विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

CG Election 2023 : मतदान बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने अंबिकापुर में कराया गरबा, कलेक्टर-SP ने दिलाई शपथ

मतदाताओं को जागरुक करने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए आयोग द्वारा विभिन्न गतिविधियां भी की जा रही हैं. नवरात्रि (Navratri 2023) के मौके पर ऐसी ही एक रचनात्मक गतिविधि अंबिकापुर में देखी गई, जहां स्वीप (SVEEP) सरगुजा द्वारा संत हरकेवल शिक्षा महाविद्यालय में गरबा का अयोजन किया गया और शपथ दिलाकर शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया.

Read Time: 3 min
CG Election 2023 : मतदान बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने अंबिकापुर में कराया गरबा, कलेक्टर-SP ने दिलाई शपथ
अंबिकापुर / सरगुजा:

Assemblyelection2023 : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election 2023) को लेकर निर्वाचन आयोग (Election Commission) पूरी तरह से एक्टिव है. मतदाताओं को जागरुक करने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए आयोग द्वारा विभिन्न गतिविधियां भी की जा रही हैं. नवरात्रि (Navratri 2023) के मौके पर ऐसी ही एक रचनात्मक गतिविधि अंबिकापुर में देखी गई, जहां स्वीप (SVEEP) सरगुजा द्वारा संत हरकेवल शिक्षा महाविद्यालय में गरबा का अयोजन किया गया और शपथ दिलाकर शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया.

गरबा में मतदाता जागरूकता गीत

शुक्रवार को संत हरकेवल शिक्षा महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं तथा समभाव महिला मंच की महिलाओं द्वारा नवरात्रि के पावन अवसर पर गरबा उत्सव का आयोजन कर लोगों को मतदान हेतु प्रोत्साहित किया गया. संत हरकेवल शिक्षा महाविद्यालय में छात्राओं ने नवदुर्गा के रूप में प्रस्तुति दी तथा छात्र-छात्राओं के द्वारा मतदाता जागरूकता गीत में मां दुर्गा के समक्ष गरबा की धुन पर नृत्य कर मतदान करने का सन्देश दिया.

Latest and Breaking News on NDTV

इसी प्रकार एक निजी होटल परिसर में समभाव महिला मंच की महिलाओं द्वारा गरबा उत्सव का आयोजन कर मतदाता जागरूकता हेतु गरबा नृत्य किया गया.

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  कुंदन कुमार तथा पुलिस अधीक्षक  सुनील शर्मा ने कार्यक्रम में शामिल होकर मतदाताओं को शपथ दिलाई.
Latest and Breaking News on NDTV

मतदान के प्रति जागरुकता बढ़ाने वाले इस कार्यक्रम में कलेक्टर (Collector) एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  कुंदन ने सभी को मतदाता शपथ दिलाकर शत प्रतिशत मतदान करने हेतु प्रेरित करते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी जिम्मेदारी निभाएं तथा अपने परिवार के साथ ही आस-पास के लोगों को भी मतदान करने प्रेरित करें. पुलिस अधीक्षक (SP) सुनील शर्मा ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के आयोजन के लिए सभी काे धन्यवाद दिया. इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अभिषेक कुमार, एएसपी पुपलेश, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप कार्यक्रम के नोडल  नूतन कुमार कंवर उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें : CG Election 2023 : CM बघेल बोले- ''मौका मिला तो केंद्र सरकार कर सकती है मुझे गिरफ्तार''

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close