विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

विश्व कप में गदर मचाने के लिए IPL में 8 साल बाद वापसी कर सकता है यह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

भारत में इस साल आईसीसी वनडे विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर के बीच होना है. इसके बाद अगले साल जून में वेस्टइंडीज में आईसीसी टी20 विश्व कप का आजोयन होना है. ऐसे में लगातार दो विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ही कई देशों के बोर्ड ने बीते कुछ समय पहले से अपनी तैयारियां शुरू कर दी थी.

Read Time: 4 min
विश्व कप में गदर मचाने के लिए IPL में 8 साल बाद वापसी कर सकता है यह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

भारत में इस साल आईसीसी वनडे विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर के बीच होना है. इसके बाद अगले साल जून में वेस्टइंडीज में आईसीसी टी20 विश्व कप का आजोयन होना है. ऐसे में लगातार दो विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ही कई देशों के बोर्ड ने बीते कुछ समय पहले से अपनी तैयारियां शुरू कर दी थी. इसके अलावा खिलाड़ी भी अपने स्तर पर कदम उठा रहे हैं. इसी कड़ी में खबर है कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क करीब आठ साल बाद आईपीएल में वापसी कर सकते हैं. अगर ऑक्शन में किसी टीम ने उन पर बोली लगाई तो वह करीब 8 साल बाद एक बार फिर आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देंगे. मिचेल स्टार्क ने अगले साल होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए आईपीएल में वापस लौटने का फैसला लिया है.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क 2015 के बाद पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं. यदि उन्हें किसी टीम द्वारा चुना जाता है तो यह उनकी दूसरी फ्रेंचाइजी होगी. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 2014 और 2015 में दो सीज़न खेले थे, जिसमें 27 मैचों में 34 विकेट लिए थे. साल 2018 में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन यह तेज गेंदबाज चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गया था. उसके बाद से मिचेल स्टार्क ने आईपीएल पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्राथमिकता दी है.

हालाँकि, अगला साल ऑस्ट्रेलिया के लिए तुलनात्मक रूप से कम व्यस्त होने वाला है. मार्च में ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड दौरे करना है, इसके बाद विश्व कप है और विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया अगस्त के अंत में अफगानिस्तान, आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज खेलेगी.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की मानें तो स्टार्क ने विलो टॉक क्रिकेट पॉडकास्ट पर अपनी आईपीएल महत्वाकांक्षाओं के बारे में बताते हुए कहा, "देखो आठ साल हो गए हैं. मैं निश्चित रूप से (अगले) वर्ष में वापस जा रहा हूं." मिचेल स्टार्क ने आगे कहा,"कई अन्य चीजों के अलावा, इस टूर्नामेंट से टी20 विश्व कप के लिए अच्छी तैयारी होगी. इसलिए यह देखने का अच्छा मौका है कि क्या किसी को टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल में दिलचस्पी है. इसके अलावा इस साल (ऑस्ट्रेलिया में) की सर्दियों की तुलना में अगले साल की सर्दियों में हम कम मैच खेलेंगे इसलिए मुझे लगता है कि यह नीलामी के लिए अपना नाम शामिल करने का सबसे अच्छा मौका है."

मिचेल स्टार्क के इतने लंबे समय तक आईपीएल नहीं खेलने का एक बड़ा कारण यह भी है कि वह टेस्ट क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहना चाहते हैं. वह इस प्रारूप में 100 मैचों के आंकड़े तक पहुंचना चाहेंगे, जो कि तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने अतीत में किया है और ऐसा करने वाले वह ऑस्ट्रेलिया के एकमात्र तेज गेंदबाज बने हुए हैं. मिचेल स्टार्क ने वर्तमान में 82 टेस्ट खेले हैं और यदि वह ऑस्ट्रेलिया के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम के आगामी मुकाबलों में खेलने में सफल होते हैं, तो उनका 100वां मैच 2025-26 एशेज के दौरान होगा.

यह भी पढ़ें: क्या विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के मुख्य कोच, सामने आई ये जानकारी

यह भी पढ़ें: विश्व कप टीम में जगह नहीं मिलने पर यजुवेंद्र चहल ने लिया ये फैसला, अब इस देश में खेलते आएंगे नजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close