विज्ञापन
Story ProgressBack

RR VS LSG Result: राजस्थान ने अपने नाम की शाही जीत, लखनऊ को 7 विकेट से हराया

RR vs LSG IPL 2024: लखनऊ और राजस्थान के बीच रोमांचक मैच में राजस्थान इस सीजन में अपनी 8वीं जीत हासिल की. टीम ने लखनऊ के खिलाफ 199 रन ठोके.

Read Time: 2 min
RR VS LSG Result: राजस्थान ने अपने नाम की शाही जीत, लखनऊ को 7 विकेट से हराया
RR Wins over LSG

Lucknow Super Giants vs Rajasthan Royals Match: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 44वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में राजस्थान ने एक रॉयल तरीके से लखनऊ के खिलाफ जीत हासिल (RR wins over LSG) की. लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट गंवा कर 196 रन बनाए. इसका पीछा करते हुए राजस्थान ने तीन विकेट के नुकसान पर 19 ओवर में 199 रन बनाए. कैप्टन संजू सैमसन और युवा बल्लेबाज ध्रुव जुरेल अच्छे फॉर्म में नजर आए.

इन बल्लेबाजों का रहा जलवा

राजस्थान के कैप्टन संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल इस मैच में बेहतरीन लय में नजर आए. टीम के लिए तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए सैमसन ने 33 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाए. उन्होंने सात चौके और चार छक्के जड़े. उनके अलावा, जुरेल ने पांचवें नंबर पर खेलते हुए 34 गेंदों में नाबाद 52 रन जड़े. सैमसन को अपनी बेहतरीन पारी के लिए इस मैच में 'प्लेयर ऑफ द मैच' से नवाजा गया.

ये भी पढ़ें :- क्रूरता: चार माह की मासूम जिंदगी को दुकान के ओटले पर छोड़ चली गई थी कलयुगी मां, ऐसे आई पुलिस के पकड़ में

इस खिलाड़ी की रही घातक गेंदबाजी

लखनऊ के खिलाफ राजस्थान के संदीप शर्मा सबसे हमलावर गेंदबाज रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए चार ओवर में मात्र 31 रन दिए और दो विकेट चटकाए. उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान और रविचंद्रन अश्विन ने अपनी टीम के लिए क्रमशः 1-1 विकेट चटकाए.

ये भी पढ़ें :- Ambikapur: दिल्ली की टीप पर साइबर सेल ने की कार्रवाई, चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में एक नाबालिग समेत 8 आरोपी गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close