विज्ञापन
Story ProgressBack

KKR vs LSG: आज कोलकाता और लखनऊ के बीच ईडन गार्डन्स में होगा रोमांचक मुकाबला, यहां जानें पिच, Prediction और प्लेइंग इलेवन

IPL 2024, Kolkata Knight Riders vs  Lucknow Super Giants Preview:- इंडियन प्रीमियर लीग, 2024 का 28वां मैच रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स (KKR बनाम LSG) के बीच ईडन गार्डन्स, कोलकाता में खेला जाएगा. कोलकाता नाइट राइडर्स ने 4 मैच खेले हैं और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं. जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स ने 5 मैच खेले हैं और अंक तालिका में चौथे स्थान पर हैं. 

Read Time: 5 min
KKR vs LSG: आज कोलकाता और लखनऊ के बीच ईडन गार्डन्स में होगा रोमांचक मुकाबला, यहां जानें पिच, Prediction और प्लेइंग इलेवन
KKR vs LSG के बीच आज मुकाबला होगा.

Kolkata knight riders vs Lucknow Super Giants Match Playing 11 Prediction: IPL 2024 के 17वें सीजन का 28 वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata knight riders)और लखनऊ सुपर जाइंटस (Lucknow Super Giants)के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला रविवार  14 अप्रैल की दोपहर 3 :30 बजे से होगा. आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन  में आज KKR और LSG के बीच ये रोमांचक मुकाबला ईडन गार्डन्स, कोलकाता में खेला जाएगा. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कप्तानी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के कंधों पर है, जबकि केएल राहुल (KL Rahul)के हाथों में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की कप्तानी है. यहां जानते हैं KKR और LSG के बीच होने वाले इस मैच में पिच का मिजाज (Kolkata knight riders vs Lucknow Super Giants Pitch Report) कैसा रहने वाला है. साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि कोलकाता और लखनऊ  के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं?

पिच रिपोर्ट और मौसम की स्थिति

कोलकाता के ईडन गार्डन्स की पिच अच्छे स्ट्रोक खेलने की अनुमति देगी और बल्लेबाजों को सतह पर बल्लेबाजी करना आसान होगा. सतह से गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी और विकेट लेना आसान नहीं होगा. पिछले 20 मैचों में इस स्थान पर पहली पारी का औसत स्कोर 176 रन है. पिच संतुलित है और बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को अच्छी मदद मिल रही है. टॉस जीतने वाली टीम मैदान की स्थिति के आधार पर बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने का निर्णय ले सकती है. यह स्थान तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों के लिए समान रूप से उपयुक्त है. यहां का तापमान 23% आर्द्रता के साथ 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. जबकि  5.71 मीटर/सेकेंड की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है. 

हेड टू हेड आंकड़े

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए तीन मैचों में लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) ने अपने सभी मैच जीते हैं. KKR का LSG के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. हमारे विश्लेषण और रुझानों के आधार पर, हमारा अनुमान है कि सुपर जायंट्स यह मैच जीतेंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों ने अपनी टीम के लिए सबसे अधिक फैंटेसी अंक अर्जित किए हैं, जबकि ऑलराउंडरों ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए सबसे अधिक फैंटेसी अंक अर्जित किए हैं. दोनों टीमों ने आखिरी बार इंडियन प्रीमियर लीग, 2023 के मैच 68 में एक-दूसरे के खिलाफ खेला था, जहां रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने 107 मैच फैंटेसी अंकों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सबसे अधिक फैंटेसी अंक बनाए थे, जबकि निकोलस पूरन 90 मैचों के साथ लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए फैंटेसी प्वाइंट लीडरबोर्ड में शीर्ष पर थे. 

अंक तालिका में KKR और LSG कहां?

अंक तालिका में कोलकाता की टीम दूसरे और लखनऊ की टीम चौथे स्थान पर है. दरअसल,कोलकाता ने अब तक 4 और लखनऊ ने 5 मैच खेले हैं. जिसमें दोनों टीमों ने तीन-तीन मैच की जीत अपने नाम की है. जबकि कोलकाता को एक और लखनऊ की टीम को 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. अब ये दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है. केकेआर द्वारा चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ खेले गए आखिरी मैच में CSK ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया था. नाइट राइडर्स के लिए शीर्ष फैंटेसी खिलाड़ी सुनील नरेन थे, जिन्होंने 73 फैंटेसी अंक बनाए.  

ये भी पढ़े: MI vs CSK: आज मुंबई और चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत, जानें वानखेड़े की पिच पर किसका होगा राज?

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जाइंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, दीपक हुडा,  निकोलस पूरण, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, रवि बिश्नोई, देवदत्त पडिक्कल, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, शमर जोसेफ, मयंक यादव, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पंड्या,अर्शिन कुलकर्णी, अमित मिश्रा, के. गौतम, शिवम मावी, एम. सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मोहसिन खान, मोहम्मद अरशद खान.

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल साल्ट (विकेटकीपर), नीतिश राणा (उपकप्तान),  रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, मिशेल स्टार्क, सुनील नरेन, रमनदीप सिंह, हर्षित राणा, आंद्रे रसेल, अंगकृष रघुवंशी,  वरुण चक्रवर्ती, अनुकूल रॉय/सुयश शर्मा. 

ये भी पढ़ें Chaitra Navratri Day 6: नवरात्रि के छठे दिन ऐसे करें मां कात्यायनी की पूजा, चढ़ाएं विशेष चीज का बना हुआ भोग

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री अंग्रेजी में स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD चैनल और हिंदी में स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD चैनल पर देख सकते हैं. इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स चैनल के अन्य रीजनल चैनल तमिल,  बंगाली, कन्नड़ और तेलुगु सहित अन्य भाषाओं में आईपीएल 2024 मैच की लाइव कमेंट्री देखी जा सकती है. और अगर आप अपने मोबाइल फोन से IPL 2024 मैच का रोमांचक मुकाबला देखना चाहते हैं तो जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर लें. फ्री में जियो सिनेमा पर IPL 2024 का लाइव-स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके अलावा IPL 2024 से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स के लिए mpcg.ndtv.in या ndtv.in को विजिट कर देख सकते हैं. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election: वोट मांगने अलग अंदाज में दिख रहे छत्तीसगढ़ के ये प्रत्याशी, ढोल बजाकर कर रहे प्रचार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close