विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2023

CG Election 2023 : नक्सल प्रभावित इलाके में मतदान शुरू, आईईडी बलास्ट में कोबरा का एक जवान घायल

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में वोटिंग की शुरुआत हो चुकी है. वहीं मतदान वाले दिन नक्सलियों द्वारा बिछाए गए जाल में सुरक्षा कर्मी के घायल होने की भी खबर आ रही है. मतदान सुरक्षा के लिए कैंप तोंडामार्का से कोबरा 206 एवं सीआरपीएफ (CRPF) के जवान एरिया डॉमिनेशन अभियान में एल्मागुंडा गांव की ओर निकले थे. गश्त के दौरान कोबरा 206 के जवान निरीक्षक श्रीकांत का पैर नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED में पड़ने से ब्लास्ट हुआ है. वहीं वोटिंग के एक दिन पहले छत्तीसगढ़ में नरायणपुर और कांकेर में भी ब्लास्ट हुआ था.

Read Time: 3 min
CG Election 2023 : नक्सल प्रभावित इलाके में मतदान शुरू, आईईडी बलास्ट में कोबरा का एक जवान घायल

Chhattisgarh Election 2023 : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र समेत 20 विधानसभा क्षेत्र में आज पहले चरण का मतदान (Chhattisgarh First Phase Voting Start) हो रहा है. आईईडी (IED Blast) की चपेट में आने से कोबरा का एक जवान घायल (One jawan of CRPF CoBRA Battalion injured in an IED blast) हो गया है. मतदान सुरक्षा के लिए कैंप तोंडामार्का  से कोबरा 206 एवं सीआरपीएफ (CRPF) के जवान एरिया डॉमिनेशन अभियान में  एल्मागुंडा गांव  की ओर निकले थे. गश्त के दौरान कोबरा 206 के जवान निरीक्षक श्रीकांत का पैर नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED में पड़ने से ब्लास्ट हुआ है. घायल जवान का प्राथमिक उपचार किया जा रहा है. इस मामले की पुष्टि सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने की है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के तोंडामार्का शिविर के अंतर्गत एल्मागुंडा गांव के करीब बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन का निरीक्षक श्रीकांत घायल हो गया है. उन्होंने बताया कि आज सुबह मतदान की सुरक्षा के लिए तोंडामार्का से कोबरा 206 और सीआरपीएफ के जवान एल्मागुंडा गांव की ओर निकले थे.

एक दिन पहले नारायणपुर में भी जवान घायल हुआ

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में चुनाव के महज एक दिन पहले नक्सलियों (Naxali Planted IED in Narayanpur) द्वारा प्लांट किए गए आईईडी ब्लास्ट (IED blast in Narayanpur) में एक ITBP जवान घायल हो गया. इसके साथ ही मौके से एक और जिंदा आईईडी बरामद किया गया है.  

कांकेर भी ब्लास्ट हुआ था

मतदान के ठीक एक दिन पहले नक्सलियों ने कांकेर में भी आईईडी ब्लास्ट किया था. रेंगावही धान खरीदी केंद्र के पास पुलिया में ब्लास्ट हुआ था. यहां नक्सलियों द्वारा 3 आईईडी को ट्रिगर किया गया था, इस आईडी ब्लास्ट से एक BSF जवान और मतदान कर्मी घायल होने की सूचना प्राप्त हुई थी. घायल जवान के पैर में चोट आयी थी जबकि दो मतदान कर्मचारियों को मामूली चोटें आयी थीं. घायल जवान को छोटेबेठिया ले जाया गया था.

यह भी पढ़ें : CG Election: चुनाव से एक दिन पहले नारायणपुर में नक्सलियों ने प्लांट किया IED बम, धमाके में एक जवान घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close