विज्ञापन
Story ProgressBack

Ambikapur: दिल्ली की टीप पर साइबर सेल ने की कार्रवाई, चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में एक नाबालिग समेत 8 आरोपी गिरफ्तार

Ambikapur Cyber Cell: चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में जिले की साइबर सेल ने एक नाबालिग समेत आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया. सभी के खिलाफ कई सारी धाराएं लगाकर जेल भेजा गया.

Read Time: 3 mins
Ambikapur: दिल्ली की टीप पर साइबर सेल ने की कार्रवाई, चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में एक नाबालिग समेत 8 आरोपी गिरफ्तार
Ambikapur Police Cyber Cell

Chhattisgarh: अम्बिकापुर पुलिस (Ambikapur Police) की साइबर सेल यूनिट (Cyber Cell Unit) ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी (Child Pornography) से जुड़े मामलों में कार्रवाई करते हुए एक नाबालिग समेत आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में अम्बिकापुर पुलिस ने बताया है कि भारत सरकार गृह मंत्रालय नई दिल्ली की एन.सी.आर.बी. (NCRB) द्वारा सीसीपीडब्ल्यूसी योजना के माध्यम से महिला एवं बच्चों के अश्लील फोटो/वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड होने की सतत निगरानी की जा रही है. जिसके संबंध में सरगुजा पुलिस द्वारा एन.सी.आर.बी. दिल्ली से प्राप्त सायबर टीप के आधार पर सायबर सेल ने कार्रवाई की है.

आरोपियों तक ऐसे पहुंची पुलिस

पूरे मामले में अंबिकापुर साइबर सेल की टीम ने आरोपियों के जिस आईडी से अश्लील फोटो/विडियो अपलोड हुई, उक्त आईडी के आईपी एड्रेस की जानकारी प्राप्त की और आईपी एड्रेस के माध्यम से मोबाइल नंबर ज्ञात कर धारक की जानकारी लेकर उसका लोकेशन प्राप्त कर आरोपियों के मोबाइल एवं सिम को जब्त किया. पुलिस ने बताया कि साइबर टीप लाईन के साथ प्राप्त सीडी में उक्त विडियो की जांच की गई. जांच पर आरोपियों के विरुद्ध उक्त प्रकरण की फोटो / विडियो का अपलोड होने की घटना की पुष्टि होने के बाद थाना कोतवाली में सभी आठ आरोपियों को लाया गया.

ये भी पढ़ें :- NDTV Impact: शिक्षा माफिया पुस्तक विक्रेताओं के गठबंधन के खिलाफ मुहिम का बड़ा असर, प्रदेश के हर जिले में लगेंगे पुस्तक मेले

इन आरोपियों पर इन धाराओं में मामला हुआ दर्ज

पूरे मामले में आरोपी शशांक गुप्ता, उम्र 29 वर्ष के विरुद्ध धारा 67(बी) आई.टी. एक्ट, पॉक्सो एक्ट की धारा 14 (1) का अपराध लगाया गया. दूसरे प्रकरण में आरोपी मनोज सिंह, उम्र 25 वर्ष के विरुद्ध धारा 67 (बी) आई. टी. एक्ट एवं पॉक्सो एक्ट की धारा 14(1) का अपराध, तीसरे प्रकरण में विधि से संघर्षरत बालक के विरुद्ध धारा 67 (बी) आई. टी. एक्ट एवं पॉक्सो एक्ट की धारा 14(1) का अपराध, सहित अन्य लोगों पर भी इसी तरह के धाराएं लगाई गई हैं. सभी प्रकरणों के आरोपियों और विधि संघर्षरत बालक को गिरफ्तार कर रिमांड तैयार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें :- Hit and Run: पहले मारी टक्कर फिर कई मीटर तक घसीटा, सीसीटीवी में कैद हुआ पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारत में नौकरियों में आई बड़ी उछाल, अकेले अप्रैल में ईपीएफओ से जुड़े रिकॉर्ड 18.92 लाख नए सदस्य
Ambikapur: दिल्ली की टीप पर साइबर सेल ने की कार्रवाई, चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में एक नाबालिग समेत 8 आरोपी गिरफ्तार
Deadly superstition After his wish for BJP victory was fulfilled youth from Balrampur cut his finger and offered it to Goddess Durga
Next Article
जानलेवा अंधविश्वास! बीजेपी की जीत की रखी मन्नत, पूरी होने पर युवक ने उंगली काटकर देवी मां को चढ़ाया
Close
;