विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

IND vs BAN Match: विराट कोहली के नाबाद शतक से भारत ने बांग्लादेश को हराया, लगाया जीत का चौका

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को हराकर इस विश्व कप में लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली है. भारत की जीत में विराट, गिल और रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बुमराह. सिराज और जडेजा का योगदान रहा.

Read Time: 3 min
IND vs BAN Match: विराट कोहली के नाबाद शतक से भारत ने बांग्लादेश को हराया, लगाया जीत का चौका
विराट कोहली ने जमाया शानदार शतक

World Cup 2023 News: भारत ने गुरुवार को पुणे में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर इस विश्व कप में अपनी जीत का चौका लगा दिया. 257 रनों के लक्ष्य को भारत ने विराट कोहली के शानदार नाबाद शतक की मदद से बड़ी आसानी से हासिल कर लिया. लक्ष्य पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलवाई, हालांकि ,वो दो रन से अपना अर्धशतक लगाने से चूक गए. रोहित के बाद शुभमन गिल ने 53 रन बनाए. किंग कोहली 103 रनों के साथ नाबाद रहे.

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर की पहले बल्लेबाजी

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रहे बांग्लादेश की शुरुआत शानदार हुई, लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद उसके बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए और अपनी टीम को 50 ओवर में 256 रनों का सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में सफल रहे. बांग्लादेश के ओपनर टी हसन और लिट्टन दास ने शानदार अर्धशतक लगाया. साथ ही पूर्व कप्तान रहीम ने 38 और महूदुल्लाह ने 46 रनों का योगदान दिया. 

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: पाकिस्तान ने ICC से की शिकायत, भारत-पाक मैच में अपनी टीम पर अनुचित आचरण का लगाया आरोप

उलटफेर का था डर

पिछले कुछ मैचों में बड़े उलट फेर हुए लेकिन इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने ऐसी किसी भी तरह की संभावना को खत्म कर दिया. पहला विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए विराट कोहली भी आज पूरे रंग में दिखे और अपने वनडे करियर का 48वां शतक जमा दिया. विराट ने 97 रनों के बाद छक्का मारकर अपना शतक पूरा किया. भारत का अगला मैच 22 तारीख को अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहे न्यूजीलैंड के साथ होना है.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN Match News: बांग्लादेश ने दिया भारत को 257 रनों का लक्ष्य, भारत लगाएगा जीत का चौका !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close