विज्ञापन
Story ProgressBack

शिवम दुबे ने AFG के खिलाफ शानदार पारी का श्रेय धोनी को दिया, कहा-मैंने जो एमएस धोनी से सीखा...

Shivam Dube Brilliant Inning: शिवम दुबे में अपने बैटिंग शैली में बदलाव का श्रेय पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया है. उन्होंने बताया कि धोनी ने उन्हें अलग-अलग हालात में खेलना सिखाया.

Read Time: 3 min
शिवम दुबे ने AFG के खिलाफ शानदार पारी का श्रेय धोनी को दिया, कहा-मैंने जो एमएस धोनी से सीखा...
फाइल फोटो

Shivam Dubey Interview: भारत ने अफगानिस्तान (IND vs AFG T20I) के खिलाफ पहले टी20 मैच में शानदार जीत दर्ज की. इस मैच में भारत (India) की जीत के हीरो रहे शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने अपने खेल की शैली के बदलाव का श्रेय पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को दिया. उन्होंने जियो सिनेमा को दिए इंटरव्यू में कहा, "जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो उस पर अमल करना चाहता था जो मैच ‘फिनिश' करने के बारे में मैंने एमएस धोनी (MS Dhoni) से सीखा है. उन्होंने मुझे अलग-अलग हालात में खेलना सिखाया और दो तीन टिप्स दिए."

बता दें कि शिवम दुबे ने गुरुवार को मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 40 गेंदों में शानदार 60 रन बनाए. उनकी इस पारी के बदौलत भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने में सफल रही. दुबे के आक्रामक अर्धशतक लगाकर भारत को छह विकेट से जीत दिलाई. जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया.

धोनी ने दुबे को दिए दो-तीन टिप्स

शिवम दुबे ने ‘जियो सिनेमा' से कहा, "जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो उस पर अमल करना चाहता था, जो मैच ‘फिनिश' करने के बारे में मैंने एमएस धोनी से सीखा है. उन्होंने मुझे अलग-अलग हालात में खेलना सिखाया और दो तीन टिप्स दिए." उन्होंने कहा, "अगर वह मेरी बल्लेबाजी की समीक्षा करते रहेंगे तो मैं अच्छा खेलता रहूंगा. उनकी वजह से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा."

दुबे ने इससे पहले पिछले साल हांगझोऊ एशियाई खेलों में भारत के लिए खेला था. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उनका चयन नहीं हुआ था.

रोहित की कप्तानी में धोनी की झलक

दुबे को रोहित शर्मा की कप्तानी में धोनी की झलक मिलती है. उन्होंने कहा, "दोनों मुझे ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने देते हैं. अभी बहुत मेहनत करनी है और मुझे पता है कि वे मेरे साथ हैं और चाहते हैं कि मैं अच्छा खेलूं. इससे मेरे भीतर सकारात्मकता आती है." उन्होंने कहा, "मैंने आफ सीजन में अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है. इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में काफी गेंदबाजी की है, जिससे प्रदर्शन में सुधार आया है."

ये भी पढ़ें - IND vs AFG T20I: भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, शिवम दुबे ने खेली 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी

ये भी पढ़ें - मध्य प्रदेश के जलज सक्सेना ने रणजी ट्रॉफी में किया बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले तीसरे क्रिकेटर बने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close