विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

पहले किया हिरण का शिकार और फिर... टाइगर रिजर्व से सामने आया बाघ का हैरतअंगेज वीडियो

बाघ बड़ी बिल्ली (बिग कैट्स) परिवार के उन जानवरों में से है जो अपने ताकतवर पंजे और जबड़े की मजबूत पकड़ से किसी भी शिकार का काम तमाम कर सकता है. कई बार तो वे ऐसे तरीकों से शिकार करते हैं जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता.

Read Time: 3 min
पहले किया हिरण का शिकार और फिर... टाइगर रिजर्व से सामने आया बाघ का हैरतअंगेज वीडियो
जंगल में शिकार करता बाघ

जंगली जानवरों से भरी जंगल की दुनिया बेहद खतरनाक होती है. इसमें तेंदुआ, बाघ और शेर जैसे न जाने ऐसे कितने खतरनाक जानवर मौजूद हैं जो अपने से कमजोर जीवों का शिकार करके जिंदा रहते हैं. शिकार एक बार अगर इन जानवरों के पंजे में फंस जाए तो उसका बचना बेहद मुश्किल हो जाता है. आज हम जंगली जानवर की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले से एक बाघ का वीडियो सामने आया है जिसमें खूंखार बाघ बेहद ही अनोखे अंदाज में हिरण का शिकार करते हुए नजर आ रहा है. 

वीडियो में दिखा बाघ का खूंखार अंदाज 

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कान्हा टाइगर रिजर्व (Kanha Tiger Reserve) का एक हैरतअंगेज वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें एक बाघ खूंखार तरीके से हिरण का शिकार करते हुए दिखाई दे रहा है. यही नहीं, शिकार के बाद वहां पर एक और बाघ आ जाता है, जिसके बाद दोनों एक दूसरे के मुंह से शिकार को घसीटते हुए जंगल में लेकर जाते हैं.

शातिर तरीके से बाघ ने किया शिकार 

बाघ बड़ी बिल्ली (बिग कैट्स) परिवार के उन जानवरों में से है जो अपने ताकतवर पंजे और जबड़े की मजबूत पकड़ से किसी भी शिकार का काम तमाम कर सकता है. कई बार तो वे ऐसे तरीकों से शिकार करते हैं जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता. वायरल हो रहे वीडियो में एक बाघ बेहद ही हैरतअंगेज तरीके से एक हिरण को मार देता है और फिर बेहद ही अनोखे तरीके से उसे जंगल में खींच कर ले जाता है. 

तेजी से वायरल हो रहा वीडियो 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे दो बाघ एक हिरण का शिकार करने के बाद उसे जबड़ों से पकड़कर जंगल में ले जाते हैं. इसे देखकर कोई भी डर जाएगा. वायरल हो रहा यह वीडियो मध्य प्रदेश के कान्हा टाइगर रिजर्व का बताया जा रहा है. इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया गया है जिसे अब तक हजारों लोग देख चुके हैं और लाइक कर ले चुके हैं. इसके अलावा लोग इसे देखने के बाद तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं. 

ये भी पढ़े: दमोह जिले में इलाज में लापरवाही के चलते महिला की गई जान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close