विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, यह दिग्गज हुआ बाहर

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम से 5 अक्टूबर को होने वाले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से आईसीसी वनडे विश्व कप की शुरुआत होनी है. इस साल विश्व कप का आयोजन भारत में हो रहा है, ऐसे में टीम इंडिया को विश्व कप का प्रवल दावेदार माना जा रहा है.

Read Time: 4 min
World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, यह दिग्गज हुआ बाहर

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम से 5 अक्टूबर को होने वाले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से आईसीसी वनडे विश्व कप की शुरुआत होनी है. इस साल विश्व कप का आयोजन भारत में हो रहा है, ऐसे में टीम इंडिया को विश्व कप का प्रवल दावेदार माना जा रहा है. न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान भी विश्व कप की दावेदार है. हालांकि, इस विश्व कप की शुरुआत से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को लेकर बड़ी खबर आई है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में अपनी टीम के शुरुआती मैच में नहीं खेलेंगे क्योंकि वह घुटने की सर्जरी से उबर रहे हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शुक्रवार को बल्लेबाज की उपलब्धता को लेकर इसकी जानकारी दी है. न्यूजीलैंड के लिए यह बड़ा झटका है, क्योंकि टीम के कप्तान एक अनुभवी खिलाड़ी हैं.

केन विलियमसन को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी. इस चोट के बाद से ही यह दिग्गज खिलाड़ी मैदान से दूर है. हालांकि, उन्हें विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. न्यूजीलैंड के कप्तान शुक्रवार को हैदराबाद में पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में विशेषज्ञ बल्लेबाज की भूमिका में नजर आए हैं. वहीं सोमवार को तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के दूसरे अभ्यास मैच में उनका लक्ष्य बल्लेबाजी और फील्डिंग दोनों का होगा.

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक आधिकारिक बयान में कहा,"विलियमसन हैदराबाद में पाकिस्तान के खिलाफ आज के पहले अभ्यास मैच में केवल बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे, जिसका लक्ष्य सोमवार को तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे और अंतिम अभ्यास मैच में बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण करना होगा." न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यह सुनिश्चित करना कि विलियमसन के पास मैच फिटनेस में वापसी के लिए पर्याप्त समय हो, उनकी शीर्ष चिंता थी.

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने आगे बताया,"शुरू से ही हमने केन की खेल में वापसी पर दीर्घकालिक दृष्टिकोण रखा है. उनकी रिकवरी अच्छी तरह से हो रही है और अब यह सुनिश्चित करने की बात है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की कठोरता और तीव्रता का सामना कर सकें. हम केन के रिहैब को हर दिन ट्रैक करेंगे और निश्चित रूप से तैयार होने से पहले वापसी के लिए उस पर कोई दबाव नहीं डालेंगे." इस बीच, टॉम लैथम शुक्रवार को हैदराबाद में पाकिस्तान के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में टीम की कप्तानी करेंगे.

न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउ थी, विल यंग.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: 18 महीने में 4 विकेट लेने वाला खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल, बीसीसीआई ने सबको चौंकाया

यह भी पढ़ें: World Cup 2023, Warm-up Matches: जानिए कब-कब होंगे मुकाबले, कहां और कैसे देख पाएंगे लाइव, पूरी जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close