विज्ञापन
Story ProgressBack

MI vs CSK: आज मुंबई और चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत, जानें वानखेड़े की पिच पर किसका होगा राज?

IPL 2024, Mumbai Indians vs Chennai Super Kings Preview: 14 अप्रैल को IPL 2024 का मैच MI और CSK के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमों की निगाहें आज की मैच को जीतने पर होगी, क्योंकि आज का मैच जीतकर CSK दूसरे नंबर पर पहुंच सकती है. जबकि मुंबई इंडियंस इस जीत के साथ छठे पायदान पर पहुंच जाएगी.

Read Time: 5 mins
MI vs CSK: आज मुंबई और चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत, जानें वानखेड़े की पिच पर किसका होगा राज?
CSK vs MI: चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच रोमांचक मुकाबला.

Mumbai Indians vs Chennai Super Kings Pitch Report: आईपीएल (IPL 2024) के 17वें सीजन के 29वां मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के साथ होगी. सीएसके ने इस सीजन खेले अब तक 5 मैचों में से 3 में जीत दर्ज की है, जबकि दो मैचों में टीम को हार झेलनी पड़ी है. वहीं मुंबई दिल्ली आरसीबी को पटखनी देकर जीत की पटरी पर लौट चुकी है. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला रविवार, 14 अप्रैल की शाम 7:30 बजे से होगा. आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन में आज MI और CSK  के बीच ये रोमांचक मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा.

मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक पांड्या  (Hardik Pandya) के हाथों में हैं, जबकि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के कंधों पर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी है. यहां जानते हैं MI और CSK के बीच होने वाले इस मैच में पिच का मिजाज (Chennai Super Kings vs Mumbai Indians Pitch Report) कैसा रहने वाला है. साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि मुंबई और चेन्नई के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं?

वानखेड़े स्टेडियम की कैसी होगी पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज कौन मारेगा बाजी?

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है. इस पिच पर 4-5 ओवर के बाद बल्लेबाजी आसान हो जाती है. साथ ही दूसरी टीम इस मैदान में टारगेट का पीछा करना काफी पसंद करती हैं, क्योंकि ओस के कारण दूसरे हाफ में यहां गेम चेज करना आसान हो जाता है. वहीं पिछले मैच की बात करें तो मुंबई ने इसी ग्राउंड पर आरसीबी के खिलाफ 197 रन का लक्ष्य सिर्फ 15.3 ओवर में चेज कर डाला था.

क्या कहते हैं वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच के आंकड़े?

वानखेड़े (Wankhede Stadium) के मैदान पर अब तक आईपीएल के कुल 112 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से 51 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, जबकि 61 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है. यानी रनों का पीछा करने इस ग्राउंड पर फायदे का सौदा नजर आता है.  ऐसे में आज की मैच में भी काफी रन बनने की उम्मीद है.

मुंबई और चेन्नई की टीम वानखेड़े के मैदान पर अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 11 बार उतरी हैं. जिसमें से 7 मैचों में मुंबई इंडियंस को जीत मिली है, जबकि 4 में जीत चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ लगी है. यानी वानखेड़े के मैदान में अब तक मुंबई इंडियंस का बोलबाला रहा है.

अंक तालिका में MI और CSK कहां?

अगर अंक तालिका की बात करें तो इसमें मुंबई इंडियंस की टीम 7वें और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम चौथे पायदान पर मौजूद है. दरअसल, मुंबई और चेन्नई की टीम अब तक 5-5 मैच खेले हैं. CSK 5 मैचों में 3 जीत और 2 हार के साथ 6 पॉइंट्स लेकर चौथे नंबर पर है. वहीं मुंबई को हराने के बाद ये टीम 8 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच सकती है. वहीं  मुंबई इंडियंस 5 मैचों में 2 जीत और 3 हार से 4 पॉइंट्स लेकर 7वें नंबर पर है. CSK को हराने पर टीम 6 पॉइंट्स हासिल कर छठे नंबर पर आ जाएगी. ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है.

MI और CSK की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन, डेवाल्ड ब्रेविस, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, टिम डेविड, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, अंशुल कंबोज, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्जी, क्वेना मफाका, शम्स मुलानी, शिवालिक शर्मा, तिलक वर्मा, नुवान तुषारा, अर्जुन तेंदुलकर, रोमारियो शेफर्ड, नमन धीर, विष्णु विनोद, सूर्यकुमार यादव, ल्यूक वुड, नेहल वढेरा.

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, समीर रिजवी, दीपक चाहर, रवींद्र जड़ेजा, तुषार देशपांडे, महेश तीक्षणा, डेरिल मिशेल और मुस्तफिजुर रहमान.

कब शुरू होगा MI और CSK के बीच मैच?

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच ये मुकाबला रविवार, 14 अप्रैल शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 7:00 बजे होगा. ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा. 

ये भी पढ़े: PBKS vs RR Match Results: रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को हराया, हेटमायर ने खेली निर्णायक पारी

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

आईपीएल 2024 (IPL 2024) मैच की लाइव कमेंट्री आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल (Star Sports) पर देख पाएंगे. अगर आप IPL 2024 का लाइव कमेंट्री अंग्रेजी में देखना चाहते हैं तो इसके लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD पर जा सकते हैं, जबकि हिंदी भाषा में कमेंट्री के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD चैनल देख सकते हैं. साथ ही तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स चैनल (Star Sports) के अन्य रीजनल चैनल पर जा सकते हैं.

वहीं आप कहीं भी बैठे IPL 2024 मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आप जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकते हैं. दरअसल, जियो सिनेमा पर आप फ्री में IPL 2024 का लाइव-स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके अलावा IPL 2024 से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: KKR vs LSG: आज कोलकाता और लखनऊ के बीच ईडन गार्डन्स में होगा रोमांचक मुकाबला, यहां जानें पिच, Prediction और प्लेइंग इलेवन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
KKR vs LSG: आज कोलकाता और लखनऊ के बीच ईडन गार्डन्स में होगा रोमांचक मुकाबला, यहां जानें पिच, Prediction और प्लेइंग इलेवन
MI vs CSK: आज मुंबई और चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत, जानें वानखेड़े की पिच पर किसका होगा राज?
IPL KKR vs LSG Match Results: केकेआर की LSG पर बड़ी जीत
Next Article
KKR vs LSG Match Results: केकेआर की LSG पर बड़ी जीत, फिल साल्ट और स्टॉर्क ने दिखाया दम
Close
;