विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

IND vs SL, Asia Cup 2023: चोटिल होने से बाल-बाल बचे जसप्रीत बुमराह, फैंस की थम गई थी सांसे...

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप सुपर-4 चरण का मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गंभीर रूप से चोटिल होने से बाल-बाल बचे. बुमराह को सितंबर 2022 में पीठ में चोट लगी थी और वह रिहैब के कारण टी20 विश्व कप और इंडियन प्रीमियर लीग से चूक गए थे.

Read Time: 3 min
IND vs SL, Asia Cup 2023: चोटिल होने से बाल-बाल बचे जसप्रीत बुमराह, फैंस की थम गई थी सांसे...

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप सुपर-4 चरण का मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गंभीर रूप से चोटिल होने से बाल-बाल बचे. बुमराह को सितंबर 2022 में पीठ में चोट लगी थी और वह रिहैब के कारण टी20 विश्व कप और इंडियन प्रीमियर लीग से चूक गए थे. बुमराब ने लंबे समय बाद आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से वापसी की और निश्चित रूप से आगामी क्रिकेट विश्व कप 2023 में उनकी उपस्थिति टीम के लिए काफी फायदे का सौदा होगी.

ऐसे में जब गेंदबाजी के दौरान बुमराह का एंकल मुड़ा तो भारतीय फैंस की सांसे थम सी गई थी. गेंदबाजी करते समय उनकी लैंडिंग सही नहीं हुई और फॉलो-थ्रू के दौरान उनका टखना मुड़ गया. बुमराह को कोई चोट नहीं आई और उन्होंने अपना गेंदबाजी स्पेल जारी रखा और अपने अगले ओवर में पथुम निसांका को आउट कर दिया. बुमराह अगर चोटिल होते तो यह भारतीय टीम के लिए बड़ी परेशानी होती क्योंकि इस साल भारत में आईसीसी वनडे विश्व कप का आयोजन होना है और टीम इंडिया के लिए बुमराह एक बड़ा हथियार साबित होंगे.

बात अगर भारत और श्रीलंका के बीच मैच की करें तो रोहित शर्मा की अर्द्धशतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम 213 रन बनाने में सफल हुई. टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रीलंका के 20 साल के स्पिनर डुनिथ वेललेज के सामने एक तरह से सरेंडर कर दिया. डुनिथ वेललेज ने मैच में पांच विकेट हासिल किए. भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. गिल और रोहित की जोड़ी ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई थी.

टीम इंडिया को पहला झटका 80 के स्कोर पर लगा था. लेकिन इसके बाद टीम इंडिया को एक-एक करके झटके लगते हुए और टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई. टीम इंडिया 213 रनों पर ऑल-आउट हुई. रोहित शर्मा ने 53 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उनके अलावा केएल राहुल ने 39, ईशान किशन ने 33 और अक्षर पटेल ने 26 रनों का योगदान दिया. श्रीलंका के लिए असलंका ने 9 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट झटके.

यह भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें:

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close