विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

मध्यप्रदेश में BJP 1.36 करोड़ को गरीबी रेखा से ऊपर ले आई : बीडी शर्मा

मध्यप्रदेश में चुनाव तीन महीने बाद होने वाले हैं. लिहाजा प्रदेश में सियासी सरगर्मियां तेज हो गईं हैं. ऐसे माहौल में हमारे स्थानीय संपादक अनुराग द्वारी ने बात की बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा. बीडी शर्मा अपनी साफगोई के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने तमाम सवालों के तफ्सील से जवाब भी दिए.

Read Time: 5 mins
मध्यप्रदेश में BJP 1.36 करोड़ को गरीबी रेखा से ऊपर ले आई : बीडी शर्मा

मध्यप्रदेश में चुनाव तीन महीने बाद होने वाले हैं. लिहाजा प्रदेश में सियासी सरगर्मियां तेज हो गईं हैं. कांग्रेस सत्ता में वापसी की जुगत में लगी है तो बीजेपी अपनी सत्ता बरकरार रखके नया इतिहास रचने को बेताब है. ऐसे माहौल में हमारे स्थानीय संपादक अनुराग द्वारी ने बात की बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा. बीडी शर्मा अपनी साफगोई के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने तमाम सवालों के तफ्सील से जवाब भी दिए. 

 मध्यप्रदेश में 1.36 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए

मैं बड़ी गंभीरता के साथ कहना चाहता हूं कि कांग्रेस ने इस देश पर 55 साल से ऊपर तक राज किया. वे गरीबी हटाने का नारा देते रहे लेकिन गरीबी जीवन में कभी नहीं  हटी. खुद राजीव गांधी कहते थे कि एक रुपए में से 85 पैसा भ्रष्टाचार में जाता है और 15 पैसा आम लोगों तक पहुंचता है. लेकिन मोदी जी के राज में अगर ₹1 जा रहा है तो वो सीधे गरीबों के खाते में जाता है. इसी प्रकार से गरीब योजनाओं की कल्याण के कारण गरीबों का जीवन बदला है उज्ज्वला योजना रेडी पटरी वालों से लेकर रेहड़ी पटरी वालों से लेकर हर प्रकार के लोगों को अवसर मिल रहे हैं. जिसका परिणाम ये हुआ कि बीते 9 वर्षों में देश में 13 करोड लोग गरीबी रेखा से बाहर निकल गए हैं. इसी  प्रकार से मध्य प्रदेश के अंदर एक करोड़ 36 लाख लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं यह अचीवमेंट है. 

bqh2nilg

खड़गे के आने से फर्क नहीं पड़ता: बीडी शर्मा 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे  जी के आने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. मध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस को कोस रही है. जिस सागर में खड़गे जी सभा करके आए वहीं पर बीते दिनों प्रधानमंत्री ने 100 करोड़ की लागत  से बनने वाले संत रविदास जी के मंदिर की आधारशिला रखी है. कमलनाथ जी के शासनकाल में तो दलित के बेटे को जिंदा जला दिया गया था. वैसे सीधी पेशाब कांड का जो वीडियो सामने आया है वो भी कमलनाथ जी के शासनकाल में ही साल 2019 में हुआ था. लेकिन वीडियो हमारी सरकार के समय सामने आया तो हमने तुंरत ही कार्रवाई की.  कमलनाथ जी मुख्यमंत्री थे तो केवल वल्लभ भवन में बैठे रहते थे  बाहर नहीं निकलते थे लेकिन  शिवराज सिंह चौहान विपक्ष में रहकर के भी बाढ़ में पीड़ितों के लिए मैदान में उतरकर के पानी में जाकर  मदद करते. 

"कांग्रेस झूठ की राजनीति करती है"

कांग्रेस झूठ की राजनीति करती है भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का जो अपने संगठन का तंत्र है मैं तीन बातों को हमेशा कहता हूं एक हमारे नेतृत्व में जनता का विश्वास मोदी जी पर विश्वास है और हमने काम करके दिखाया है भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने विकास के कई पैरामीटर खड़े किए हैं आज मध्य प्रदेश मॉडल बना है एक नहीं कहीं पैरामीटर में है इसी प्रकार से गरीब कल्याण की जो योजनाएं हैं यह हमारी बड़ी ताकत है. चाहे प्रधानमंत्री आवास योजना हो, उज्ज्वला योजना हो या आयुष्मान भारत हो सभी को इसका लाभ मिला है. लाडली बहन योजना हमारे मुख्यमंत्री ने शुरू की है कई महिलाओं के खाते में ₹1000 रूपये जा रहे हैं हमने कहा नहीं है करके दिखाया खाते में डालना शुरू किया है हमारा संगठन मजबूत है हर बूथ को हमने डिजिटल बनाया है  अमित शाह जी बोलते हैं 51% बूथ शेयर लाना यही हमारा संकल्प है इस चुनाव में भी हम प्रचंड बहुमत के साथ जीतेंगे. 

''बीजेपी में ही कार्यकर्ताओं की पूछ होती है''

जब मैं विद्यार्थी परिषद से बीजेपी में आया बीजेपी के बाद जब मुझे संसद के लिए कहा गया चुनाव लड़ना है मैं तो फुल टाइम संगठन का कार्य करने वाला कार्य करता था  लेकिन संगठन हमेशा  से इन चीजों को देखा है जिसको हम कहते हैं कि भाजपा एक एक कैडर बेस ऑर्गेनाइजेशन है. इसमें एक सामान्य कार्यकर्ता को भी बड़े स्थान पर लाया जा सकता है. इसका एक उदाहरण मैं हूं.  मैं सामान्य किसान परिवार का बेटा हूं. पढ़ाई करने के बाद जब बीजेपी के लिए काम करने लगा तो मुझे सांसदी का चुनाव लड़ाया गया. मैं चुनाव जीत गया. जब मैं खजुराहो से सांसद बना तो मुझे खुशी हुई कि बुंदेलखंड के लिए कुछ काम करने का मौका मिला. खुद प्रधानमंत्री ने खजुराहो को वर्ल्ड टूरिज्म के मैप पर ला दिया है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Amarwara Bypolls: 7 नाम वापस, अब कुल 9 प्रत्याशी मैदान में, बीजेपी-कांग्रेस-गोगपा के बीच टक्कर
मध्यप्रदेश में BJP 1.36 करोड़ को गरीबी रेखा से ऊपर ले आई : बीडी शर्मा
Madhya Pradesh Assembly Election Results 2023 Anuppur Assembly Seat lok sabha constituency all you need to know
Next Article
Anuppur Election Results 2023: अनूपपुर में कैसे बदल गया सियासी समीकरण? इस बार BJP ने मार ली बाजी
Close
;