विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

IND vs PAK, Asia Cup 2023: सुपर-4 राउंड मैच पर भी बारिश का साया, बनाया गया ये खास प्लान

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में ग्रुर स्टेज का मुकाबला बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था. इस मैच के बारिश के कारण रद्द होने के चलते फैंस का मजा किरकिरा हुआ था. वहीं रविवार को एक बार फिर दोनों देश एक दूसरे के आमने-सामने होने वाले हैं और इस दिन भी बारिश की संभावना बनी हुई है.

Read Time: 4 min
IND vs PAK, Asia Cup 2023: सुपर-4 राउंड मैच पर भी बारिश का साया,  बनाया गया ये खास प्लान

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का ग्रुप स्टेज का मैच बारिश की भेट चढ़ा था. हालांकि, दोनों टीमों ने ग्रुप स्टेज में नेपाल को हराकर ग्रुप ए से सुपर-4 राउंड के लिए क्वालीफाई किया था. वहीं अब एक बार फिर दोनों देश एक दूसरे के आमने-सामने होने वाले हैं. सुपर-4 राउंड में दोनों देश रविवार को एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे और इस मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है.

कोलंबो में होने वाले इस मुकाबले के दिन बारिश की संभावना बनी हुई है. ऐसे में एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एक बड़ा फैसला लिया है और इस मैच के लिए रिजर्व डे का ऐलान किया है. मौसम के मौजूदा मिजाज को देखते हुए एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार 10 सितंबर को होने वाले मैच के लिए 11 सितंबर को रिजर्व डे रखने का फैसला किया है.

इसके अलावा सुपर-4 राउंड के किसी और मुकाबले के लिए रिजर्व-डे नहीं रखा गया है. अगर 10 सितंबर को बारिश के कारण खेल नहीं होता है तो मैच रिजर्व - डे के दिन जाएगा. लेकिन खेल शुरु होता है और फिर बारिश के कारण मैच रूकता है तो अगले दिन खेल वहीं से शुरू होगा जहां पर उसे रोका गया था.

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड के लिए रिजर्व-डे का ऐलान करते हुए एसीसी ने अपने जारी एक बयान में कहा,"भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 10 सितंबर 2023 को होने वाले एशिया कप सुपर चार मैच के लिए एक सुरक्षित दिन रखा गया है."

बयान के अनुसार,"अगर खराब मौसम के कारण भारत और पाकिस्तान के मैच को रोका जाता है तो फिर 11 सितंबर को खेल वहीं से शुरू होगा जहां पर उसे रोका गया था." बता दें, एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए भी रिजर्व-डे रखा गया है.

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला बारिश के कारण रद्द होने के बाद से ही एसीसी और एशिया कप 2023 टूर्नामेंट का अधिकारिक मेजबान पाकिस्तान के बीच कोलंबों में होने वाले मुकाबलों को कही और स्थानांतरित करने की योजना बन रही थी. लेकिन कोलंबों में आने वाले दिनों में मौसम के साफ रहने के पूर्वानुमान और हितधारकों के साथ बात करने के बाद इस प्लान को थंडे बस्ते में डाल दिया गया और मूल कार्यक्रम के साथ आगे बढ़ने का फैसला लिया गया.

रविवार को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है. कोलंबों में इस दिन बारिश होने की संभावना 90 प्रतिशत तक जताई गई है. अगर मौसम साफ हो जाता है, तो फैंस को इस महामुकाबले का देखने का मजा मिलेगा.

यह भी पढ़ें: विश्व कप में गदर मचाने के लिए IPL में 8 साल बाद वापसी कर सकता है यह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

यह भी पढ़ें: विश्व कप टीम में जगह नहीं मिलने पर यजुवेंद्र चहल ने लिया ये फैसला, अब इस देश में खेलते आएंगे नजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close