विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने पाक गेंदबाजों को जमकर धोया, दोनों ओपनरों ने लगाए शतक

AUS vs PAK Match News: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने 368 रनों का लक्ष्य रखा. ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनरों ने इस मैच में शतक जमाया. शाहिन आफरीदी ने पांच विकेट झटके.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने पाक गेंदबाजों को जमकर धोया, दोनों ओपनरों ने लगाए शतक
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने लगाया रनों का अंबार

World Cup 2023: विश्व कप (World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच खेले जा रहे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने काफी बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) और मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) ने शानदार शतक जमाया. इन दोनों के शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 367 रन बनाए.

दोनों ओपनरों ने जड़ा शतक

बेंगलूरु में खेले जा रहे इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा. ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली.

डेविड वार्नर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 124 गेंदों पर 163 रन बनाए. वहीं, दूसरे ओपनर बल्लेबाज मिशेल मार्श ने 108 गेंदों में 121 रन बनाए. इन दोनों ने अपनी पारी के दौरान 9-9 छक्के भी लगाए. इन दोनों ने 259 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की. 

बाद में गेंदबाजों ने की वापसी

एक समय तो ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया 400 से भी ज्यादा का स्कोर आसानी से बना लेगा, लेकिन पहला विकेट लेने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाज अपने रंग में वापस आ गए और ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 367 तक ही रोक दिया. ऑस्ट्रेलिया ने अपने 9 विकेट गवां दिए जबकि एक समय उनका 33 ओवर तक एक भी विकेट नहीं गिरा था.

मैच के शतकवीर बल्लेबाज डेविड वार्नर का 10 रन के स्कोर पर आसान सा कैच पाकिस्तानी फील्डर ने छोड़ दिया, ये कैच पाकिस्तान के लिए काफी महंगा साबित हुआ.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN Match: विराट कोहली के नाबाद शतक से भारत ने बांग्लादेश को हराया, लगाया जीत का चौका

शाहिन आफरीदी ने लिए 5 विकेट

पाकिस्तान के लिए शाहिन आफरीदी ने इस मैच में 5 विकेट लिए. वहीं अपने आठ ओवरों में 83 रन लुटाने वाले हारिस रऊफ ने तीन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

पाकिस्तान 368 रनों का पीछा करेगा. ये बहुत बड़ा स्कोर है लेकिन भारत में बल्लेबाजों के लिए मुफीद विकटों को देखते हुए कोई भी भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी. वैसे भी पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती विकेट खोने के बाद 344 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया था.

ये भी पढ़े: IND vs BAN Match News: बांग्लादेश ने दिया भारत को 257 रनों का लक्ष्य, भारत लगाएगा जीत का चौका !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close