विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 19, 2023

IPL 2024: CSK ने डेरिल मिशेल को 14 करोड़ में खरीदा, IPL के इतिहास में पैट कमिंस बने सबसे महंगे खिलाड़ी

IPL Auction 2024:आईपीएल 2024 ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा है. वहीं CSK ने डेरिल मिशेल को 14 करोड़ रुपये में खरीदा है. 

IPL 2024: CSK ने डेरिल मिशेल को 14 करोड़ में खरीदा, IPL के इतिहास में पैट कमिंस बने सबसे महंगे खिलाड़ी

IPL 2024 AUCTION: आईपीएल 2024 ऑक्शन में खिलाड़ियों की नीलामी आज दुबई में शुरू हो चुकी है. नीलामी में  ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने इतिहास रच दिया है. आईपीएल के इतिहास में पैट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी बने. सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस  को 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा है. वहीं CSK ने डेरिल मिशेल  को 14 करोड़ रुपये में खरीदा है. 

आईपीएल ऑक्शन के पहले सेट पर सबसे पहले बल्लेबाजों पर बोली लगनी शुरू हुई है. पहली बोली रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) पर लगी, जिनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था. बता दें कि रोमन पॉवेल को 7.40 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने शामिल किया है. उन्हें केकेकेआर से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा, लेकिन आरआर ने आखिर का खरीद लिया.

ट्रेवल्स हेड हैदराबाद में शामिल

वर्ल्ड कप फाइनल में शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ट्रेविस हेड (Travis Head) का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. शुरुआत सनराइजर्स हैदराबाद ने की इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने भी अपना दम खम लगा दिया और यह दोनों फ्रेंचाइजी ट्रेविस हेड को अपने साथ शामिल करने के लिए आपस में भिड़ गई. सीएसके ने ट्रेविस हेड खिलाड़ी पर आखरी बोली 6.60 करोड़ रुपये की लगाई, लेकिन इसके बाद उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया. हैदराबाद में हेड के ऊपर 6.80 करोड़ रुपये की बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया.

हैरी ब्रूक को राजस्थान रॉयल ने खरीदा

वहीं हैरी ब्रूक (Harry Brook) को दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा है. ब्रुक का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये था. बता दें कि हैरी ब्रूक को अपनी टीम में शामिल करने के लिए रायसेन रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जमकर होड़ हुई, लेकिन राजस्थान रॉयल ने आखिरी में 3.18 करोड़ रुपये में खरीद कर अपने टीम में शामिल कर लिया.

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) पर पहली बोली लगी. जिनको खरीदने के लिए दिल्ली कैपिटल और राजस्थान में जमकर बोलियां चली और आखिर में उन्हें राजस्थान रॉयल ने बेस प्राइस से 7 गुना ज्यादा दाम में खरीद लिया. राजस्थान ने पॉवेल को 7.40 करोड़ रुपए में खरीदा.

<

रचिन रवींद्र और शार्दुल ठाकुर चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑल राउंडर प्लेयर रचिन रवींद्र को 1.80 करोड़ रुपये और शार्दुल ठाकुर को 4 करोड़ रुपये में खरीद कर  अपने टीम में शामिल किया. इसके बाद 20.50 करोड़ रुपये में पेट कमिंस को हैदराबाद ने अपने टीम में शामिल किया. आईपीएल के इतिहास में पेट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी बने. इनके लिए बोली की शुरुआत चेन्नई और बेंगलुरु से हुई उसके बाद बेंगलुरु और हैदराबाद में कमिंस को लेकर जमकर टक्कर हुई और आखिरकार हैदराबाद ने बाजी मारी.

डेरिल मिशेल के लिए भी जमकर बोलियां लगी. जिसकी शुरुआत पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुई जिसमें चेन्नई ने 14 करोड़ में मिशेल को खरीद कर उन्हें अपने टीम में शामिल किया.

WOAH 🤯🤯

Pat Cummins is SOLD to Sunrisers Hyderabad 🧡 for a whopping INR 20.5 Crore 🔥🔥

Congratulations to the @SunRisers 🙌#IPLAuction | #IPL

— IndianPremierLeague (@IPL) December 19, 2023 p>

पंजाब किंग्स ने हर्षल पटेल को 11.75 करोड़ रुपये में खरीदा

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर गेराल्ड कोएट्जी (Gerald Coetzee) को 5 करोड़ में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने टीम में शामिल किया. टीम इंडिया के खिलाड़ी हर्षल पटेल (Harshal Patel) पर जमकर बोलियां लगी, लेकिन आखिरकार 11.75 करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स ने हर्षल पटेल को खरीद कर बाजी मार ली.

ये भी पढ़े : IPL 2024 AUCTION UPDATE : आज 333 खिलाड़ियों पर लगेगा दांव, जानिए किस टीम के पर्स में है कितना दम?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Cricket News: सूर्यकुमार यादव बने भारतीय टी20 टीम के कप्तान, गिल उपकप्तान... श्रीलंका दौरे के लिए हुआ टीम का ऐलान
IPL 2024: CSK ने डेरिल मिशेल को 14 करोड़ में खरीदा, IPL के इतिहास में पैट कमिंस बने सबसे महंगे खिलाड़ी
gt-vs-pbks-live-score-ipl-2024-today-match-punjab-kings-beats-gujarat-titans-by-3-wickets-at-narendra-modi-stadium-ahmedabad
Next Article
GT vs PBKS Result: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने गुजरात को दी पटखनी, शशांक ने जड़ा तूफानी अर्धशतक
Close
;