विज्ञापन
Story ProgressBack

India Vs SA Test Match: बुमराह ने लगाया विकेटों का छक्का, भारत को जीत के लिए मिला 79 रनों का लक्ष्य

Test Match: भारत के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका की पारी को 176 रनों पर समेट दिया है. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल किए. साउथ अफ्रीका की तरफ से मार्करम ने शानदार शतक लगाया.

Read Time: 2 min
India Vs SA Test Match: बुमराह ने लगाया विकेटों का छक्का, भारत को जीत के लिए मिला 79 रनों का लक्ष्य
भारत की स्थिति हुई मजबूत

Cricket News: भारत ने जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) की शानदार गेंदबाजी की मदद से साउथ अफ्रीका को 176 रनों पर समेट दिया है. भारत को अब इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए 79 रन बनाने होंगे. बुमराह के अलावा भारत की तरफ से मुकेश कुमार ने 2, सिराज और कृष्णा ने एक-एक विकेट हासिल किया. यह लक्ष्य छोटा जरूर है लेकिन विकेट को देखते हुए इसे बहुत आसान नहीं कहा जा सकता है. गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका भी पहली पारी में केवल 55 रन ही बना पाई थी.

मार्करम ने लगाया है शानदार शतक

साउथ अफ्रीका की तरफ से मार्करम ने शानदार बल्लेबाजी की और 106 रनों की दमदार पारी खेली. अपनी पारी के दौरान मार्करम ने केवल 103 गेंदों का सामाना किया. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 17 चौके और दो छक्के भी लगाए. इनके अलावा साउथ अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज खास नहीं कर पाया.

ये भी पढ़ें विकसित भारत संकल्प यात्रा : राज्यपाल ने कहा- सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास को चरितार्थ कर रहे PM माोदी

पहली पारी में भारत ने बनाए थे 153 रन

साउथ अफ्रीका की पहली पारी केवल 55 रनों पर सिमट गई थी, वहीं भारत ने अपनी पहली पारी में 153 रन बनाए थे. इस पारी में भारत के लिए कोहली ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए थे. भारत अगर इस टेस्ट मैच को जीत जाता है तो वो टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर लेगा.

ये भी पढ़ें Aamir Khan Daughter's Wedding : अपनी शादी में शॉर्ट्स और बनियान में पहुंच गए थे नूपुर, आयरा ने कहा- 'गुड बाय'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close