विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

विदिशा : पशुपालन विभाग में पेड़ कटने से सैकड़ों बगुलों की मौत, राष्ट्रीय जीव जंतु बोर्ड पहुंचा मामला

सैंकड़ों बगुलों की मौत का मामला अब राष्ट्रीय जीव जंतु बोर्ड में पहुंच गया है. जीव जंतु राष्ट्रीय सदस्य राम रघुवंशी ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि विभाग इस तरह की हरकत करता है.

Read Time: 2 min
विदिशा : पशुपालन विभाग में पेड़ कटने से सैकड़ों बगुलों की मौत, राष्ट्रीय जीव जंतु बोर्ड पहुंचा मामला
सैकड़ों बगुलों की मौत

विदिशा पशुपालन विभाग का अजीबो गरीब मामला सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक पशुपालन विभाग ने अपने विभाग परिसर से पेड़ इसलिए कटवा दिए क्योंकि उन्हें इन पेड़ों में रहने वाले बगुलों की दुर्गंध आती थी. सैंकड़ों बगुलों की मौत का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है. विभाग पर बगुलों की मौत को लेकर सवालिया निशान खड़े हुए तो विभाग ने भी आनन-फानन में जांच के आदेश दे दिए.

 

qf0ihg8

विभाग ने दिए जांच के आदेश

ये भी पढ़ें- नर्मदापुरम : उद्घाटन से पहले ही सड़क पर पड़ी दरारें, विपक्ष ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

जीवन रक्षा का दायित्व निभाने वाले विभाग के परिसर में ही ये बगुले और उनके शिशु तड़पते रहे, दम तोड़ते रहे..लेकिन इसके बावजूद विभाग ने उनकी कोई सुध नहीं ली. 

जानकारी के अनुसार विभाग में कई सालों से पुराने पेड़ लगे हुए थे, जिन पर कई बगुलों के आशियाने थे. पेड़ों के बड़े हिस्से कटकर गिरने के साथ ही उनमें बने घोंसले, घोंसलों में रखे अंडे और नन्हे बच्चे भी जमीन पर गिर गए. पेड़ कटने से जमीन पर गिरे कई बगुलों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया 

muq9qo68

पेड़ कटने से सैकड़ों बगुलों की मौत

ये भी पढ़ें- इंदौर: पुलिस का बड़ा खुलासा, करोड़ों के कर्ज में डूबे व्यापारी ने रची लूट की झूठी साजिश

बगुलों की मौत का मामला पहुंचा राष्ट्रीय जीव जंतु बोर्ड में 
सैंकड़ों बगुलों की मौत का मामला अब राष्ट्रीय जीव जंतु बोर्ड में पहुंच गया है. जीव जंतु राष्ट्रीय सदस्य राम रघुवंशी ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि विभाग इस तरह की हरकत करता है. बगुलों के साथ उनके छोटे-छोटे बच्चों के मरने का मामला हमारे संज्ञान में आया है. इस पूरे मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों को भी की गई है. वहीं, जीव जंतु बोर्ड से इस विभाग पर कार्यवाही करवाने की मांग की गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close