विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World cup 2024 Super 8: अब सुपर 8 में दमखम दिखाएगी भारतीय टीम, भारत का मुकाबला कब और किससे? यहां जानें

ICC Men's T20 World Cup 2024 Super 8 : भारत पहले ही सुपर-8 स्टेज में प्रवेश कर चुका है. ऐसे में सुपर-8 स्टेज में भारत 20 जून को अफगानिस्तान, 22 जून को बांग्लादेश/नीदरलैंड्स और 24 जून को ऑस्ट्रेल‍िया के साथ भिड़ेंगी.

Read Time: 3 mins
T20 World cup 2024 Super 8: अब सुपर 8 में दमखम दिखाएगी भारतीय टीम, भारत का मुकाबला कब और किससे? यहां जानें

ICC Men's T20 World Cup 2024: आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Men's T20 World Cup 2024) का 33वां मुकाबला शनिवार, 15 जून को भारत और कनाडा (IND vs CAN) के बीच होना था, लेकिन गीली आउटफील्ड के चलते ये मैच नहीं हो पाया. बारिश के कारण फ्लोरिडा (Florida) के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम (Central Broward Regional Park) के हालात खेलने लायक नहीं थे. ऐसे में टॉस भी नहीं हो सका और अंपायर्स ने मैच को रद्द करने का फैसला किया. वहीं मैच रद्द होने के बाद भारत और कनाडा को 1-1 अंक मिले, जिसके बाद भारतीय टीम के पास 7 अंकों हो गए हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का अंक तालिका

ग्रुप-ए की अंकतालिका की बात करें तो भारती 7 अंकों के साथ टॉप पर काबिज है और अब टीम टॉप पर ही बने रहेगी. भारत ने अब तक के मुकाबले में आयरलैंड, पाकिस्तान और यूएसए को हराया है, जबकि कनाडा के साथ होने वाले मुकाबले बारिश के कारण रद्द हो गए. वहीं संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) 5 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है. अमेरिकी टीम भी सुपर 8 में एंट्री कर चुकी है. अमेरिका ने पाकिस्तान और कनाडा को हराया था, जबकि भारत के हाथों उसे हार मिली थी. कनाडाई टीम 3 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. इसके बाद पाकिस्तान 2 अंक के साथ चौथे स्थान पर और आयरलैंड एक अंक के साथ 5वें नंबर पर मौजूद है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 चरण के लिए अब तक छह टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं. ग्रुप ए से भारत और यूएसए. ग्रुप बी से ऑस्ट्रेलिया, ग्रुप सी से अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज, जबकि ग्रुप डी से दक्षिण अफ्रीका ने अपनी जगह पक्की कर ली है.

अब सुपर 8 में भारत का इन देशों से होगा मुकाबला

हालांकि भारत पहले ही सुपर-8 स्टेज में प्रवेश कर चुका है. ऐसे में सुपर-8 स्टेज में भारतीय टीम 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगी. यह मुकाबला बारबाडोस (Barbados) में होगा. इसके बाद भारत 22 जून को बांग्लादेश/नीदरलैंड्स में से किसी एक टीम के साथ भिड़ेंगी. ये मुकाबला एंटीगा में होगा. इसके बाद भारतीय टीम का मुकाबला 24 जून को ऑस्ट्रेल‍िया से होगा. ये मैच सेंट लूस‍िया में खेला जाएगा. सुपर 8 में भारत के सभी मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से होंगे. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 पॉइंट्स टेबल

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

सुपर 8 में होंगे 2 ग्रुप

ग्रुप-1: भारत, ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड्स/बांग्लादेश, अफगानिस्तान

ग्रुप-2: यूएसए, इंग्लैंड/स्कॉटलैंड, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका 

सुपर 8 में भारतीय टीम का शेड्यूल

20 जून, 2024: भारत बनाम अफगानिस्तान- बारबाडोस में खेला जाएगा.

22 जून, 2024: भारत बनाम नीदरलैंड्स/बांग्लादेश- एंटीगा में मुकाबला होगा.

24 जून, 2024: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, सेंट लूसिया में मैच होगा. 

ये भी पढ़े: Pakistan out from T20 World Cup 2024: बारिश ने धुले पाकिस्तान के अरमान, जानें कैसे T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हुई PAK टीम?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MPL: ग्वालियर को मिला नया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सिंधिया कप की हुई शुरुआत
T20 World cup 2024 Super 8: अब सुपर 8 में दमखम दिखाएगी भारतीय टीम, भारत का मुकाबला कब और किससे? यहां जानें
MPL 2024 Jabalpur Lions defeat Bhopal Leopards Arpit Gaur becomes Man of the Match
Next Article
MPL 2024: जबलपुर लायंस ने भोपाल लैपर्ड्स को दी करारी मात, अर्पित गौड़ बने 'मैन आफ द मैच'
Close
;