विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Exit Poll: Dainik Bhaskar के एग्जिट पोल के अनुसार कांग्रेस को मिल सकती है 46 से लेकर 55 सीटें

Exit Poll: Dainik Bhaskar के एग्जिट पोल के अनुसार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को थोड़ी सी बढ़त मिलती तो दिख रही है. वहीं अन्य के लिए शून्य से 10 सीटों का अनुमान लगाया गया है.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Exit Poll: Dainik Bhaskar के एग्जिट पोल के अनुसार कांग्रेस को मिल सकती है 46 से लेकर 55 सीटें
छत्तीसगढ़ में मिल सकती है कांग्रेस को 46 से लेकर 55 सीटें

Chhattisgarh News: गुरुवार को एक्जिट पोल्स (exit polls) के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. कई अलग-अलग एजेंसियों ने अलग-अलग राज्यों के अपने-अपने Exit Polls के आंकड़े जारी कर दिए हैं. 90 विधानसभा सीटों (Assembly Seats) वाले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में Dainik Bhaskar के अनुमान के अनुसार यहां कुछ भी साफ नहीं है. Dainik Bhaskar के अनुमान के अनुसार यहां कांग्रेस को 46 से लेकर 55 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं बीजेपी को यहां 35 से लेकर 45 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है. Dainik Bhaskar के अनुसार यहां अन्य को शून्य से लेकर 10 सीटें भी मिल सकती है. यानी यहां पर अन्य निर्णायक साबित हो सकते हैं.

बीजेपी और कांग्रेस में टक्कर लेकिन एज कांग्रेस के पास

Dainik Bhaskar के एग्जिट पोल के अनुसार बीजेपी को अधिकतम बहुमत से एक सीट कम मिलने का अनुमान है, वहीं कांग्रेस को कम से कम 46 सीटें मिलने का अनुमान है. यानी इस एग्जिट पोल के अनुसार भी ऐसा ही लग रहा है कि यहां पर कांग्रेस की सरकार बन सकती है. लेकिन असली कहानी को 3 तारीख के नतीजों के बाद ही साफ होगी.

अन्य को मिल सकती है शून्य से लेकर 10 सीटें

इस एग्जिट पोल में अन्य को अधिकतम 10 सीटें दी गई है, जबकि अन्य एग्जिट पोल में अन्य को 5 सीटों के अंदर सिमटता हुआ दिखाया गया है. अगर इस एग्जिट पोल की माने तो अन्य भी यहां एक महत्वपूर्ण फैक्टर हो सकता है. कांग्रेस और बीजेपी में टक्कर तो दिख रही है, लेकिन इस एग्जिट पोल के अनुमान के अनुसार यहां पर भी कांग्रेस को हल्की बढ़त मिलती दिख रही है.

छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को विधानसभा चुनावों की वोटिंग हुई थी, जिसके नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. प्रदेश में 90 विधानसभा सीटें हैं, यानी सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 46 सीटें चाहिए होंगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close