विज्ञापन
This Article is From Dec 21, 2023

India vs SA Cricket Match: सैमसन के शतक के बाद भारत ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए दिया 297 रनों का लक्ष्य

India Vs SA One Day Series: संजू सैमसन और तिलक वर्मा ने तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी. तीन मैचों की वनडे सीरीज का ये तीसरा मैच है, अभी तक दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता है.

India vs SA Cricket Match: सैमसन के शतक के बाद भारत ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए दिया 297 रनों का लक्ष्य
संजू सैमसन ने जमाया शतक

India vs South Africa Match: भारत (India) के बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे वनडे मैच में शतक जड़ दिया. उनके शतक की मदद से भारत (India)ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए पचास ओवर में 8 विकेट खोकर 296 रन बनाए. भारत के लिए सैमसन के अलावा तिलक वर्मा (Tilak Verma) ने भी अच्छी बल्लेबाजी की. इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारत नए अपने दो विकेट केवल 49 रन पर खो दिए थे. इसके बाद सैमसन ने कप्तान लोकेश राहुल के साथ मिलकर 52 रन की साझेदारी की.  

संजू सैमसन ने जड़ा अपने करियर का पहला शतक

राहुल के आउट होने के बाद क्रीज पर आए तिलक वर्मा ने सैमसन का अच्छा साथ दिया. दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 116 रन की साझादारी की. तिलक वर्मा की पारी थोड़ी धीमे रही लेकिन ये समय की मांग थी. इस मैच में संजू सैमसन ने अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट करियर (International Cricket career) में पहला शतक लगाया. उन्होंने अब तक 24टी -20 मैच खेले हैं वहीं उनका 16वां वनडे मैच जारी है. संजू के शतक से एक समय खराब स्थिति में नजर आ रही भारतीय टीम अच्छी स्थिति में पहुंच गई है. सैमसन ने अपनी 108 रनों की पारी के दौरान 114 गेंदे खेलीं. साउथ अफ्रीका के लिए बी हेंंड्रिक्स ने तीन और बर्गर ने दो विकेट लिए.

ये भी पढ़ें विधानसभा सत्र के आखिरी दिन कांग्रेस पर बरसे CM यादव, कहा-कांग्रेस ने अगली पीढ़ी की उपेक्षा की

पहले राहुल और बाद में तिलक वर्मा के साथ की अच्छी साझेदारी

टॉस हारकर पहले खेलने के बाद भारत का पहला विकेट केवल 34 रन पर गिर गया. उसके बाद क्रीज पर आए संजू सैमसन. उन्होंने पहले कप्तान राहुल के साथ 52 रन की साझेदारी की, उसके बाद तिलक वर्मा के साथ 116 रनों की साझेदारी की. अपनी 108 रनों की पारी के दौरान संजू सैमसन ने 6 चौके और 3 छक्के लगाए. ये मैच इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच है. इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज जीत जाएगी.

ये भी पढ़ें Jabalpur: कोरोना की दहशत के बीच स्वाइन फ्लू ने दी दस्तक... जानिए इससे बचने के आसान तरीके

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Paris Paralympics 2024: कपिल परमार ने बढ़ाया MP का मान, आज दिखेगी प्राची-पूजा की तैयारी
India vs SA Cricket Match: सैमसन के शतक के बाद भारत ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए दिया 297 रनों का लक्ष्य
who won ipl 2024 final match Cricketer Gautam Ganbhir tells who will win IPL 2024 Final Match
Next Article
IPL 2024 Final Match: गौतम गंभीर ने बता दिया कौन सी टीम जीतेगी IPL 2024, जानिए- क्या है उस टीम की खूबी
Close