विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

Sarkari Naukri: छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग में बंपर वैकेंसी, 5-12वीं पास से मांगे आवेदन 

CG Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. छत्तीसगढ़ हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट ने कई पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. 

Read Time: 3 min
Sarkari Naukri: छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग में बंपर वैकेंसी, 5-12वीं पास से मांगे आवेदन 
Sarkari Naukri: छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग में बंपर वैकेंसी
नई दिल्ली:

CG Higher Education Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग ने बंपर भर्ती निकाली है. विभाग ने कई तरह के कुल 880 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. ये भर्तियां लेबोरेटरी अटेंडेंट, सर्वेंटस, चौकीदार और स्वीपर के पदों पर की जाएंगी. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे  10 नवंबर, 2023 से पहले आधिकारिक वेबसाइट highereducation.cg.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार 11 नवंबर से 15 नवंबर, 2023 के बीच अपने आवेदन फॉर्म में सुधार भी कर सकते हैं. 

CG Recruitment 2023: नोटिफिकेशन

CG Higher Education Recruitment 2023: इन तारीखों की रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन सफलतापूर्वक जमा करने के बाद, आवेदक 11 नवंबर से 15 नवंबर, 2023 के बीच अपने आवेदन पत्र में संशोधन या सुधार भी कर सकेंगे. 

MPSC Group C सेवा मुख्य परीक्षा पंजीकरण शुरू, 31 अक्टूबर तक कर सकते हैं Apply

CG Higher Education Recruitment 2023: पदों की संख्या

यह भर्ती अभियान कुल 880 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 430 रिक्तियां लेबोरेटरी अटेंडेंट के लिए हैं, 210 रिक्तियां सर्वेंट और 30 रिक्तियां स्वीपर पदों के लिए हैं. 

CG Higher Education Recruitment 2023: शैक्षणिक योग्यता 

छत्तीसगढ़ की इस नौकरी के लिए नौकर, चौकीदार और स्वीपर के पदों के लिए उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 5वीं, 8वीं पास होना चाहिए. लेबोरेटरी अटेंडेंट के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होना जरूरी है. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.

Job Alert : गुरु घासीदास विश्वविद्यालय बिलासपुर में निकली बंपर वैकेंसी, जानिए कितने पदों पर होगी भर्ती

CG Higher Education Recruitment 2023: उम्र सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारी की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों को छूट मिलेगी. 

कैसे करें आवेदन 

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट highereducation.cg.gov.in पर जाएं. होमपेज पर इन पदों पर भर्ती के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें. इसके बाद यूजर नेम और पासवर्ड की मदद से लॉगिन कर एप्लीकेशन फॉर्म भरें. फिर मांगे गए दस्तावेज़ अपलोड करें.  अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद आवेदन फॉर्म जमा कर दें. 

MPPSC Recruitment 2023: एमपीपीएससी विभाग में निकली 139 पदों पर भर्ती, जानें डिटेल्स

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close