विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL Match: IPL का ये सीजन गेंदबाजों के लिए साबित हो रहा है काल, टूट गए रनों के अब तक के रिकॉर्ड...

IPL 2024: आईपीएल के इस सीजन में काफी ज्यादा रन देखने को मिल रहे हैं. SRH ने 277 और KKR ने 272 रन बनाए तो MI ने भी पिछले मैच में 234 रन का स्कोर बना दिया.

Read Time: 4 mins
IPL Match: IPL का ये सीजन गेंदबाजों के लिए साबित हो रहा है काल, टूट गए रनों के अब तक के रिकॉर्ड...
IPL Match Today: आईपीएल के इस सीजन रनों का अंबार लगा हुआ दिख रहा है

IPL Match: होली (Holi) के रंग के बीच शुरू हुए आईपीएल 2024 में रन ही रन दिखाई दे रहे हैं. आईपीएल 2024 (IPL 2024) में अब तक 24 मैच खेले जा चुके हैं.  IPL के इसी सीजन में दर्शकों को भरपूर रन देखने को मिल रहे हैं. दर्शक ज्यादा से ज्यादा चौके- छक्के देखना चाहते हैं और इस बार उन्हें ऐसा देखने को मिल भी रहा है. बल्लेबाज इस सीजन में गेंदबाजों पर पूरी तरह से हावी दिखाई दे रहे हैं. इस बार के सीजन में मैच भी काफी रोमांचक हो रहे हैं. बात करे 24वें मैच की तो इस मैच में भी भरपूर रोमांच देखने को मिला. गुजरात एक समय हारे हुए मैच को आखिरी गेंद पर जीत गया. गिल के अलावा तेवतिया और राशिद खान ने अपनी टीम को मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

277 और 272 रनों के दिखे स्कोर

इस सीजन आईपीएल (IPL) का अब तक का सर्वोच्च स्कोर बना है. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ 277 रनों का स्कोर खड़ा किया. इस मैच में ट्रेविस हेड ने शानदार 24 गेंदों पर 62 तो अभिषेक शर्मा ने 23 गेंदों पर शानदार 63 रन बनाए. वहीं क्लासेन ने 34 गेंदों पर 80 रन बनाए. इससे पहले ये रिकॉर्ड आरसीबी के नाम था जिसने 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 263 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इस मैच में क्रिस गेल ने 175 रनों की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली थी. 

सुनील नारायण ने दिखाया बल्ले से दम

जिस मैच में 277 रन बने वो इस सीजन का आठवां मैच था, इसके सात मैच बाद यानी 16 वें मैच में एक बार फिर काफी बड़ा स्कोर देखने को मिला. इस बार किसी भी सीजन का दूसरा सर्वोच्च स्कोर 272 रन बने और इसे बनाया किंग खान की केकेआर ने. इस मैच का नायक भी रहा अपने समय का मिस्ट्री स्पिनर! जिसकी गेंद का सामना करना बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल होता था. वहीं इस मैच में इनके सामने गेंदबाजी करना गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने सा हो गया था. बात कर रहे हैं इस मैच में केवल 39 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेलने वाले सुनील नारायण की. जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी को अपना दीवाना बना दिया. 

मुंबई ने भी खड़ा कर दिया 234 रन

ऐसा नहीं है कि दर्शकों को इसके बाद ज्यादा बड़े स्कोर नहीं दिखे, लगातार तीन मैच हार चुकी मुंबई इंडियंस ने चौथे मैच में दमदार वापसी की और बीस ओवर में 234 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया. इस मैच में इशान किशन और रोहित शर्मा के बल्ले तो चले ही अंत में टीम डेविड और रोमारियो शेफर्ड ने धागा ही खोल दिया शेफर्ड ने सिर्फ 10 गेंदों पर 39 रन बनाए वहीं टिम डेविड ने 21 गेंदों पर 45 रन बनाए.

ये भी पढ़ें IPL Match: होली के रंग के बीच शुरू हुए IPL के इस सीजन में नजर आ रहे हैं रन ही रन...जानिए इस बार क्या रहा खास

कोहली अब तक हैं पहले नंबर पर

तो कुल मिलाकर अब तक का आईपीएल का ये सीजन रनों से भरा हुआ नजर आ रहा है. इस सीजन राजस्थान रॉयल्स चार में से चार मैच जीतकर पहले नंबर पर बनी हुई है वहीं दिल्ली पॉइंट टेबल पर सबसे नीचे है. केकेआर चार में से तीन मैच जीतकर दूसरे नंबर पर बनी हई है. आरसीबी पांच में से एक मैच जीतकर रन रेट के मामले में दिल्ली को पिछाड़कर अंत से दूसरे पर बनी हुई है लेकिन आरसीबी के किंग कोहली रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर बने हुए हैं. तो उनसे पीछे राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग नजर आ रहे हैं. तीसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल हैं. चौथे नंबर पर भी कप्तान ही है और नाम है संजू सैमसन. पांचवें नंबर पर साई सुदर्शन हैं. 

ये भी पढ़ें RR vs GT Result: रोमांचक मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को 3 विकेट से हराया, आखिरी ओवर में राशिद खान ने दिलाई जीत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MI vs RCB IPL Match: आरसीबी और एमआई के बीच मुंबई में मुकाबला, पिछले मैच में आए इस खिलाड़ी से MI को हैं बड़ी उम्मीदें
IPL Match: IPL का ये सीजन गेंदबाजों के लिए साबित हो रहा है काल, टूट गए रनों के अब तक के रिकॉर्ड...
Mumbai Indians vs Royal Challengers Bengaluru Wankhede Stadium in Mumbai Today Playing Eleven Pitch Report and Match Prediction
Next Article
MI vs RCB: आज मुंबई और बेंगलुरु के बीच होगी भिड़ंत, जानें वानखेड़े की पिच पर किसका होगा राज?
Close
;