विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

IND vs NZ Match: मोहम्मद शमी के पंजे से भारत ने न्यूजीलैंड को बड़े स्कोर से रोका, मिला 274 रनों का लक्ष्य

World Cup 2023:भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड ने 273 रन बनाए. भारत के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पांच विकेट लिए वहीं न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिशेल ने शानदार 130 रन बनाए.

Read Time: 3 min
IND vs NZ Match: मोहम्मद शमी के पंजे से भारत ने न्यूजीलैंड को बड़े स्कोर से रोका, मिला 274 रनों का लक्ष्य
भारत की तरफ से शमी ने लिए पांच विकेट

World Cup 2023:  विश्व कप (World Cup) में न्यूजीलैंड (Newzealand) ने भारत (India) को 274 रनों का लक्ष्य दिया है. भारत की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी( Mohammed Shami) ने पांच विकेट लेकर न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में बड़ी भूमिका निभाई. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के धर्मशाला (Dharmshala) में खेले जा रहे भारत (India) और न्यूजीलैंड (Newzealand) के बीच मैच में टॉस भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने जीता और न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा.

शुरुआत में ही मिल गई सफलता

भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपने कप्तान के निर्णय को सही साबित करते हुए 9 रनों पर ही पहला विकेट झटक लिया. भारतीय गेंदबाजों ने जल्द ही दूसरा विकेट लेकर न्यूजीलैंड को संकट में डाल दिया, लेकिन इसके बाद भारतीय मूल के रचिन रविंद्र और डेरिल मिशेल ने शानदार बल्लेबाजी की. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी की. रचिन 75 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, मिशेल ने शानदार शतक जमाते हुए 127 गेंदों पर 130 रन बनाए.  इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया. न्यूजीलैंड अपने कोटे की अंतिम गेंद पर ऑल आउट हो गई और उसने 273 रन बनाए.

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: विश्व विजेता इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका ने किया चारों खाने चित्त, मिली 229 रनों की बड़ी हार

गेंदबाजों ने कराई वापसी

मैच के आखिरी ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. एक समय तो लग रहा था कि न्यूजीलैंड तीन सौ से भी ऊपर का स्कोर आसानी से बना लेगा, लेकिन भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी से ऐसा नहीं हो पाया. शमी के अलावा बुमराह, सिराज और जडेजा ने भी सधी हुई गेंदबाजी की, लेकिन इस मैच में कुलदीप यादव काफी महंगे साबित हुए. हालांकि, उन्होंने भी दो महत्वपूर्ण विकेट लिए.

भारत विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के लिए तरस जाता है और धर्मशाला का विकेट भी बल्लेबाजों को बहुत ज्यादा मदद नहीं करता है. न्यूजीलैंड के गेंदबाजी को देखते हुए इस स्कोर का पीछा करना भारत के लिए आसान तो नहीं दिख रहा है, भारत की शुरुआत कैसी रहेगी इस पर सभी की निगाहें जमी हुई हैं.

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: SA vs ENG - साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया, दिया 400 रनों का लक्ष्य

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close