विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

World Cup 2023: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज का सपना टूटा, टीम से हुआ बाहर, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

पाकिस्तान ने विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. नसीम शाह को इस टीम में मौका नहीं मिला है.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज का सपना टूटा, टीम से हुआ बाहर, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
पाकिस्तान ने विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है.

भारत में 5 अक्टूबर से शुरु होने वाले विश्व कप के लिए पाकिस्तान ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. एशिया कप 2023 में चोटिल हुए युवा तेज गेंदबाज पाकिस्तान की अंतिम 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं बना पाए.  वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने बताया कि इस तेज गेंदबाज की जगह टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज हसन अली को शामिल किया गया है.

युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह कंधे की चोट के कारण चलते अगले महीने से शुरू होने वाले विश्व कप से बाहर हो गए हैं. 20 साल के नसीम एशिया कप में भारत के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. उन्हें ऑपरेशन करवाने की सलाह दी गई है. उनकी चोट की स्थिति को देखते हुए माना जा रहा है कि तेज गेंदबाज को वापसी करने में तीन या चार महीने लग सकते हैं.

मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने तीन रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा भी की जो टीम के साथ दौरा करेंगे. इनमें विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद हारिस, स्पिनर अबरार अहमद और तेज गेंदबाज जमान खान शामिल हैं. किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर इनके नाम पर विचार किया जाएगा.

इंजमाम ने संवाददाताओं से कहा,"नसीम शाह के चोटिल होने के कारण हमें टीम में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा. हाल में एशिया कप के दौरान हमारे कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए थे लेकिन मुझे यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि यह सब खिलाड़ी अब फिट हैं और इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं."

उन्होंने कहा,"मुझे पूरा विश्वास है कि यह टीम विश्व कप ट्रॉफी पाकिस्तान ला सकती है तथा अपने शानदार प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित कर सकती है. यह समय टीम का समर्थन करने का है."

पाकिस्तान विश्व कप से पहले 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ और तीन अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा. विश्व कप में उसका पहला मैच छह अक्टूबर को नीदरलैंड से होगा.

विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), मुहम्मद रिजवान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, सऊद शकील, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, मुहम्मद नवाज, मुहम्मद वसीम जूनियर, आगा सलमान, शाहीन शाह अफरीदी, ओसामा मीर.

रिजर्व खिलाड़ी : मुहम्मद हारिस, अबरार अहमद, ज़मान खान.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: अरुणाचल प्रदेश के तीन खिलाड़ियों को चीन ने नहीं दिया वीजा, भारत ने जताया कड़ा विरोध

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: 'लेडी सहवाग' ये कारनामा करने वाली पहली खिलाड़ी, भारत मेडल से एक कदम दूर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close