विज्ञापन
Story ProgressBack

PBKS vs RR Match: रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को हराया, हेटमायर ने खेली निर्णायक पारी

IPL Today Match: राजस्थान रॉयल्स की जीत में हेटमायर का बड़ा योगदान रहा. उन्होंने छोटी लेकिन मैच जिताऊ पारी खेली और केवल 10 गेंदों पर 27 रन बनाए. उनकी पारी में तीन छक्के शामिल थे और उन्होंने छक्का मारकर ही अपनी टीम को मैच जिताया. उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

Read Time: 4 mins
PBKS vs RR Match: रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को हराया, हेटमायर ने खेली निर्णायक पारी
IPL 2024 Highlights: शिरोमन हेटमायर को मैन ऑफ द मैच चुना गया

IPL Match Rajasthan Royals vs Punjab Kings IPL Match: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को जीत के लिए चार गेंदों पर 10 रन चाहिए थे. सभी सोच रहे थे कि क्या पंजाब इस मैच को जीत पाएगी या फिर राजस्थान को इस मैच में जीत हासिल होगी? गेंदबाज अर्शदीप गेंद लेकर बल्लेबाज की तरफ दौड़े, और गेंद की, इस गेंद पर शिरोमन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने छक्का मार दिया. लगा अब राजस्थान की पांचवी जीत ज्यादा दूर नहीं है. तीन गेंद शेष और 4 रनों की दरकार. बल्लेबाज ने अगली गेंद पर 2 रन ले लिए. अब दो गेंदों पर 2 रन चाहिए थे. स्ट्राइक अभी भी हेटमायर के पास थी, दवाब में गेंदबाज अर्शदीप ने फुलटॉस गेंद फेक दी, जिस पर हेटमायर ने छक्का मारकर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी.

अंक तालिका में शीर्ष पर है राजस्थान रॉयल्स

शिरोमन हेटमायर की छोटी लेकिन निर्णायक पारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को तीन विकेट से हराकर इस सीजन अपनी पांचवी जीत हासिल कर ली. RR ने एक गेंद शेष रहते सात विकेट के नुकसान पर 148 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. पंजाब ने 147 रन बनाए थे. लग रहा था कि मजबूत बल्लेबाजी वाली राजस्थान इस मैच को आसानी से जीत लेगी लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद पंजाब के गेंदबाजों ने वापसी की और एक बेहद रोमांटक मैच की पटकथा लिख दी.

RR ने लिया पहले गेंदबाजी करने का निर्णय

इससे पहले चंडीगढ़ में खेले गए इस मैच में आरआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. और ये फैसला सही भी साबित हुआ पंजाब ने एक समय 70 रनों पर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों की साहसिक पारी की मदद से पंजाब का स्कोर 147 रन तक पहुंचा.

ये विकेट आसान नहीं था, तो लग रहा था कि ये स्कोर जितना कम लग रहा दरअसल उतना कम है नहीं. आगे ये बात सही भी साबित हुई. राजस्थान के लिए आवेश खान और केशव महाराज ने दो-दो विकेट लिए. सभी गेंदबाजों ने नपी तुली गेंदबाजी की. पंजाब के लिए आठवें क्रम पर बल्लेबाजी करने आए आशुतोष शर्मा ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 16 गेंदों का सामना किया और तीन छक्के भी लगाए. इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा ने 29 रन बनाए.

हेटमायर को चुना गया मैन ऑफ द मैच

जवाब में राजस्थान की शुरुआत शानदार रही. एक समय 82 रन पर केवल एक विकेट ही खोया था. इस स्कोर पर जायसवाल के आउट होते है पंजाब के गेंदबाज हावी हो गए. 89 रन पर कप्तान संजू सैमसन भी आउट हो गए. जबरदस्त फॉर्म में चल रहे रियान पराग भी अपनी पारी को लंबी नहीं खींच सके और 23 रन बनाकर अर्शदीप के शिकार बन गए. लगा कि ये मैच राजस्थान के हाथ से जा रहा है. तब वेस्टइंडीज के दो बल्लेबाजों ने राजस्थान की नैया पार लगाई.

आर पॉवेल ने पांच गेदों पर 11 रन बनाए तो हेटमायर ने 10 गेंदों में 27 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेलकर पंजाब के इस मैच जीतने के सपने को तोड़ दिया. हेटमायर को इस मैच का मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

ये भी पढ़ें IPL Match: IPL का ये सीजन गेंदबाजों के लिए साबित हो रहा है काल, टूट गए रनों के अब तक के रिकॉर्ड...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PBKS vs RR: आज पंजाब और राजस्थान के बीच होगी भिड़ंत, जानें मोहाली की पिच पर किसका होगा राज?
PBKS vs RR Match: रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को हराया, हेटमायर ने खेली निर्णायक पारी
IPL 2024 kolkata knight riders vs lucknow super giants match eden gardens stadium in kolkata today playing eleven pitch report and match prediction
Next Article
KKR vs LSG: आज कोलकाता और लखनऊ के बीच ईडन गार्डन्स में होगा रोमांचक मुकाबला, यहां जानें पिच, Prediction और प्लेइंग इलेवन
Close
;