैनर और पोस्टर लगाने को लेकर भारी बवाल हुआ. मामला ग्वालियर ग्राणीण सीट का है. देर रात हुए इस विवाद में दोनों पक्षों की ओर न सिर्फ पत्थरबाजी हुई बल्कि हवाई फायर भी हुए. इसमें कई लोग घायल हुए हैं.

Read Time: 5 min
ग्वालियर में मतदान के पहले भारी बवाल, झंडा-बैनर लगाने को लेकर दो पक्षों में फायरिंग और मारपीट

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्यप्रदेश में चुनावी शोरगुल थमने में अब महज कुछ वक्त ही बचा है...मतदान में भी केवल दो दिन का समय बाकी है पर ग्वालियर में चुनावी हिंसा (Election violence in Gwalior) की खबरें आनी शुरू हो गईं हैं. शहर से सटे ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा (Gwalior Rural Assembly Seat) क्षेत्र के शंकरपुर गांव (Shankarpur village)में देर रात दो गुटों के लोगों के बीच झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ विवाद हिंसा में तब्दील हो गया. इसमें पहले तो लाठी चली और पत्थरबाजी हुई उसके बाद हवाई फायर भी किए गए. जिसमें कई लोग घायल हुए हैं. घटना के बाद से इलाके में तनाव और दहशत का माहौल है.  
चुनावी हिंसा  से जुड़ी यह पहली घटना ग्वालियर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र (Bahodapur police station area)के शकरपुर इलाके की है. यह क्षेत्र ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में आता है. जहां कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच झंडा बैनर पोस्टर लगाने को लेकर झगड़ा हुआ. इसके बाद दोनों ही पक्ष के लोग भारी संख्या में मौके पर जमा हो गए.

मध्यप्रदेश में चुनावी शोरगुल थमने में अब महज कुछ घण्टे का और मतदान में दो दिन का समय बाकी है, इस बीच ग्वालियर में चुनावी हिंसा की खबरें आना शुरू हो गईं...#ndtvmpcg #mpelection2023 #gwalior #chunav pic.twitter.com/ggp0Ic5BaL

— NDTV MP Chhattisgarh (@NDTVMPCG) November 15, 2023

ग्रामीणों के अनुसार  शंकरपुर में रहने वाले भगवती प्रसाद कुशवाह और बलकेश गुर्जर के बीच पहले विवाद की शुरुआत  हुई. इसके बाद झगड़ा हिंसा में तब्दील हो गया.बहस के बाद  भगवती कुशवाहा ने रोहित गुर्जर ,आकाश गुर्जर अज्जू गुर्जर ,करुआ और बलवीर सहित उनके साथियों पर मारपीट और फायरिंग करने का आरोप लगाया है तो वहीं दूसरे पक्ष के बलकेश गुर्जर ने मोनू कुशवाहा, विजय, माता प्रसाद, भगवती,राजेंद्र, संजय और हरी सिंह पर मारपीट करने और धमकी देने का आरोप लगाया है. 

मारपीट में घायल ने बताई आपबीती

शंकरपुर इलाके में हुए इस चुनावी झगड़ा और मारपीट की घटना में घायल हुए सचिन गुर्जर ने बताया कि उनके दादाजी की मौत हुई है और इसके लिए वे बाजार से सामान लेने गए थे. वे जब लौट कर आ रहे थे तो रास्ते में एक दुकान के बाहर कुशवाह समाज कुछ लोग बैठे मिले.उन्होंने देखते ही  गाली गलौज एवं मारपीट शुरू कर दी. इसके बाद  फायरिंग भी की गई. मुझ पर लाठी से हमला किया गया जिसमें मेरा सिर फट गया. 

ग्लावियर ग्रामीण क्षेत्र में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इसी में घायल एक युवक

ग्लावियर ग्रामीण क्षेत्र में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इसी में घायल एक युवक

देर रात थाने पर भी हुआ हंगामा

घटना के बाद दोनों पक्ष थाने पहुंच गए और वहां जमकर हंगामा किया. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पक्ष एफआईआर दर्ज कराने पर अड़े रहे. इस दौरान थाने के बाहर जमा लोगों को सड़क से हटाने के लिए पुलिस ने जब धक्का देकर लोगों को हटाया तो कई लोग फुटपाथ से भी गिर पड़े.ये पूरा वाक्या भी कैमरे में कैद हो गया.थाने के बाहर हंगामा की सूचना पर मौके पर पहुंची सीएसपी शुभ्रा श्रीवास्तव ने कहा कि शंकरपुर में फायरिंग और झगड़े की सूचना मिली थी. जिसके बाद पहले तो घायल लोगों को थाने पर लाया गया और  फिर मेडिकल के लिए भेजा गया है. दोनों ही पक्ष के लोग घायल हैं.झगड़े के पीछे क्या कारण है इसके लिए पुलिस जांच पड़ताल कर रही है. 

मंत्री भारत सिंह कुशवाह हैं बीजेपी प्रत्याशी

गौरतलब है कि ग्वालियर ग्रामीण क्षेत्र में मध्यप्रदेश सरकार के उद्यानिकी मंत्री भारत सिंह कुशवाह (Bharat Singh Kushwaha) भारतीय जनता पार्टी से प्रत्याशी है. वे लगातार दो चुनाव जीत चुके हैं. तीसरी बार मैदान में है.वे काछी कुशवाह समाज से हैं जबकि कांग्रेस से गुर्जर समाज के साहब सिंह गुर्जर लगातार दूसरी बार उनके मुकाबले में हैं. साहब सिंह 2018 में कांग्रेस से बागी होकर बसपा से चुनाव लड़े थे और मामूली अंतर से हार गए थे. इस बार वे कांग्रेस से मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें: MP-CG Top-10 Event : चुनावी शोर थमने से पहले अमित शाह, CM योगी, प्रियंका-राहुल समेत ये नेता भरेंगे हुंकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close