विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs AFG T20I: भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, शिवम दुबे ने खेली 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी

IND defeated AFG: भारत ने पहले टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया है. भारत ने यह जीत 16 गेंदें शेष रहते ही हासिल कर ली. इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

Read Time: 3 min
IND vs AFG T20I: भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, शिवम दुबे ने खेली 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी
भारत की ओर से शिवम दुबे ने सबसे ज्यादा रन बनाए.

India vs Afghanistan T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले टी20 मैच को 15 गेंदे शेष रहते ही भारत ने 6 विकटों से जीत लिया. इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे हो गया है. भारत की ओर से शिवम दुबे ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए सबसे ज्यादा 60 रन बनाए. दुबे के अलावा जितेश शर्मा ने 31, तिलक वर्मा 26 और शुभमन गिल ने 23 रनों की पारी खेली. कप्तान रोहित शर्मा शून्य के स्कोर पर रन आउट हुए. वहीं अफगानिस्तान की ओर से मुजीब-उर-रहमान ने 2 और उमरजई ने 1 विकेट लिए.

इससे पहले अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 159 रनों का लक्ष्य दिया था. अफगान टीम की ओर से मोहम्मद नबी ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. इसके अलावा उमरज़ई ने 29, कप्तान ज़दरान ने 25 और गुरबाज़ ने 23 रनों की पारी खेली. वहीं भारत की ओर से मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए, जबकि शिवम दुबे को एक विकेट मिला.

भारत ने जीता था टॉस

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज मोहाली में खेला गया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. बता दें कि जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए यह आखिरी टी20 सीरीज है. इस सीरीज के बाद सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया सीधा विश्व कप में उतरेगी. उस लिहाज से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए यह सीरीज बेहद खास होने वाली है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम ज़दरान (कप्तान), रहमत शाह, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी,  मुजीब-उर-रहमान, नवीन-उल-हक, फजल-हक फारूकी, गुलाबदीन नायब, करीम जनत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close