विज्ञापन
Story ProgressBack

विकसित भारत संकल्प यात्रा : राज्यपाल ने कहा- सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास को चरितार्थ कर रहे PM माोदी

MP Latest News : मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा कि वर्ष 2025 तक टीबी को और वर्ष 2047 तक सिकल सेल जैसी अनुवांशिक बीमारी को जड़ से समाप्त करने का महा अभियान छेड़ा गया है. देश, प्रदेश नई-नई ऊंचाईयों को छुए इसके लिए विकसित भारत संकल्प के तहत विभिन्न आयामों को मूर्तरूप दिया जा रहा है.

Read Time: 4 min
विकसित भारत संकल्प यात्रा : राज्यपाल ने कहा- सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास को चरितार्थ कर रहे PM माोदी

Viksit Bharat Sankalp Yatra in Vidisha : इन दिनों मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत देश भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा (Viksit Bharat Sankalp Yatra) पहुंच रही है. मध्य प्रदेश में अपने पड़ाव के दौरान इस यात्रा से जुड़े कार्यक्रम का आयोजन विदिशा जिले के ग्राम बागरी में हुआ. इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल (Governor of Madhya Pradesh Mangubhai Patel) ने जहां विभिन्न योजनाओं से लाभांवित होने वाले हितग्राहियों को मौके पर हितलाभ व स्वीकृति पत्रों का वितरण किया वहीं मंच से सभा को संबोधित भी किया.

PM ने सारे परिवारों की दिक्कते दूर करने का जिम्मा उठाया है : राज्यपाल

मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने बुधवार को विदिशा जिले के ग्राम बागरी में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सारे परिवारों की दिक्कते दूर करने का जिम्मा उठाया है, वह सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र को चरितार्थ कर रहे हैं. विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य यह है कि पात्रताधारी किसी भी योजनाओं से वंचित ना रहें.

राज्यपाल ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने पहले गरीबो के बैंक खाते खुलवाकर उनके खातो में ही सीधे राशि जमा करने की पहल की है. अब उन्होंने कोई भी पात्रताधारी वंचित न रहे, की मुहिम छेड़ते हुए विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की है.

आर्थिक प्रगति के द्वार खुले हैं

महिला स्व-सहायता समूहो की महिला सदस्यों के आत्मबल को रेखांकित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि समूह की बहनों में हिम्मत आई है और बोलने से अब झिझकती नहीं है. आर्थिक प्रगति के द्वार भी समूहो की महिलाओं के खुले है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक समूह की बहन ने अपनी आय की बचत से अपने पति को ट्रेक्टर दिलाया है. महिलाओं की प्रगति से घर, बच्चों, परिवार और समाज, सभी प्रगति की ओर अग्रसर होते है.

राज्यपाल ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रधानमंत्री मोदी की गाड़ी हर घर तक संदेश पहुंचाने का काम कर रही है. इसके पीछे मंशा यही है कि कोई भी परिवार किसी भी प्रकार की दिक्कतों से ना जूझे. उन्होंने कहा कि आयोजन स्थलों पर शिविर लगाकर टीबी और सिकलसेल जैसी बीमारी के नियंत्रण के लिये जनजागरूकता और स्वास्थ्य पर ध्यान देने का संदेश दिया जा रहा है.

मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा कि वर्ष 2025 तक टीबी को और वर्ष 2047 तक सिकल सेल जैसी अनुवांशिक बीमारी को जड़ से समाप्त करने का महा अभियान छेड़ा गया है. देश, प्रदेश नई-नई ऊंचाईयों को छुए इसके लिए विकसित भारत संकल्प के तहत विभिन्न आयामों को मूर्तरूप दिया जा रहा है. राज्यपाल ने आजादनगर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागो के द्वारा योजनाओं एवं कार्यक्रमों को प्रदर्शित करने वाले स्टॉल का निरीक्षण राज्यपाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिकों ने कर हितग्राहियों की हौसला अफजाई की.

यह भी पढ़ें : Ram Mandir Ayodhya : मंदिर में लोहा और जमीन के ऊपर कंक्रीट नहीं है, जानिए जन्मभूमि परिसर की विशेषताएं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close