विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Election 2023 : कांग्रेस ने भेजा अलर्ट, इलेक्शन कमीशन को कहा- पांडरिया में EVM काम नहीं कर रही

CG Election 2023 : छत्तीसगढ़ कांग्रेस (INC Chhattisgarh) ने अपने ऑफिसियल सोशल मीडिया अकाउंट से एक अलर्ट वाली पोस्ट करते हुए लिखा है कि चुनाव आयोग संज्ञान ले. पांडरिया में वोटिंग मशीन काम नहीं कर रही है. कांग्रेस के अनुसार बूथ नंबर 384/382 में ये दिक्कत आयी है.

Read Time: 3 min
CG Election 2023 : कांग्रेस ने भेजा अलर्ट, इलेक्शन कमीशन को कहा- पांडरिया में EVM काम नहीं कर रही

CG Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान (Chhattisgarh First Phase Voting) चल रहा है. मतदाता घरों से निकलकर मतदान केंद्रों तक पहुंच रहे हैं. इस बीच इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) की गड़बड़ी की खबर भी सामने आयी है. कांग्रेस (Congress) ने कहा है कि EVM काम नहीं कर रही है. इस संबंध में चुनाव आयोग से भी संज्ञान लेने की अपील की गई है. 

कहां का है मामला?

छत्तीसगढ़ कांग्रेस (INC Chhattisgarh) ने अपने ऑफिसियल सोशल मीडिया अकाउंट से एक अलर्ट वाली पोस्ट करते हुए लिखा है कि चुनाव आयोग संज्ञान ले. पांडरिया में वोटिंग मशीन काम नहीं कर रही है. कांग्रेस के अनुसार बूथ नंबर 384/382 में ये दिक्कत आयी है, जोकि नवागांव खुर्द में पड़ता है. कांग्रेस ने इलेक्शन कमीशन के स्वीप ( ECI SVEEP) को भी इसमें टैग किया है.

पांडरिया विधानसभा के बारे में जानिए

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Assembly Elections 2023) राज्य में मध्य क्षेत्र के कबीरधाम जिले में पांडरिया विधानसभा क्षेत्र है, जो अनारक्षित है. पिछले विधानसभा चुनाव, यानी वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां कुल मिलाकर 279493 मतदाता थे, जिन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी ममता चंद्राकर को 100907 वोट देकर जिताया था. उधर, बीजेपी उम्मीदवार मोतीराम चंद्रवंशी को 64420 वोट हासिल हो सके थे, और वह 36487 वोटों से हार गए थे.

इसी तरह वर्ष 2013 में पांडरिया विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी मोतीराम चंद्रवंशी को जीत हासिल हुई थी, और उन्होंने 81685 वोट हासिल किए थे. इस चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार लालजी चंद्रवंशी को 74412 वोट मिल सके थे, और वह 7273 वोटों के अंतर से दूसरे स्थान पर रहे थे.

इससे पहले, पांडरिया विधानसभा क्षेत्र में वर्ष 2008 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी अकबर भाई ने कुल 72397 वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी, और बीजेपी उम्मीदवार लालजी चंद्रवंशी दूसरे स्थान पर रहे थे, जिन्हें 70536 मतदाताओं का समर्थन हासिल हो सका था, और वह 1861 वोटों के अंतर से विधानसभा चुनाव हार गए थे.

यह भी पढ़ें : CG Election 2023 : नक्सल प्रभावित इलाके में मतदान शुरू, आईईडी बलास्ट में 'कोबरा' का एक जवान घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close