विज्ञापन
Story ProgressBack

LSG vs RCB Result: लखनऊ ने बेंगलुरु को 28 रनों से हराया, पहले डिकॉक फिर मयंक यादव ने दिखाया कमाल

LSG vs RCB IPL 2024: लखनऊ सुपर जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए मुकाबले में लखनऊ को जीत मिली है. लखनऊ ने 28 रनों से बेंगलुरु को हरा दिया है.

Read Time: 3 min
LSG vs RCB Result: लखनऊ ने बेंगलुरु को 28 रनों से हराया, पहले डिकॉक फिर मयंक यादव ने दिखाया कमाल

Royal Challengers Bengaluru vs Lucknow Super Giants Result: आईपीएल (IPL 2024) में आज खेले गए मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (LDG vs RCB) को 28 रनों से हरा दिया है. लखनऊ के लिए इस मैच के हीरो क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) और मयंक यादव (Nayank Yadav) रहे. दोनों के दमदार प्रदर्शन के चलते लखनऊ (Lucknow Super Giants) को इस मैच में शानदार जीत मिली. बता दें कि क्विंटन डिकॉक ने लखनऊ के लिए 56 गेंदों में शानदार 81 रन बनाए. जबकि मयंक यादव ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए.

लखनऊ ने दिया था 182 रनों का टारगेट

पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 181 रन बनाए. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन ओपनर क्विंटन डिकॉक ने बनाए. इसके अलावा निकोलस पूरन ने 21 गेंदों में 40 रनों की तूफानी पारी खेली. जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 24 और कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने 20 रन बनाए. वहीं बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) की ओर से गेंदबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने किफायती गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए. जबकि यश दयाल, रीस टॉप्ले और मोहम्मद सिराज के खाते में एक-एक विकेट गए.

153 रनों पर ढेर हुई RCB

लखनऊ की टीम द्वारा दिए गए 182 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 153 रनों पर ढेर हो गई. टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और पारी की 2 गेंद शेष रहते ही ऑलआउट हो गई. आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा रन महिपाल लोमरोर ने बनाए. लोमरोर ने तूफानी अंदाज में 13 गेंदों में 253 की स्ट्राइक रेट से 33 रन ठोके. इसके अलावा रजत पाटीदार ने 29, विराट कोहली (Virat Kohli) ने 22 और कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf Du Plessis) ने 19 रन बनाए. वहीं लखनऊ की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए मयंक यादव ने तीन विकेट झटके. इसके अलावा नवीन-उल-हक ने दो और एम सिद्धार्थ, यश ठाकुर और मार्कस स्टोइनिस ने एक-एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें - MI vs RR Result: राजस्थान ने मुंबई को 6 विकेट से धोया, प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची आरआर

यह भी पढ़ें - CSK vs DC Result: चेन्नई को हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने IPL 2024 में हासिल की पहली जीत, मुकेश कुमार रहे मैच के हीरो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close