विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

World Cup 2023: SA vs ENG - साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया, दिया 400 रनों का लक्ष्य

SA vs ENG Match: साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 400 रनों का लक्ष्य दिया है. दोनों बड़ी टीमें अपना पिछला मैच कमजोर टीम से हारकर मुंबई में एक -दूसरे के सामने हैं.

World Cup 2023: SA vs ENG - साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया, दिया 400 रनों का लक्ष्य
फाइल फोटो

World Cup 2023: विश्व कप (World Cup) में शनिवार को साउथ अफ्रीका (South Africa) और इंग्लैंड (England) के बीच जोरदार मुकाबला चल रहा है. मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेले जा रहे इस मैच में साउथ अफ्रीका ने काफी बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है. साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 399 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के लिए अंतिम ओवरों में क्लासेन और जेनसन ने धुआंधार बल्लेबाजी की. क्लासेन ने 67 गेंदों पर 109 बनाए, वहीं ऑलराउंडर मार्को जेनसन ने 6 छक्कों के साथ 42 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली, वो अंत तक नॉट आउट रहे.

बटलर का फैसला पड़ा टीम पर भारी

इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर (Jos Buttler) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. उनका फैसला सही भी साबित होता हुआ दिखा, जब पारी की दूसरी गेंद पर इन फॉर्म बल्लेबाज डीकॉक (Dekock) आउट हो गए लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए डेर डुसेन और ओपनर बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स (Reeza Hendricks) ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 125 रन तक ले गए. इस स्कोर पर डेर डुसेन 60 रन बनाकर आउट हो गए वहीं हेंड्रिक्स ने 75 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली.

क्लासेन का शानदार शतक

अफ्रीकी कप्तान मार्करम ने भी 42 रनों की उपयोगी पारी खेली, लेकिन हेनरिक क्लासेन और जेनसन ने तो इंग्लैंड के गेंदबाजों की बखिया ही उधेड़ दी. इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर तेज तर्रार 151 रन जोड़ दिए. क्लासेन इस समय काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं, इस मैच में भी उन्होंने केवल 61 गेंदों पर शतक जड़ दिया.

पिछला मैच हारकर आई हैं दोनों टीमें

दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच कमजोर टीमों से हारकर आई हैं, साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड ने वहीं इंग्लैंड को अफगानिस्तान ने हराया था. इन दोनों मैचोंं को काफी बड़ा अपसेट माना जा रहा था लेकिन साउथ अफ्रीका आज पिछले मैच की भरपाई करता हुआ दिखा और उसके बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया. इंग्लैंड की बल्लेबाजी काफी मजबूत है, लेकिन 400 का लक्ष्य भी काफी बड़ा है.

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 62 रनों से हराया, शतकवीर वॉर्नर बने मैन ऑफ द मैच

श्रीलंका ने नीदरलैंड को हराया

वहीं सुबह लखनऊ में हुए मैच में श्रीलंका ने बड़ा उलटफेर करने वाली नीदरलैंड को हरा दिया. नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 262 रन बनाए, श्रीलंका के लिए दिलशान मधुशंका और के रजीथा ने चार- चार विकेट लिए.

262 रनों के लक्ष्य को श्रीलंका ने पथुम निसांका के अर्धशतक और सदीरा समरविक्रम के नाबाद 91 रनों की सहायता से 48.2 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. 91 रन बनाने वाले समरविक्रम को मैन ऑफ द मैच चुना गया है.

ये भी पढ़ें: India Vs Pakistan WC : MP सीएम हाउस में मना भारत की जीत का जश्न, एक-दूसरे को खिलाई मिठाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Cricket News: सूर्यकुमार यादव बने भारतीय टी20 टीम के कप्तान, गिल उपकप्तान... श्रीलंका दौरे के लिए हुआ टीम का ऐलान
World Cup 2023: SA vs ENG - साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया, दिया 400 रनों का लक्ष्य
gt-vs-pbks-live-score-ipl-2024-today-match-punjab-kings-beats-gujarat-titans-by-3-wickets-at-narendra-modi-stadium-ahmedabad
Next Article
GT vs PBKS Result: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने गुजरात को दी पटखनी, शशांक ने जड़ा तूफानी अर्धशतक
Close
;